:
दिल्ली हरियाणा पंजाब चंडीगढ़ हिमाचल प्रदेश राजस्थान उत्तराखण्ड महाराष्ट्र मध्य प्रदेश गुजरात नेशनल छत्तीसगढ उत्तर प्रदेश
ताज़ा खबर
स्कूली बच्चें बने सड़क सुरक्षा के प्रहरी - अमित गुलिया   |  रेलवे महिला कल्‍याण संगठन द्वारा स्कूलों में आयोजित किया गया वार्षिक समारोह   |  पूर्वी दिल्ली के प्रतिभा स्कूल को मिलेगी नयी सुविधाएं- महापौर   |  सनशाईन पब्लिक स्कूल का वर्ष 2014-15 का वार्षिक परीक्षा परिणाम घोषित    |  यूजीसी को भंग करने का कोई ऐसा निर्णय नहीं   |  सिरसा: स्कूल में दिलाई कन्या भ्रूण हत्या न करने की शपथ   |  सिरसा :जगन्नाथ जैन पब्लिक स्कूल में हुआ सेमिनार का आयोजन   |  अल्‍पसंख्‍यक शिक्षा योजना में अल्‍पसंख्‍यकों की शिक्षा का बढेता स्तर   |  राष्ट्रीय सिंधी भाषा संवर्धन परिषद (एनसीपीएसएल) की बैठक   |  ऑक्सफोर्ड सीनियर सैकेंडरी स्कूल में हुई फेयरवैल पार्टी    |  
19/12/2014  
बाल्मीकि दलित सम्मेलन को भाजपा अध्यक्ष ने किया सम्बोधित, खड़गे का पुतला दहन
 
 

नई दिल्ली, 19 दिसम्बर।  केन्द्रीय शहरी विकास मंत्री श्री एम वेंकैया नायडू ने आज दक्षिणी दिल्ली में ओखला सरिता विहार अंडर पास का उद्घाटन किया। क्षेत्रीय सांसद श्री रमेश बिधूड़ी एवं श्री महेश गिरी कार्यक्रम में उपस्थित थे। इस अवसर पर बोलते हुये श्री नायडू ने कहा कि जहां इस अंडर पास का उद्घाटन करते हुये मुझे खुशी हो रही है वहीं इस बात का दुख भी है कि कांग्रेस की भ्रष्ट तत्कालीन दिल्ली सरकार की लापरवाही के चलते 88 करोड़ रूपये की लागत से स्वीकृत कार्य पूरा होते होते जनता के 265 करोड़ रूपये खर्च हो गये।  अगर कांग्रेस इमानदारी से काम करती तो इस बरबाद हुये पैसे से क्षेत्र में बहुत से विकास कार्य हो सकते थे। ओखला क्षेत्र में रहने वाले झुग्गीवासियों को श्री नायडू ने आश्वस्त किया कि भाजपा सरकार बिना वैकल्पिक स्थान दिये एक भी झुग्गी हटने नहीं देगी और हमारा प्रयास होगा जहां संभव हो वहां झुग्गी बस्तियों के स्थान पर ही दो मंजिला मकान बना लोगों को दिये जाये।  सांसद श्री रमेश बिधूड़ी ने कहा कि सरिता विहार एक आदर्श कालोनी बने इसके लिए मैं हमेशा प्रयासरत रहूंगा।

चांदनी चैक विधानसभा के नया बाजार में उत्तरी दिल्ली नगर निगम की पुनर्निर्मित चैस्ट क्लिनिक का उदघाटन आज केन्द्रीय मंत्री डॉ. हर्ष वर्धन ने किया। उत्तरी दिल्ली निगम के महापौर श्री योगेन्द्र चांदोलिया, उपमहापौर श्री रविन्द्र गुप्ता, स्थायी समिति अध्यक्ष श्री मोहन भारद्वाज की उपस्थिति में हुये उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता क्षेत्रीय पार्षद श्रीमती सुरेखा हरिओम गुप्ता ने की। डॉ. हर्ष वर्धन ने कहा कि चांदनी चैक का विकास मेरा दायित्व है और इसके प्रति मेरी जिम्मेवारी का प्रमाण है कि चुनाव जीतने के 15 दिन के भीतर मैंने चांदनी चैक में वर्षों से लंबित विकास कार्य को प्रारम्भ करा दिया है और उसकी विकास की गति समयबद्ध है।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री सतीश उपाध्याय आज गोल मार्किट, नई दिल्ली में आयोजित बाल्मीकि दलित सम्मेलन में सम्मिलित हुये। इस अवसर पर बोलते हुये श्री उपाध्याय ने कहा कि गोल मार्किट क्षेत्र में बाल्मीकि समुदाय का एक विशेष महत्व है और मैं पूरा प्रयास करूंगा कि यहां एनडीएमसी के माध्यम से बच्चों के लिए कौशल विकास केन्द्र स्थापित हों।

भाजपा असंगठित मजदूर मोर्चा के अध्यक्ष श्री आनंद साहू के नेतृत्व में आज ई-रिक्शाचालकों ने जन्तर-मन्तर पर लोकसभा में कांग्रेस दल के नेता श्री मलिकाअर्जुन खड़गे का पुतला फूंका। लोकसभा में ई-रिक्शा परिचालन बिल का संसद में विरोध करने से रूष्ट ई-रिक्शाचालकों ने उनके खिलाफ नारेबाजी करते हुये प्रदर्शन करते हुये उनका पुतला दहन किया। 

Back