:
दिल्ली हरियाणा पंजाब चंडीगढ़ हिमाचल प्रदेश राजस्थान उत्तराखण्ड महाराष्ट्र मध्य प्रदेश गुजरात नेशनल छत्तीसगढ उत्तर प्रदेश
ताज़ा खबर
स्कूली बच्चें बने सड़क सुरक्षा के प्रहरी - अमित गुलिया   |  रेलवे महिला कल्‍याण संगठन द्वारा स्कूलों में आयोजित किया गया वार्षिक समारोह   |  पूर्वी दिल्ली के प्रतिभा स्कूल को मिलेगी नयी सुविधाएं- महापौर   |  सनशाईन पब्लिक स्कूल का वर्ष 2014-15 का वार्षिक परीक्षा परिणाम घोषित    |  यूजीसी को भंग करने का कोई ऐसा निर्णय नहीं   |  सिरसा: स्कूल में दिलाई कन्या भ्रूण हत्या न करने की शपथ   |  सिरसा :जगन्नाथ जैन पब्लिक स्कूल में हुआ सेमिनार का आयोजन   |  अल्‍पसंख्‍यक शिक्षा योजना में अल्‍पसंख्‍यकों की शिक्षा का बढेता स्तर   |  राष्ट्रीय सिंधी भाषा संवर्धन परिषद (एनसीपीएसएल) की बैठक   |  ऑक्सफोर्ड सीनियर सैकेंडरी स्कूल में हुई फेयरवैल पार्टी    |  
 
09/12/2014   बैटरी रिक्शा संघ को मिली सफलता, छोड़े जायेंगे सभी बंद ई-रिक्शे
 

नई दिल्ली 09 दिसंबर। ई-रिक्शा चालकों के हितों के लिए लड़ रही बैटरी रिक्शा संघ को आज एक बार पुनः सफलता प्राप्त हुई जब यातायात पुलिस ने सभी बंद ई-रिक्शों को छोड़े जाने के आदेश जारी किए। बैटरी रिक्शा संघ ने यातायात पुलिस के इस कदम का स्वागत किया है और आशा जताई है कि पुलिस के इस कदम से गरीब रिक्शा चालकों को रोजी-रोटी का अधिकार मिलेगा। 
बैटरी रिक्शा संघ द्वारा जारी एक प्रेस वक्तव्य में संघ चेयरमैन श्री जयभगवान गोयल ने कहा कि यातायात पुलिस द्वारा बंद की गयी हजारों ई-रिक्शाओं को छोड़े जाने की मांग को लेकर बैटरी रिक्शा संघ के एक प्रतिनिधि मंडल ने गत दिनों यातायात पुलिस के संयुक्त आयुक्त श्री अनिल शुक्ला से मुलाकात की थी और जब्त की गयी ई-रिक्शों को तत्काल छोड़े जाने की मांग की थी, जिससे की वे लोग भी अपनी रिक्शों का पंजीकरण करवा सकें। उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस ने बैटरी रिक्शा संघ और हजारों रिक्शा चालकों की मांग को सुनते हुए ही बंद रिक्शाओं को छोड़े जाने के आदेश जारी किए हैं। 
श्री गोयल ने कहा कि यातायात पुलिस ने अपने इस आदेश में रिक्शा चालकों से एक शपथ पत्र भी मांगा है जिसे भरकर दिए जाने पर स्थानीय थानों में बंद ई-रिक्शांे को छोड़ेंगे। उन्होंने कहा कि यातायात पुलिस के इस निर्देश से रिक्शा चालकों में खुशी की लहर है और अब उन्हें पूर्ण विश्वास हो चुका है कि परिवहन विभाग भी जल्द ही उनके लाईसेंस एवं पंजीकरण की प्रक्रिया पूर्ण करेंगे, ताकि महीनों से बेरोजगार बैठे रिक्शा चालकों की रोजी-रोटी का इंतजाम हो सकेगा। उन्होंने परिवहन आयुक्त से मांग करते हुए कहा कि परिवहन विभाग ने भी कुछ रिक्शों को जब्त कर रखा है अब जबकि यातायात पुलिस ने ई-रिक्शों को छोड़े जाने के निर्देश जारी किए हैं तो परिवहन विभाग को भी जब्त की गयी ई-रिक्शाओं को छोड़ देना चहिए। 
श्री गोयल ने रिक्शा चालकों से आहवान किया कि बंद पड़ी गाडि़यों के छुड़वाने के लिए वे स्थानिय थानों में शपथ पत्र लेकर जाएं और अपनी गाडि़यों को छुड़वाएं। उन्होने कहा कि जिन ई-रिक्शा चालकों ने अपनी गाडि़यांे को सूचीबद्ध नहीं करवाया वे संघ द्वारा लगाए गए सहायता शिविर में जाकर रिक्शों को सूचीबद्ध करवाएं ताकि उनका भी पंजीकरण करवाया जा सके। 

Back