:
दिल्ली हरियाणा पंजाब चंडीगढ़ हिमाचल प्रदेश राजस्थान उत्तराखण्ड महाराष्ट्र मध्य प्रदेश गुजरात नेशनल छत्तीसगढ उत्तर प्रदेश
ताज़ा खबर
स्कूली बच्चें बने सड़क सुरक्षा के प्रहरी - अमित गुलिया   |  रेलवे महिला कल्‍याण संगठन द्वारा स्कूलों में आयोजित किया गया वार्षिक समारोह   |  पूर्वी दिल्ली के प्रतिभा स्कूल को मिलेगी नयी सुविधाएं- महापौर   |  सनशाईन पब्लिक स्कूल का वर्ष 2014-15 का वार्षिक परीक्षा परिणाम घोषित    |  यूजीसी को भंग करने का कोई ऐसा निर्णय नहीं   |  सिरसा: स्कूल में दिलाई कन्या भ्रूण हत्या न करने की शपथ   |  सिरसा :जगन्नाथ जैन पब्लिक स्कूल में हुआ सेमिनार का आयोजन   |  अल्‍पसंख्‍यक शिक्षा योजना में अल्‍पसंख्‍यकों की शिक्षा का बढेता स्तर   |  राष्ट्रीय सिंधी भाषा संवर्धन परिषद (एनसीपीएसएल) की बैठक   |  ऑक्सफोर्ड सीनियर सैकेंडरी स्कूल में हुई फेयरवैल पार्टी    |  

08/05/2017 अमेठी इंटरनेशनल स्कूल के छात्र-छात्राओं नें लिया कानूनी शिक्षा का ज्ञान।
दिल्ली विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वाधान में पिछले एक सप्ताह से दिल्ली के स्कूलों में चल रहे कानूनी जागृति सप्ताह का सोमवार को समापन हुआ। दिल्ली विधिक सेवा प्राधिकरण पूर्वी दिल्ली द्वारा यह समापन मयूर विहार स्थित अमेठी इंटरनेशनल स्कूल में किया गया।


26/01/2017 अर्वाचीन के वार्षिक खेल उत्सव में दिखेे कई रंग।
अर्वाचीन के क्रीड़ा स्थल में दिनांक 25.1.17 को विद्यार्थियों का उत्साह व् जोश देखते ही बन रहा था । उत्साह हो भी क्यों नहीं, आज अर्वाचीन परिसर में उनका वार्षिक अभिउत्सव उत्साह व् जोश व् उल्लास से जो मनाया जा रहा है ।


23/01/2017 बेटी बचाओ बेटी पढ़ा के लिए रन फॉर बेटी।
पूर्वी दिल्ली के बालभवन पब्लिक स्कूल मे बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ सप्ताह का शुभारम्भ किया गया. यह आयोजन पूर्वी दिल्ली के डिस्ट्रिक मजिस्ट्रेट ऑफिस और स्कूल द्वारा किया गया।


27/07/2016 डॉ. ए पी जे अब्‍दुल कलाम राष्‍ट्रीय स्‍मारक की आधारशिला समारोह का आयोजन
तमिलनाडु के रामेश्‍वरम में स्थित पीकारम्‍भु में आज पूर्व राष्‍ट्रपति डॉ. ए पी जे अब्‍दुल कलाम राष्‍ट्रीय स्‍मारक की आधारशिला आज रखी गई।


15/07/2016 हैदरपुर गांव में बालिका विद्यालय का शिलान्यास, पढ़ेगी बेटी - बढे़गी बेटी - रेखा गुप्ता
दिल्ली भाजपा महामंत्री एवं पीतमपुरा से पार्षद रेखा गुप्ता के क्षेत्र हैदरपुर में केन्द्रीय मंत्री भारत सरकार डाॅ. हर्ष वर्धन जी द्वारा किया गया बालिका विद्यालय का शिलान्यास। 30 कमरों व एक बड़े हाल तथा आधुनिक शौचालयों के साथ बनेगा यह भवन।


15/07/2016 हरियाणा में सरकारी स्कूलों का बुरा हाल ?
शिक्षा के स्तर को सुधारने के लिए हरियाणा सरकार तमाम दावें करती है. कभी पाठ्यक्रम को बदलने की बात करते है तो बैठकों का दौर तेज करते है. पर सवाल ये हैं कि जब शिक्षक ही नहीं होंगे तो इन एक्सपेर्मेंट का क्या फाय़दा. यू-डाइस की रिपोर्ट के आने के बाद एक चौकाने वाला सच सामने आया है. गुड़गांव जिले में 41 स्कूल ऐसे है जो सिर्फ एक शिक्षक के भरोसे चल रहे है.


24/05/2016 दिल्ली के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले 15 लाख बच्चों का भविष्य बर्बाद होने की कगार पर- विजेन्द्र गुप्ता
दिल्ली विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष विजेन्द्र गुप्ता ने कहा है कि स्वयंसेवी संस्थाओं के सर्वेक्षण से दिल्ली सरकार के विद्यालयों की स्थिति के चौंकाने वाले तथ्य सामने आये हैं । सर्वे के अनुसार हकीकत यह है कि छठीं कक्षा से बारहवीं कक्षा के 87 प्रतिशत बच्चों ने बताया कि उनको स्कूलों में पढ़ाई न कराकर सफाई, हाजिरी लेने, चॉक डस्टर लाने, ब्लैक बोर्ड साफ करने आदि का कार्य शिक्षकगण कराते हैं।


27/01/2016 आर. के पब्ल्कि स्कूल ने हर्षोल्लासपूर्वक मनाया गणतंत्र दिवस
छात्र-छात्राओं ने देशभक्ति आधारित कार्यक्रम किए पेश


19/01/2016 आर. के. पब्लिक स्कूल में दिखी साउथ कोरिया संस्कृति
गुडग़ांव। नाथुपूर फेस-3 स्थित आर. के. पब्लिक स्कूल में सोमवार को सीनियर व प्राइमरी सेक्शन में साउथ कोरिया के सियोल यूनिवर्सिटी से आए हुए छात्र-छात्राओं की 15 सदस्यीय टीम ने आर. के. पब्लिक स्कूल के छात्र-छात्राओं से मुलाकात की। स्कूल के डायरेक्टर सुब्रत दास के अनुसार साउथ कोरिया छात्र-छात्राओं व आर. के. पब्लिक स्कूल के छात्र-छात्राओं के इस शैक्षणिक मुलाकात का मकसद दोनों देशों की संस्कृति व शैक्षणिक परिवेश से रू-ब-रू होने व एक-दूसरे को आदान-प्रदान करने से था।


30/12/2015 सी.बी.एस.ई. साइंस और गणित प्रदर्शनी में सर्वोत्कृश्ट प्रदर्षन कर ओवरआॅल विजेता बना
महर्शि दयानंद के आदर्षों पर संचालित डी. ए. वी. सेंटेनरी पब्लिक स्कूल शास्त्रीनगर, मेरठ नेहरु वल्र्ड स्कूल गाजियाबाद में सी.बी.एस.ई. के त्रिदिवसीय साइंस और गणित प्रदर्षनी में सर्वोत्कृश्ट प्रदर्षन कर विजेता बना। यह प्रदर्षनी जोनल स्तर पर तीन चरणों में आयोजित की गई, जिसमें उत्तर प्रदेष के विभिन्न स्कूलों द्वारा 17 श्रेणियों में 178 माॅडल प्रस्तुत किए गए। इसमें कृशि एवं खाद्य सुरक्षा श्रेणी में डी. ए. वी. विद्यालय ने 200 में से 168 अंक प्राप्त किए तथा अपनी श्रेणी के साथ-साथ ओवरआॅल भी प्रथम स्थान प्राप्त किया और राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में पहुँचकर विद्यालय की कीर्ति पताका को ऊँचा किया।


20/12/2015 भाई परमानन्द विध्या मंदिर स्कूल में स्पोर्ट डे का भव्य आयोजन
नई दिल्ली : रविवार को आनंद विहार स्थित भाई परमानन्द विध्या मंदिर स्कूल में स्पोर्ट डे मनाया गया।


20/12/2015 रैली निकालकर दिया स्वच्छता का संदेश
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान को अक्टूबर में एक साल पूरा हो गया है उनके द्वारा शुरू किया गया स्वच्छ भारत अभियान देश भर में अब एक जन आंदोलन बन चुका है। इसी कड़ी में पूर्वी दिल्ली में अंबेडकर कॉलेज एलुमनी क्लब, गीता कॉलोनी स्कूल, एनसीसी, ईको क्लब और गैर सरकारी संस्था आईडीएचसी द्वारा स्वच्छता जागरूकता रैली का आयोजन किया गया।


20/12/2015 हिल्ल्वूड्स एकेडमी स्कूल में कार्निवल मेले का आयोजन
नई दिल्ली के प्रीत विहार स्थित हिल्ल्वूड्स एकेडमी स्कूल में क्रिसमिस के उपलक्ष्य में दो दिवसीय कार्निवल मेले का आयोजन किया गया,


18/12/2015 डी.ए.वी. सेंटेनरी पब्लिक स्कूल मेरठ में स्पोर्ट्स डे समारोह
महर्षि दयानंद के आदर्शों पर संचालित डी. ए. वी. सेंटेनरी पब्लिक स्कूल शास्त्रीनगर, मेरठ के प्रांगण में आज कक्षा नर्सरी से कक्षा 3 तक के बच्चों का 'स्पोर्ट्स डेट' धूमधाम से मनाया गया। इसमें बेबी क्रालिंग रेस, बैक रेस, हौपिंग रेस, फ्राँग रेस, पिक एंड टक रेस, ब्लाइंड रेस, बंक बैलेंसिंग रेस, पैक योर बैग्स रेस, बाँल रेस, टे बैलेंसिंग रेस, पैंग्विन रेस, लाँक रेस, हाँकी रेस, सैक रेस, हर्डल सहित 19 रेस शामिल थीं। इसमें अधिकांश बच्चों ने भागीदारी की।


11/12/2015 अर्वाचीन स्कूल में मना स्थापना दिवस
नई दिल्ली के विवेक विहार इलाके में स्थित अर्वाचिन स्कूल में हर वर्ष की तरह इस बार भी स्थापना दिवस के रूप में एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया, शुक्रवार सुबह 10 बजे कार्यक्रम का शुभारंभ सभी अतिथियों द्वारा श्रीनिवास शर्मा(बाउजी) तथा जैना देवी को श्रद्धांजलि देकर किया गया उसी दौरान निर्देशक अनुरूप शर्मा व प्राचार्य उर्मिला शर्मा ने पुष्प व शाल देकर सभी अतिथियों का स्वागत किया।


11/12/2015 कमिश्नर आलेाक सिन्हा के नेतृत्व में मेरठ क्षेत्र के आई. सी. एस. ई तथा सी. बी. एस. ई. के प्रतिष्ठित विद्यालयों के प्रधानाचार्यों की बैठक
आज सी. जे. डी. ए. वी. शास्त्री नगर, मेरठ के प्रांगण में 10 दिसम्बर 2015 को एक बैठक संपन्न हुई। इस बैठक के मुख्य अतिथि मेरठ क्षेत्र के कमिश्नर आलोक सिन्हा थे तथा इसमें मेरठ के प्रतिष्ठित विद्यालयों के अनेक प्रधानाचार्यों ने भाग लिया।


09/12/2015 कला उत्‍सव से हर राज्‍य की कला और संस्‍कृति को जानने का अवसर मिलता है
बाल भवन में बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ विषय पर आधारित कला उत्‍सव का उद्घाटन करते हुए मानव संसाधन विकास मंत्री स्‍मृति इरानी ने कहा कि कला उत्‍सव एक ऐसा अनोखा मंच है, जहां एक ही स्‍थान पर देश के विभिन्‍न राज्‍यों और केन्‍द्र शासित प्रदेशों की कला, संस्‍कृति तथा भाषा को जानने का अवसर मिलता है।


09/12/2015 बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ पर लिखी 7वीं क्लास के छात्र नें कविता
बेटी बचाने और बेटी पढ़ाने के लिए मोदी का जादू बच्चों पर भी चढने लगा है, 7वी क्लास में पढने वाले दिव्यांशू नें अपनी समझ से एक कविता लिखी जो इस प्रकार है।


07/12/2015 गुडग़ांव में आर. के. पब्लिक स्कूल ने मनाया वार्षिक समारोह
गुडग़ांव के नाथूपुर स्थित आर. के. पब्लिक स्कूल में आयोजित दो दिवसीय 12वां वार्षिक समारोह धूमधाम से संपन्न हुआ। इससे पहले इग्नू के पूर्व कुलपति एम. एम. पंत व अन्य अतिथियों के द्वारा दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। इस मौके पर स्कूल के डायरेक्टर सुब्रत दास, प्राचार्या रेखा शर्मा, कृष्णन सर (प्रबंधन), उपप्राचार्या कंचन सूरी, प्राइमरी इंचार्ज प्रवीण दिवान, प्ले इंचार्ज कमला राणा सहित स्कूल के समस्त शिक्षकगण उपस्थित थे।


07/12/2015 वार्षिक महोत्स्व में ऐतिहासिक व धार्मिक कार्यक्रमों का तङका
नई दिल्ली :- रविवार शाम आनंद विहार स्थित भाई परमानंद विद्या मंदिर में वार्षिक महोत्स्व का आयोजन किया गया, इस आयोजन में स्कूल के छात्र-छात्राओं ने कई मंचन किये, इस दौरान कार्यक्रम में उपस्थित सभी बच्चों के पेरेन्ट्स ने झांकियों का जमकर लुफ्त उठाया व तालियां बाजाकर बच्चों का उत्साहवर्धन किया।


07/12/2015 बच्चो ने दिखाय अशिक्षा, बेरोजगारी और बाल मजदूरी की वास्तविकता को
नई दिल्ली :- रविवार शाम आनंद विहार स्थित भाई परमानंद विद्या मंदिर में एक वार्षिक महोत्स्व कार्यक्रम का आयोजन किया गया।


07/12/2015 कार्यक्रम में बच्चो ने लगाया विदेशी डांस का तड़का
नई दिल्ली :- रविवार की शाम आनंद विहार स्थित भाई परमानंद विद्या मंदिर में एक वार्षिक महोत्स्व कार्यक्रम का आयोजन किया गया,


07/12/2015 वार्षिक महोत्स्व में बच्चो ने दिखाया महाभारत
नई दिल्ली :- रविवार शाम आनंद विहार स्थित भाई परमानंद विद्या मंदिर में वार्षिक महोत्स्व का आयोजन किया गया,


03/10/2015 'मिनिस्ट्री आॅफ एनवायरमेंट फाॅरेस्ट एंड क्लाइमेट चेंज' ने राष्ट्रीय पर्यावरण जागरुकता अभियान कार्यक्रम का आयोजन किया
शहरों में स्वच्छ वायु के साथ-साथ स्वच्छ, शुद्ध पानी का भी नितांत अभाव होता जा रहा है जो पर्यावरण असंतुलन के घातक परिणाम उत्पन्न कर रहा है। इसके परिणामस्वरूप भविष्य में मानव जीवन दूभर हो जाएगा। इसी उद्देश्य को ध्यान में खते हुए 'मिनिस्ट्री आॅफ एनवायरमेंट फाॅरेस्ट एंड क्लाइमेट चेंज' ने जनहित फाॅउंडेशन के सहयोग से डी.ए.वी. सेन्टेनरी पब्लिक स्कूल शास्त्रीनगर, मेरठ के तत्वावधान में राष्ट्रीय पर्यावरण जागरुकता अभियान' कार्यक्रम आयोजित किया गया।


25/09/2015 नई पीढ़ी की शिक्षा में बदलाव की तैयारी
नई दिल्ली :- शिक्षा के क्षेत्र में एक अहम बदलाव की जरूरत को देखते हुए गुरूवार को नई दिल्ली के प्रयदर्शनी विहार में स्थित लवली पब्लिक सी.सेकेंडरी स्कूल में एक बैठक का आयोजन किया गया इस बैठक में दिल्ली के लगभग सभी बड़े स्कूलों के प्रबंधको ने भाग लिया, बैठक का उद्देश्य आज के समय में शिक्षा में बदलाव को लेकर था, आज की जरूरतों को देखते हुए एक नया पाठ्यक्रम तैयार करना और पुराने पाठ्यक्रम में कूछ ऐसे विषय हैं जिनका वर्तमान में कोई खास महत्व नहीं रह गया है और विद्यार्थी भी जिन्हें पड़ने में रूचि नहीं दिखाते इस विषय पास खास बातचीत करने के लिए दिल्ली के सभी क्षेत्रीय विद्यालयों से प्रबंधकों, व अध्यापकों की टीम बुलाई, बैठक का आयोजन लवली पब्लिक स्कूल के चेयर मेन आर. पी. मलिक ने किया।


23/09/2015 देश के विकास के मूल खंड - शिक्षक, शिक्षा व माता-पिता
हर देश का विकास वहां की समाज व शिक्षा पर निर्भर करता है यदि शिक्षा को देश की नीवं कहा जाया तो गलत नही होगा क्योंकी देश में कानून व्यवस्था, सुरक्षा, एकता व अखंडता तभी संभव है जब वहां उच्च शिक्षा , व अनुसासन का सही आंकलन व स्तर हो. और बेहतर शिक्षा से ही हर देश को उच्च स्तरीय स्थान व सम्मान प्राप्त हो सकता है


23/09/2015 भारत के नन्हे भविष्य के साथ नहीं चलेगा खिललाड : सुप्रीम कोर्ट
नई दिल्ली। दिल्ली सरकार ने गैर मान्यता प्राप्त करीब 300 निजी स्कूलों को बंद करने की प्रक्रिया शुरू की है, क्योंकि ये स्कूल शिक्षा का अधिकार कानून के तहत निर्धारित किए गए न्यूनतम भूमि की जरूरत और गुणवत्ता संबंधी मानकों को पूरा करने में विफल रहे हैं।


23/09/2015 सरकारी स्कूल के बाहर डेंगू को निमंत्रण
डैंगू वेलकम टू स्कूल, जी हाँ ये बात हम इस लिए बोल रहे हैं, क्योंकि रजोकरी के दो सरकारी स्कूलों के ठीक बाहर कुड़े-कचरे का मलवा पड़ा है, स्कूल के बाहर स्टूडेण्ट से ज्यादा मवेशी नजर आते हैं। कुछ दिनों पहले वहीं पर जलबोर्ड का बोरवेल लगा था, लेकिन बोरवेल का पानी दिन में कई घण्टे चलता रहता है, इस पानी मेें डैंगू वाले मच्छर साफ नजर आते हैं।


18/08/2015 डी. ए. वी. सेंटेनरी पब्लिक स्कूल में हुआ पदक वितरण समारोह
महर्षि दयानंद के आदर्शाे पर संचालित डी. ए. वी. सेंटेनरी पब्लिक स्कूल शास्त्रीनगर, मेरठ में आज पदक वितरण समारोह संपन्न हुआ जिसमें विभिन्न विभागों को सुचारू रूप से चलाने के लिए लगभग 100 छात्रों को पदक वितरित किए गए।


15/08/2015 डी. ए. वी. सेंटेनरी पब्लिक स्कूल में मना स्वतंत्रता दिवस
महर्षि दयानंद के आदर्षों पर संचालित डी. ए. वी. सेंटेनरी पब्लिक स्कूल शास्त्रीनगर, मेरठ में स्वतंत्रता दिवस समारोह हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। सर्वप्रथम प्रधानाचार्या डाॅ. अल्पना शर्मा द्वारा किए गए ध्वजारोहण के पश्चात सुमधुर स्वर में राष्ट्रीय गान गाया गया। सांस्कृतिक कार्यक्रमों के अंतर्गत बच्चों ने सामूहिक स्वर में 'न ये समझो कि हिंदुस्तान की तलवार सोई है' तथा यू. के. जी. के छात्रों ने 'वी शैल ओवर कम' नामक गीत गाकर सबको देशप्रेम की भावना से सराबोर कर दिया। इसी शृंखला में 'हिंदुस्तानी नाम हमारा है, तीजा तेरा रंग था मैं तो कंधों से मिलते हैं कंधे' गीतों की मनमोहक नृत्य की प्रस्तुती ने सबको तालियाँ बजाने पर विवश कर दिया। शिवांश, आदित्य और मधुर ने 'धरती सुनहरी अंबर नीला, हर मौसम रंगीला' गीत गाकर सबको देशभक्ति की भावना से ओतप्रोत कर दिया। राजलक्ष्मी, रीफा और रीत ने स्वतंत्रता दिवस के महत्व पर प्रकाश डाला।


15/08/2015 अर्वाचीन स्कूल में मना आजादी का 69 वां जशन
देश भर में 69 वें स्वतंत्रता दिवस की धूम है, देश के लगभग सभी स्कूलों में स्वत्रंता दिवस मनाया जा रहा है, इसी उपलक्ष्य में दिल्ली के विवेक विहार इलाके में स्थित अर्वाचीन भारती भवन सी. सै. स्कूल में 69 वां स्वतंत्रता दिवस मानया गया । कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि एस.पी शर्मा ने ध्वजारोहन कर की और बच्चों ने राष्ट्र गान गाया और ज्योत प्रज्वलित की गई, जिसके बाद स्कूल के बच्चों ने मुख्य अतिथियों के सामने विज्ञान के क्षेत्र में बनाएं गये प्रोजेक्टों की प्रदर्शनी की, मुख्यतिथियो ने सभी बच्चो के काम की सरहाना कर शाबाशी दी, वहीं कार्यक्रम में पूर्व राष्ट्रपति डॉ.ए.पी.जे अब्दुल कलाम को भी याद किया गया और 'कलाम को सलाम' नमक एक प्रदर्शन चित्र लगाया गया जिस पर मुख्यतिथियो ने अपने हस्ताक्षर भी किये।


12/08/2015 स्कूली बच्चो ने निकली डेंगू जागरूकता रैली
नई दिल्ली:- नई दिल्ली नगरपालिका परिषद् द्वारा डेंगू और चिकुनगुनिया की रोकथाम के लिए जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से एक रैली का आयोजन किया गया जिसमे नवयुग विद्यालय के सैकड़ों बच्चों ने भाग लिया ।


11/08/2015 छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे है स्कूल
सुबह से लेकर शाम और शाम से लेकर रात तक अभिभावक अपने बच्चों की शिक्षा के प्रति सजग रहते है, और हर वक्त ईश्वर से अपने बच्चो कि कामयाबी की प्रार्थना करते है परंतु आज सरकारी विद्यालयों की माली हालत से उनकी दुआए पानी में तब्दील होती नजर आ रही है । किसी भी राज्य की सरकार अगर विद्यालयों पर रुख करे तो हालत दयनीय ही नजर आती हैं ।


25/07/2015 लाइफ स्किल्स के विकास हेतु 'आकार' प्रदर्शनी का हुआ आयोजन
महर्षि दयानंद के आदर्शो पर संचालित डी. ए. वी. सेंटेनरी पब्लिक स्कूल शास्त्री नगर, मेरठ में आज पैरेंट्स टीचर मीटिंग के अवसर पर कक्षा चार से कक्षा आठ तक के छात्रों द्वारा 'आकार' प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इस प्रदर्शनी में अंग्रेजी, हिंदी, विज्ञान, गणित, सामाजिक विज्ञान, संस्कृत, धर्मशिक्षा, कंप्यूटर एवं आर्ट्स और क्राफ्ट आदि विषयो के सभी विभागों ने भाग लिया। इस अवसर पर विद्यालय प्रांगण में उपस्थित मुख्य अतिथि मेरठ डी.आई.जी. महेश मिश्रा तथा अन्य अतिथियों का स्वागत प्रधानाचार्या डाॅ0 अल्पना शर्मा ने किया। प्रदर्शनी का शर्मा रंभ मेरठ डी.आई.जी. के कर कमलों द्वारा रिबन काटकर किया गया।


27/05/2015 गुरु नानक पब्लिक स्कूल में सेल्फ डिफेंस प्रोग्राम
दिल्ली पुलिस के परिवर्तन सेल द्वारा दिल्ली में लड़कियों के लिए सेल्फ डिफेंस प्रोग्राम कराया जाता है। इसी तरह का प्रोग्राम दिल्ली के आदर्श नगर स्थित गुरु नानक पब्लिक स्कूल में कराया गया। सेल्फ डिफेंस का प्रोग्राम 18 मई से 27 मई 2015 तक चला। सेल्फ डिफेंस की तैयारी 175 छात्राएं कर रही थी।


17/05/2015 एमएसएमई-सैमसंग डिजिटल एकेडमी युवा छात्रों के लिए कौशल विकास पाठ्यक्रम उपलब्‍ध कराएगा
सूक्ष्‍म, लघु और मध्‍यम उद्यम मंत्रालय और सैमसंग इंडिया ने आज युवा छात्रों को टाईजन ओएस प्‍लेटफार्म पर आधारित एक कौशल विकास पाठ्यक्रम उपलब्‍ध कराने के उद्देश्‍य से एमएसएमई-सैमसंग डिजिटल एकेडमी खोलने के समझौते पर हस्‍ताक्षर किए।


08/05/2015 पूर्वी दिल्ली डीएम को बच्चों ने सौपीं अपनी गुल्लक
नई दिल्ली। शुक्रवार को पूर्वी दिल्ली डिस्ट्रिक मजिस्टेट के कार्यालय में उस समय बच्चों ने इंसानियत की मिशाल पेश की, जब शाम के समय कुछ बच्चे अपनी गुलकों को लेकर डीएम कार्यालय पहुंच गए, पहले तो उनको देखकर डीएम कुणाल सकते में आ गए कि यह बच्चे कार्यालय में क्या करने आये है लेकिन जब डीएम कुणाल ने बच्चों के हाथो की तख्तियां देखीं तो उनके चेहरे पर मुस्कान खिल गई।


21/04/2015 स्कूल में महिलाओ और बच्चो को सिखाये आत्मरक्षा के गुण
महिलाओ और बच्चो को आत्मरक्षा के गुर सिखाने के लिए एक विशेष इकाई जो 2009 में स्थापित क्या गया था अब अपराध महिला सैल के नाम से जाना जाता है,इस शाखा ने महिलाओ और बच्चो की शिकायतों को विशेष प्राथमिकता प्रदान की है,


10/04/2015 सखी सहेली सिखा रही है आत्मसुरक्षा का ज्ञान
महिलाओं पर हो रहे अत्याचार व उनके साथ हो रहे अपराध को कम करने हेतु महिलाओं को आत्मसुरक्षा के गुण सिखाए जा रहे हैं। दिल्ली के वसुंधरा इंक्लेव में सखी सहेली संस्था ने दिल्ली पुलिस के सहयोग से सेल्फ डिफेंस ट्रेनिगं का प्रोग्राम करवाया। महिलाओं की सेल्फ ट्रेनिंग सिखाने के लिए स्पेशल कराटे विशेषज्ञ नरेश शर्मा को बुलाया गया।


02/04/2015 इण्डियन डेवेलपमेंट फॉर ह्यूमन केयर सोसाइटी ने बच्चो को किया सम्मानित
राजधानी दिल्ली के आज़ाद भवन में इण्डियन डेवेलपमेंट फॉर ह्यूमन केयर सोसाइटी ने संस्था के तीन वर्ष पूरे होने पर कल्चर प्रोग्राम और इण्डियन ह्यूमन केयर अवार्ड 2015 का आयोजन किया । इस अवसर पर दिल्ली सरकार के उप-मुख्य मंत्री मनीष सिसोदिया मुख्या अतिथि के रूप में उपस्थित हुए। संस्था द्वारा चुने गए व्यक्तियों को उन्होंने इंडियन ह्यूमन केयर अवार्ड से सम्मानित करते हुए संस्था के इस पहल पर सराहना की।


02/04/2015 शिक्षा नीति के लिए राज्‍यों के शिक्षा मंत्रियों और सचिवों की बैठक
नर्इ शिक्षा नीति (एनईपी) का मसौदा तैयार करने के लिए विचार-विमर्श प्रक्रिया का मसौदा बनाने के लिए मानव संसाधन विकास मंत्रालय राज्‍यों के शिक्षा मंत्रियों और विद्यालय/उच्‍च शिक्षा सचिवों की बैठक का आयोजन किया गया।


09/03/2015 भारत में बालिका शिक्षा के लिए डिजिटल जेंडर एटलस की शुरूआत
केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय के अधीन स्कूली शिक्षा और साक्षरता विभाग ने आज यहां पत्रकारों के सामने भारत में बालिकाओं की शिक्षा की प्रगति के लिए डिजिटल जेंडर एटलस प्रस्तुत किया।


09/03/2015 स्मृति इरानी ने कहा कि डीआरडीओ की महिला वैज्ञानिक बालिका शिक्षा में बड़ी भूमिका निभायेंगी
केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री श्रीमती स्मृति इरानी ने कहा कि रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (डीआरडीओ) की महिला वैज्ञानिक बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने और ग्रामीण जीवन में बदलाव लाने के लिए बड़ी भूमिका निभायेंगी।


02/03/2015 आपके पास हैं एटीएम तो हो जाइए सावधान
अगर आप एटीएम में गए है और आपका एटीएम कार्ड नहीं चल रहा है तो आप सावधान हो जाइए। आप पर शायद कोई नज़र रखा हुआ है। ऐसे ही एक एटीएम चोर गिरोह का दिल्ली पुलिस ने पर्दा फाश किया हैं।


02/02/2015 बच्‍चों और महिलाओं के विरूद्ध यौन उत्‍पीड़न संबंधी कानूनी प्रावधान
14 नवम्‍बर, 2012 को यौन उत्‍पीड़न से बच्‍चों की सुरक्षा (पॉसको) अधिनियम लागू किया गया था, जिसके कारण 18 वर्ष से कम आयु के बच्‍चों के विरूद्ध यौन हिंसा संबंधी कानूनों में आमूल परिवर्तन हुआ था।


31/01/2015 स्‍वच्‍छ भारत अभियान पर स्‍मारक डाक टिकट
संचार और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के अन्‍तर्गत डाक विभाग ने स्‍वच्‍छ भारत की थीम पर स्‍मारक डाक टिकट जारी किए हैं। केंद्रीय संचार और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री श्री रवि शंकर प्रसाद ने इन डाक टिकटों को जारी किया।


28/01/2015 महिला सुरक्षा पर छात्रा की कलम से लेख
उत्तरी पूर्वी दिल्ली के डीसीपी आर ए संजीव ने बच्चों की मानसिकता जानने के लिए एक बड़ा कदम उठाया, उन्होंने सर्वोदय बालिका विद्यालय, हर्ष विहार में एक निबंध प्रतियोगिता कराई, जिसमें से एक स्कूल की बालिका नाज़रा ने महिलाओं की सुरक्षा पर एक लेख लिखा.आईए नज़र डालते हैं उनकी सोच पर


22/01/2015 उपराष्‍ट्रपति ने राष्‍ट्रीय बहादुरी पुरस्‍कार2014 विजेता बच्‍चों के साथ बातचीत की
उपराष्‍ट्रपति श्री एम. हामिद अंसारी ने आज यहां एक समारोह में राष्‍ट्रीय बहादुरी पुरस्‍कार-2014 विजेता बच्‍चों के साथ बातचीत की। उन्‍होंने बहादुर बच्‍चों तथा उनके अभिभावकों के साथ बातचीत की और उन्‍हें उनके बहादुरी के कारनामों के लिए प्रोत्‍साहित किया। बच्‍चों ने उन्‍हें अपनी बहादुरी के कारनामे बताएं। उपराष्‍ट्रपति ने बहादुर बच्‍चों को उनके करियर में सफलता के लिए शुभकामनाएं दीं।


07/01/2015 राज्यों के शिक्षा मंत्रियों ने कौशलों के लिए ऋण संरचना और विकल्प आधारित ऋण प्रणाली का अनुमोदन किया
मानव संसाधन विकास मंत्रालय के उच्चतर शिक्षा विभाग ने कौशलों के लिए ऋण संरचना और महाविद्यालयों एवं राज्य सार्वजनिक विश्वविद्यालयों में विकल्प आधारित ऋण प्रणाली को अपनाये जाने पर विचार-विमर्श के लिए 06 जनवरी, 2015 को उच्चतर/तकनीकी शिक्षा से संबद्ध सभी राज्य शिक्षा मंत्रियों की एक बैठक आयोजित की।


28/12/2014 उपराष्ट्रपति ने चंडीगढ़ में सिख एजुकेशनल सोसायटी के प्लेटिनम जुबली समारोह को संबोधित किया
उपराष्ट्रपति मोहम्मद हामिद अंसारी ने कहा है कि सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक बदलाव के लिए शिक्षा सबसे अधिक महत्वपूर्ण साधन है। उन्होंने कहा कि प्रासंगिक ज्ञान, दृष्टिकोण और कौशल के साथ भली-भांति शिक्षित आबादी इस देश में आर्थिक और सामाजिक विकास के लिए अनिवार्य है। आज चंडीगढ़ में सिख एजुकेशनल सोसायटी के प्लेटिनम जुबली समारोह में उपराष्ट्रपति ने कहा कि सामाजिक-आर्थिक गतिशीलता के लिए शिक्षा सर्वाधिक शक्तिशाली औजार है तथा न्यायोचित एवं सही समाज के निर्माण के लिए प्रमुख साधन है।


28/12/2014 अटल बिहारी वाजपेयी : शांति के देवदूत-मानवता के साक्षात स्वरूप
धोती-कुर्ता पहने 28 बरस का एक नौजवान 8 मई, 1953 को दिल्ली रेलवे स्टेशन पर एक पैसेंजर ट्रेन की अनारक्षित बोगी में अपना सामान धकेलने की जद्दोजहद कर रहा था। यह नजारा भारतीय जनसंघ (वर्तमान भारतीय जनता पार्टी के पूर्ववर्ती दल) के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की रवानगी का था। डॉ. मुखर्जी सरकार के प्रवेश-परमिट आदेश का उल्लंघन करने और जम्मू-कश्मीर का भारतीय संघ में पूर्ण विलय किए जाने की मांग को लेकर राज्य में दाखिल होने के मिशन पर रवाना हो रहे थे।


28/12/2014 केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री श्रीमती स्मृति इरानी ने उच्चतर शिक्षा में कौशल प्राथमिकता पर जोर दिया
केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति इरानी ने नई दिल्ली में मंत्रालय के उच्चतर शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित उच्चतर शिक्षा में कौशल पर कार्यशाला का उद्घाटन करते हुए उच्चतर शिक्षा में कौशल विकसित करने की आवश्यकता पर बल दिया।


28/12/2014 शिक्षा की वैकल्पिक प्रणाली, छात्रों को जाति, धर्म, स्थान या लिंग भेदभाव के बिना- स्मृति इरानी
वर्तमान राष्ट्रीय पाठ्यक्रम ढांचे द्वारा (एनसीएफ- 2005) स्कूल स्तरीय शिक्षा प्रणाली में नए विकास और शंकाओं पर ध्‍यान दिया जाता है। इन शंकाओं का समाधान करने के लिए एनसीएफ-2005 मार्गदर्शक सिद्धांतों का अनुपालन करता है, जो इस प्रकार हैं :- (i) स्कूल से बाहर के जीवन को ज्ञान से जोड़ना, (ii) यह सुनिश्चित करना कि शिक्षा दुहराव वाली विधियों से दूर हो,


28/12/2014 देश में लुप्तप्राय भाषाओं का संरक्षण
ऐसी कोई भाषा नहीं है जिसे अल्पसंख्यक भाषा कहा जाए। भारत की जनगणना में भाषाओं को अनुसूचित और गैर-अनुसूचित भाषाओं की श्रेणियों में वर्गीकृत किया गया है।


28/12/2014 बीवीएम स्कूल नें कराया मीडिया और डीएम ईस्ट के बीच फ्रेंडली क्रिकेट मैच
दिल्ली, बीवीएम स्कूल और इंडियन मीडिया वेल्फेयर एसोसिएशन नें मीडिया और डीएम ईस्ट के बीच एक क्रिकेट का फ्रेंडली मैच रखा, जिसमें मीडिया कि टीम के कप्तान चिराग गोठी और डीएम कुनाल के बीच टोस हुआ, मीडिया नें टोस जीता और पहले वेटिंग की, मीडिया कि टीम नें डीएम ईलेवन के सामने 20 ऑबर में 3 विकेट गंवाकर 253 रन की चुनौती दी,


25/12/2014 स्कूली बच्चों के लिए स्वास्थ्य कार्यक्रम
भारत सरकार ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत 2013 में राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य मिशन की शुरूआत की थी। इसका मकसद स्कूली बच्चों समेत बच्चों को व्यापक देखभाल करने की सुविधा प्रदान करते हुए उनकी जीवन की गुणवत्ता में सुधार लाना था।


23/12/2014 शोक सभा में भी वोट मांगते नज़र आये नेता
पूर्वी दिल्ली के मंडावली में आल इंडिया जमात ऐ सलमानी दिल्ली प्रदेश के मरहूम हाजी बाबु खान सलमानी के शोक सभा के मौके पर सभी राजनीती दलों ने जमकर राजनीती की रोटियां सेकी। दिल्ली में चुनावी माहौल और राजनीती न हो ऐसा हो ही नहीं सकता चाहे वो किसी की शोक सभा हो,,तो वो भी पार्टी की जनसभा में तब्दील होती नज़र आ रही है।


23/12/2014 कार्पोरेट सीधे मोदी को निर्देश देकर अपने काम करवा रहे हैं मेधा पाटकर
देश का इस हद तक कॉर्पोरेटाइजेशन हो चुका है कि भूमि हस्तांतरण और पर्यावरण जैसे गंभीर मसले पर इन्हें सरकार से इजाज़त लेने की कोई ज़रूरत नहीं है। हमारी संसद जहां धर्मांतरण के मुद्दे पर बाधित हैं, वहीं पूंजीपतियों के हितों के क़ानून संसद में बड़ी आसानी से पास किये जा रहे हैं.


22/12/2014 सी.एन.जी.रेल इंजन से 6 प्रतिशत की धन की बचत
रेल राज्य मंत्री श्री मनोज सिन्हा ने आज लोकसभा में एक प्रश्न के लिखित उत्तर में यह जानकारी दी कि दोहरी ईंधन किट (सीएनजी और डीजल) की खरीद की गई है


22/12/2014 पब्लिक है ये सब जानती है- अशोक प्रियदर्शी
इन दिनों पूरा देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लय और ताल पर झूम रहा है। उनके करिश्माई व्यक्तित्व, जोशीले अंदाज में दिए गए भाषणों और साफ-सुथरी छवि पर आम जनता से लेकर मीडिया तक मुग्ध है। होना भी चाहिए। वैश्विक और राष्ट्रीय परिदृश्य में पिछले कई दशकों से व्याप्त नीरसता, जड़ता को तोडऩे में उन्होंने सफलता जो प्राप्त कर ली है।


21/12/2014 डीएम टीम नें हराया क्रिकेट में मीडिया टीम को
दिल्ली, इंडियन मिडिया वेल्फेयर एसोसिएशन और बीवीएम स्कूल नें मीडिया और डीएम ईस्ट के बीच एक क्रिकेट का फ्रेंडली मैच रखा, जिसमें मीडिया कि टीम के कप्तान चिराग गोठी और डीएम कुनाल के बीच टोस हुआ, मीडिया नें टोस जीता और पहले वेटिंग की, मीडिया कि टीम नें डीएम ईलेवन के सामने 20 ऑबर में 3 विकेट गंवाकर 253 रन की चुनौती दी,


19/12/2014 तेजरफ्तार ट्रक ने सब-इंस्पेक्टर को कुचला
नई दिल्ली। दिल्ली की सड़कों पर तेज रफ़्तार वाहनों का कहर थमने का नाम नही ले रहा है। इस बार तेज रफ़्तार वाहन ने उस शख्स को अपना शिकार बनाया जिसके कन्धों पर अन्य लोगों की सुरक्षा की जिम्मेदारी थी। अलीपुर इलाके ने मे हुए सड़क हादसे में दिल्ली पुलिस के उप निरीक्षक की मौत हो गयी।


19/12/2014 बेटी को बचाते बाप पर हमला, बाप की मौत
नई दिल्ली। सीमापुरी इलाके में नाबालिग बेटी से छेड़छाड़ का विरोध करने पर आरोपियों ने पिता और भार्ईयों पर हमला कर दिया। इस हमले में गंभीर रूप से घायल पिता की उपचार के दौरान मौत हो गई। पीडि़त परिवार का आरोप है कि पुलिस ने उनके परिवार के चारों बेटों को ही गिरफ्तार करके जेल भेज दिया।


19/12/2014 बदमाशों ने कैब चालक की गोली मारकर की हत्या
नई दिल्ली। बदमाशों ने पहले कैब चालक से झगड़ा किया उसके बाद उसकी गोली मारकर हत्या कर दी और उसकी कैब लेकर फरार हो गए। यह घटना उत्तर-पूर्वी दिल्ली के सीमापुरी इलाके में बृहस्पतिवार देर रात घटित हुई।


19/12/2014 रंगदारी मांगने वाले हुए गिरफ्तार
नई दिल्ली। दहशत का फायदा उठाकर व्यापारी से रंगदारी मांगने वाले दो बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी व्यापारी से 60 लाख रूपये की रंगदारी मांग रहे थे। गौरतलब है कि जब व्यापारी से पहली बार रंगदारी की मांग की गयी तो व्यापारी ने पुलिस को शिकायत कर दी


16/12/2014 एक कॉल पर हाज़िर होगी महिला कैबः कुणाल
दिल्ली के चर्चित निर्भया कांड की आज दूसरी बरसी है। दो साल पहले 2012 के 16 दिसंबर की रात को दिल्ली के वसंत विहार इलाके में 5 आरोपियों ने पैरामेडिकल की एक छात्रा निर्भया से बलात्कार किया था। इसके बाद निर्भया की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी। लेकिन एक बार फिर दो साल बाद उबर कैब रेप मामलें ने दिल्ली की फिज़ाओं को गर्म कर दिया।


16/12/2014 नरेंद्र रत्न अवार्ड से कई समाज सेवक और जनसंपर्क अधिकारी हुए सम्मानित
देश, दुनिया के जानेमाने पत्रकार व कडक लेखनी के धनी स्व श्री के. नरेंद्र (1914/2014) के जन्मशताब्दी वर्ष के अवसर पर हिन्दी भवन, विष्णु दिगम्बर मार्ग, आईटीओ पर भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम व अवार्ड वितरण समारोह का आयोजन किया गया। लालकृष्ण आडवाणी (सांसद एवं पूर्व उपप्रधानमंत्री, भारत) नें नरेंद्र जनसंपर्क रत्न अवार्ड से कई समाजसेवकों और जनसंपर्क अधिकारियों को सम्मानित किया, जिसमें श्री हेमेन्द्र सिंह सीआईएसएफ) श्री बी, सी, खंडूरी (सीआरपीएफ) श्री वी, एन, पराशर (बीएसएफ) श्री विवके पांडे (आईटीबीपी)


16/12/2014 के. नरेंद्र अवार्ड से भाजपा वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने किया पत्रकारों को सम्मानित
नई दिल्ली। देश, दुनिया के जानेमाने पत्रकार व कडक लेखनी के धनी स्व श्री के. नरेंद्र (1914/2014) के जन्मशताब्दी वर्ष के अवसर पर हिन्दी भवन, विष्णु दिगम्बर मार्ग, आईटीओ पर भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम व अवार्ड वितरण समारोह का आयोजन किया गया।


15/12/2014 हरियाणा सरकार शिक्षा तथा खेलों के स्तर में सुधार करेगी- कृष्ण कुमार बेदी
हरियाणा, कैथल, हरियाणा सरकार प्रदेश में शिक्षा तथा खेलों के स्तर में सुधार करेगी। समाज में गिरते लिंगानुपात में सुधार दर्ज करने के लिए भी अहम कदम उठाए जाएंगे। सरकार द्वारा यह सुनिश्चित किया जाएगा कि योग्य खिलाडिय़ों को पूरा मान-सम्मान दिया जाए तथा किसी भी खिलाड़ी के साथ भेदभाव नही होने दिया जाएगा।


15/12/2014 खेल उत्सव में कई कलाओं का प्रदर्शन
डी ए वी शताब्दी पब्लिक स्कूल चन्द्र नगर गाज़ियाबाद में खेल उत्सव एवं वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह स्पर्धा का आयोजन कामन वेल्थ स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स अक्षरधाम में किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि सी.बी.एस. ई. के सेक्रेटरी श्री जोजेफ एम्मानुएल और गणमान्य अतिथि, द्रोणाचार्य पुरस्कार से सम्मानित पूर्व क्रिकेट कोच श्री गुरुशरण जी ने कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई।


14/12/2014 हरियणा में बेटियों के संरक्षण के लिए नई मुहिम: मनोहर लाल
नई दिल्ली, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा है कि प्रदेश में बेटियों को पूरा मान-सम्मान और अधिकार मिले इसके लिए प्रदेश सरकार पूरी तरह संजीदा है। उन्होंने कहा केंद्र सरकार की बेटी बचाओ योजना के अनुरूप ही प्रदेश में आपकी बेटी -हमारी बेटी, आपकी बेटी-सबकी बेटी की अवधारणा के साथ मुहिम चलाई जाएगी।


14/12/2014 कृष्ण की नगरी में लगा पुजारी पर यौन शोषण का आरोप
धर्म की आड़ में अधर्म करने वालों के मामले लगातार बढ़ते ही जा रही है जहाँ कुछ दिन पहले आशाराम और राम पाल का ये अधर्मी चेहरा सामने आया था बही अव मथुरा में एक मंदिर के पुजारी पर लगा है एक साल से पूजा कराने और संकट निवारण विधि बताने के नाम पर यौन शोषण करने का आरोप,


14/12/2014 कैब चालक ने कुचला पुलिसकर्मियों को, दो की मौत
नई दिल्ली। शनिवार की देर रात एक कैब ड्राइवर पुलिसकर्मियों के लिए उस समय यमराज बन गया जब उसने कैब चालक ने तीन पुलिसकर्मियों को टक्कर मार दी जिस वजह से दो पुलिसकर्मियों की मौके पर मौत हो गयी। जबकि एक को गंभीर हालत में अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


14/12/2014 जेसीबी मशीन ने किया सिर-धड़ से अलग
नई दिल्ली। उत्तरी-पश्चिमी दिल्ली के जहांगीर पुरी इलाके में खुदाई के काम के दौरान वहां डयूटी कर रहे एक गार्ड की जेसीबी मशीन के चपेट में आने से दर्दनाक मौत हो गई। घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस को देखकर वहां काम कर रहे मजदूरों ने विरोध स्वरूप पत्थर भी फेंके। बाद में पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजनों के सुपुर्द कर दिया।


13/12/2014 मोदी निकालेंगे राम जन्म भूमि समस्या का हल: बीएल शर्मा
कट्टर हिन्दू चेहरा माने जाने वाले पूर्व सांसद बीएल शर्मा प्रेम अखंड भारत मोर्चा के संस्थापक हैं और उनका इरादा भारत से अलग हुए समस्त देशों को एक साथ लाने का है। हालांकि उनका यह सपना कभी पूरा नहीं हो पाएगा लेकिन बीते कई दशकों से वे अखंड भारत मोर्चा का झंडा बुलंद किए हुए हैं।


13/12/2014 कैब रेप ने एक बार फिर याद दिलाई दिसंबर की 'वो काली रात
देश को हिला कर रख देने वाला निर्भया बलात्कार कांड के ठीक दो साल बाद एक फिर राजधानी दिल्ली शर्मसार हो गई। अयोध्या के विवादित ढांचा गिराए जाने की बरसी व आतंकी धमकी के मद्देनजर राजधानी को हाई अलर्ट से घोषित किया गया था उसी हाईअलर्ट के बीच कैब चालक ने बलात्कार की घटना को बखूबी अंजाम दिया।


12/12/2014 किन्नर सिखा रहें ट्रैफिक के नियम
पूर्वी दिल्ली के निर्माण विहार मैट्रो स्टेशन के व्यस्त चौराहे पर किन्नर लोगों को ट्रैफिक के नियम का पालन करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। गलती नहीं मानने वालों के ये किन्नर कान भी पकड़वाते हैं।


12/12/2014 गांधी नगर में हुए व्यापारी अजित गोयल के हत्यारे की गिरफ्तारी के बाद हैरत अंगेज़ खुलासा
गांधी नगर में हुए व्यापारी अजित गोयल के हत्यारे की गिरफ्तारी के बाद हैरत अंगेज़ खुलासा सामने आया। दिल्ली पुलिस ने गांधीनगर इलाके में हुए बुज़ुर्ग व्यापारी की हत्या के मामले को सुलझा लिया है।


12/12/2014 रेव पार्टियों का नशा सप्लायर गिरफ्तार, नए साल की थी तैयारी
नई दिल्ली। नए साल के आगाज़ के चलते दिल्ली-एनसीआर में रेव पार्टियों का बाजार गरम होने लगा है जिस बात की जानकारी रेव पार्टियों में नशा सप्लाइ करने वाले दो आरोपियों ने की है वह दिल्ली में होने वाली रेव पार्टियों में नशा सप्लाई करने की तैयारी में थे एल्किन उससे पहले ही पुलिस के हत्थे चढ़ गए।


12/12/2014 भारत और रूस के बीच कई समझौतों में बढ़ सकती है मजबूत भागीदारी
रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर वी पुतिन ने 11 दिसम्बर, 2014 को भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के निमंत्रण पर दोनों देशों की 15वीं शिखर बैठक में भाग लेने के लिए भारत की सरकारी यात्रा की।


11/12/2014 एफसीआई के गोदाम में धांधली
हरियाणा,घरौंडा, डिगंर माजरा रोड स्थित एफसीआई के गोदाम में लगाई गई गेहूं को पानी पानी किया जा रहा है। गरीबो के हिस्से के इस गेहू को पानी पानी किए जाने का काम रात के अंधेरे में किया जा रहा है। मजेदार बात तो यह है कि आखिर रात के अंधेरे में हो रहे


11/12/2014 कृष्ण की नगरी में सेक्स टीचर गिरफ्तार.
कृष्ण की नगरी में कलयुगी टीचर नें फिर से एक बार शिक्षक के नाम को बदनाम कर दिया. जिस स्कूल मे हम अपने बच्चे और बच्चियों को अच्छी शिक्षा और अच्छे संस्कार लेने के लिये भेजते है वही स्कूल मे पढ़ाने वाले शिक्षक मगर शिक्षा की जगह बच्चो को अश्लील शिक्षा दे रहे है और स्कूल मे बच्चे बच्चियों को दिखा रहे है अश्लील वीडियो और कर रहे है बच्चो के भविष्य के साथ खिलवाड़.


09/12/2014 राशि की जानकरी कैसे प्राप्त करे :- पंडित कौशल पाण्डेय
जन्म कुंडली में राशि चन्द्रमा के आधार पर बताई जाती है जैसे - जन्म कुण्डली में चन्द्रमा जिस राशि में स्थित होता है, वह राशि चन्द्र राशि होती है। इसे जन्म राशि के नाम से भी जाना जाता है।


09/12/2014 6 महीने में पांच करोड़ कमा कर हुआ फुर्र , कई अधिकारी संदेह के घेरे में
कैथल हरियाणा, कैथल नई अनाज मंडी से एक आढ़ती दीपक रातों रात करोड़ो रूपये लेकर भाग गया ,मामला वीरवार का बताया जा रहा है जब शुक्रवार को स्थानीय नई अनाज मंडी में चहलपहल शुरू होते ही यह बात आग की तरफ फ़ैल गई की महालक्ष्मी ट्रेडिंग कम्पनी का मालिक दीपक कुमार कैथल छोड़ कर भाग गया ,


09/12/2014 कैथल में मतदाता जागरूकता साईकिल रैली
कैथल,लोकतंत्र की मजबूती के लिए ज्यादा से ज्यादा पात्र व्यक्तियों का नाम मतदाता सूचियों में दर्ज करवाने के साथ-साथ मतदाताओं की सक्रीय हिस्सेदारी भी जरूरी है। लोगों को मतदाता सूचियों के पुन:निरीक्षण कार्यक्रम के बारे में जागरूक करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा विशेष अभियान चलाया जा रहा है।


08/12/2014 दिल्‍ली हवाई अड्डा की सुरक्षा राम भरोसे
नागर विमानन राज्‍य मंत्री डॉ. महेश शर्मा ने आज बताया कि केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल ने दिल्‍ली हवाई अड्डे पर खराब एक्‍सरे मशीन, खराब मैटल डिटेक्‍टर तथा अपर्याप्‍त सीसीटीवी कैमरों सहित सुरक्षा संबंधी अनेक समस्‍याओं की पहचान की है।


08/12/2014 नई दिल्‍ली रेलवे स्‍टेशन पर वाई-फाई ब्रॉडबैंड सेवाएं लांच कीं रेल मंत्री ने
रेल मंत्री श्री सुरेश प्रभाकर प्रभु ने आज नई दिल्‍ली रेलवे स्‍टेशन पर वाई-फाई ब्रॉडबैंड सेवाओं का शुभारंभ किया। भारतीय रेलवे पर वाई-फाई परियोजना का कार्यान्‍वयन रेल मंत्रालय के सार्वजनिक उपक्रम रेलटेल द्वारा किया जा रहा है।


06/12/2014 2 अक्तूबर से अब तक लगभग 58 हजार मामलों का निपटारा लोक अदालतों में किया गया।
कैथल,राष्ट्रीय विधिक सेवाएं प्राधिकरण के निर्देशानुसार स्थानीय न्यायिक परिसर में जिला एवं सत्र न्यायधीश की अध्यक्षता में दूसरी राष्ट्रीय लोक अदालत आयोजन किया गया, जहां पर 10 बैंच स्थापित की गई थी।


06/12/2014 अंबेडकर महाविधालय में किया बाबा साहेब को याद...
दिल्ली विश्वविद्यालय के अंबेडकर कॉलेज में डा. भीम राव अंबेडकर की 59वीं पुण्यतिथी के अवसर पर एक व्याख्यान का आयोजन किया गया। इस मौके पर बाबा साहेब के महा परिनिर्वाण दिवस पर डा. अबेडकर की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए गए।


05/12/2014 स्कूली बच्चों के लिए स्वास्थ्य कार्यक्रम
भारत सरकार ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत 2013 में राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य मिशन की शुरूआत की थी। इसका मकसद स्कूली बच्चों समेत बच्चों को व्यापक देखभाल करने की सुविधा प्रदान करते हुए उनकी जीवन की गुणवत्ता में सुधार लाना था।


05/12/2014 गुणवत्ता सुधार के लिए खान-पान सेवाओं की नियमित स्वतंत्र जांच करायेगा रेलवे
रेल राज्य मंत्री श्री मनोज सिन्हा ने आज राज्य सभा में एक लिखित प्रश्न के जवाब में बताया कि सभी क्षेत्रीय रेलवे में खान-पान सेवाओं की गुणवत्ता और साफ सफाई के लिए एक व्यापक जांच तंत्र बनाया गया है


05/12/2014 बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ (बीबीबीपी) योजना
भारत सरकार ने लड़कियों को बचाने, उनकी सुरक्षा करने और उन्‍हें शिक्षा देने के लिए बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ (बीबीबीपी) योजना की शुरूआत की। इसका उद्देश्‍य देश भर में जन अभियान के माध्‍यम से बदलती हुई सामाजिक मानसिकता को लक्ष्य करके और इस विषम विषय पर जागरूकता का निर्माण करते हुए बाल लिंग अनुपात में आ रही गिरावट का समाधान करना है। योजना का केंद्रित हस्‍तक्षेप नीची बाल लिंग औसत वाले 100 जिलों में विभिन्‍न क्षेत्रवार कार्रवाइयों पर होगा।


04/12/2014 डायरेक्‍ट मार्केटिंग के मुद्दें पर चर्चा करेगी अंतर-मंत्रालयी समिति
उपभोक्‍ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्रालय ने सीधे बिक्री के पूरे मामले पर चर्चा के लिए अंतर-मंत्रालय बैठक आयोजित की है क्‍योंकि इस क्षेत्र के बिजनेस मॉडल को उपभोक्‍ता के अनुकूल और बिल्‍कुल पारदर्शी बनाने की आवश्‍यकता है।


04/12/2014 अक्षय ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिए हरियाणा सरकार की नीति
अक्षय ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिए हरियाणा सरकार ने ऐसी नीति बनाई है, जिसके तहत सरकारी व गैर सरकारी क्षेत्र में भवनों पर अक्षय ऊर्जा पॉवर प्लांट लगाना अनिवार्य कर दिया गया है। इसके लिए सरकार की तरफ से अधिसूचना जारी की गई है तथा यह नीति पूरे प्रदेश में लागू की गई है।


04/12/2014 बैंक में चोरों ने किया चोरी का प्रयास
नई दिल्ली। प्रीत विहार इलाके में स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में चोरों ने चोरी करने का असफल प्रयास किया। यह नाकाम कोशिश बुधवार की रात की गयी थी जब सुबह बैंक का स्टाफ बैंक पहुंचा तो उसे बैंक की खिड़की टूटी हुई मिली और बैंक के लेकर से भी छेड़छाड़ की गयी है।


03/12/2014 आपकी अदालत के 21 साल कार्यक्रम में राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, और बॉलीवुड के तीनों खान एक छत के नीचे
नई दिल्ली, 3 दिसम्बर। राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, उनके मंत्रिमंडल के सीनियर मंत्री,बॉलीवुड के तीनों खान - सलमान, शाहरुख और आमिर - और तमाम फिल्मी सितारे और राजनेता मंगलवार शाम एक रंगारंग कार्यक्रम में रजत शर्मा के टीवी शो आपकी अदालत के 21 साल पूरे होने के मौके पर पहुंचे।


03/12/2014 विपुल और IPS अशोक नें लिखी भारत की आन्तरिक सुरक्षा - मुख्य चुनौतियां
अशोक कुमार, आई.पी.एस./महानिरीक्षक, सीमा सुरक्षा बल एवं विपुल बी. द्वारा लिखी गई पुस्तक, भारत की आन्तरिक सुरक्षा - मुख्य चुनौतियां का विमोचन श्री देवेन्द्र कुमार पाठक, आई.पी.एस./महानिदेशक, सीमा सुरक्षा बल द्वारा सीमा सुरक्षा बल के केन्द्रीय कार्यालय परिसर स्थित सभागार नई दिल्ली में किया गया।


01/12/2014 जवानों कि बजह से हम आराम कि नींद सोते हैं. राज नाथ सिंह
सीमा सूरक्षा बल ने आज अपना 49 बां स्थापना दिवस मनाया जिस में मुख्य अतिथि ग्रह मंत्री राजनाथ सिंह को बुलाया गया जिन्होंने परेड ग्राउंड में शीमा सुरक्षा बल का नरीक्षण किया और देश पर कुर्वान होने को तयार जवानो के जलवे भी देखे


01/12/2014 गणतंत्र दिवस पर सम्मानित होंगी मर्दानी बेटियां
रोहतक-सोनीपत रोड पर बस में छेड़छाड़ कर रहे तीन मनचलों को पीटने वाली बहनों को हरियाणा सरकार सम्मानित करेगी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सोमवार को ऐलान किया कि आगामी गणतंत्र दिवस के मौके पर दोनों बहन


01/12/2014 ताजमहल मेरे नाम कर दो वरना...
फीरोजाबाद में नालबंदान चौराहे पर लगे 65 फीट ऊंचे टावर पर एक सिरफिरा युवक चढ़ गया। लोग उतरने के लिए कहते तो कहता ताज महल मेरे नाम करवा दो। उसकी इस हरकत ने पुलिस प्रशासन के पसीने छुड़ा दिए।


01/12/2014 चर्च में लगी आग, गुस्साए लोगों ने की हंगामा
नई दिल्ली। जीटीबी एन्क्लेव इलाके में सोमवार सुबह अचानक लगी आग से दो मंजिला चर्च का पूरा सामान जलकर राख हो गया जैसे ही खबर चर्च से जुड़े लोगों तक पहुंची तो देखते-देखते हजारों लोग मौके पर पहुंच गए,


01/12/2014 धमकी से परेशान चार्टड अकाउंटेंट ने की आत्महत्या
नई दिल्ली। उत्तर-पूर्र्वी दिल्ली के न्यू उस्मानपुर इलाके में तीन दोस्तों की ब्लैकमेलिंग से परेशान एक नौजवान सीए द्वारा खुदकुशाी करने की घटना प्रकाश में आई है। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस को घटनास्थल से अंग्रेजी में लिखा सुसाइड नोट बरामद हुआ है


01/12/2014 नकली एसडीएमने नौकरी के नाम पर कि लाखों की ठगी
राजधानी दिल्ली बाहरी दिल्ली के कंझावला इलाके के सावदा जेजे कॉलोनी में एक संगीन मामला सामने आया है जहाँ एक आदमी ने अपने आप को एसडीएम बता कर दर्जनों लोगो से नौकरी दिलाने के नाम पर ठगे लाखो रूपये।


01/12/2014 Nirvana Academy organises Shaam-e-ghazal programme at K.L Saigal Hall
Shaam-e-Ghazal a programme of Urdu Ghazals in memory of Late Sh. Mool Raj Samnotra Dilrooba player and versatile musician was organised here today by Nirvana Academy a regd.


01/12/2014 पान में हैं कई गुण, पान की खेती कर्नाटक में सबसे ज्यादा
पान एक बहुवर्षीय बेल है, जिसका उपयोग हमारे देश में पूजा-पाठ के साथ-साथ खाने में भी होता है। खाने के लिये पान पत्ते के साथ-साथ चूना कत्था तथा सुपारी का प्रयोग किया जाता है। ऐसा लोक मत है कि पान खाने से मुख शुद्ध होता है, वहीं पान से निकली लार पाचन क्रिया को तेज करती है, जिससे भोजन आसानी से पचता है। साथ ही शरीर में स्फूर्ति बनी रहती है। भारत में पान की खेती लगभग 50,000 है0 में की जाती है। इसके अतिरिक्त पान की खेती बांग्लादेश, श्रीलंका, मलेशिया, सिंगापुर,थाईलैण्ड, फिलीपिंस, पापुआ, न्यूगिनी आदि में भी सफलतापूर्वक की जाती है।


01/12/2014 जीव ही शिव है के लक्ष्य के साथ लोगों की सेवा कीजिए: राष्ट्रपति
राष्ट्रपति श्री प्रणब मुखर्जी ने आज कालाहांडी के रामपुर में श्री रामकृष्ण आश्रम में विवेकानंद स्मारक सभागार का शुभारंभ किया। यह परियोजना स्वामी विवेकानंद की 150वीं जयंती के अवसर पर दुनिया भर में चलाए जा रहे कार्यक्रमों में से एक है। राष्ट्रपति ने ओडिया भाषा में भारत परिक्रमा - कालाहांडी से कश्मीर और कन्याकुमारी नामक प्रकाशन भी प्राप्त किया। इसे स्वामी विवेकानंद की 150वीं जयंती के अवसर पर आश्रम ने तैयार किया है।


30/11/2014 साहनी, कमाल और तंवर नें की सफाई. मोदी के स्वच्छ भारत अभियान में हुए शामिल
रविवार जहां लोग अपने घरों में आराम कर रहै थे वहीं दिल्ली के खान मार्किट में जाने माने गायक शंकर साहनी के हाथो में झाडू थी, झाडू केवल शंकर साहनी के हाथ में ही नही बल्की एक्टर डायरेक्टर कमाल राशिक खान के हाथो में भी, इन के अलावा भी कई जाने माने लोगों के हाथो में झाडू दी, बीजेपी यूवा नेता दीपक तंवर नें


30/11/2014 जनजातिय क्षेत्र में जैविक खेती को बढाया- ठाकुर सिहं
शनिवार देर रात तक चली परियोजना सलाहकार समिति भरमौर की त्रैमासिक बैठक की अध्यक्षता करते हुऐ वन एवम मत्सय मन्त्री ठाकुर सिहं भरमौरी ने जन जातीय क्षेत्र मे किऐ जा रहे विकास कार्यो की समीक्षा की और इस वर्ष के निर्धारित लक्ष्यों को 31.12.2014 तक पूरा करने के निर्देष दिये


29/11/2014 एनईआरपीएसआईपी- उत्‍तर पूर्वी के लिए जीवन का नया आधार
उत्‍तर पूर्वी क्षेत्र बिजली प्रणाली सुधार परियोजना (एनईआरपीएसआईपी) को मंजूरी देने का सरकार का फैसला उत्‍तर पूर्वी राज्‍यों के आर्थिक विकास के लिए उसकी प्रतिबद्धता के अनुरूप है। उत्‍तर पूर्वी राज्‍यों में वितरण एवं पारेषण प्रणालियां काफी कमजोर रही हैं और इसके मद्दे नजर केन्‍द्रीय बिजली प्राधिकरण ने पावर ग्रि‍ड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड पीजीसीआईएल के साथ विचार विमर्श कर उत्‍तर पूर्वी राज्‍यों के लिए एक व्‍यापक योजना बनाई है।


29/11/2014 सरकार किसी भी आतंकवादी संगठन को भारत में पैर नहीं पसारने देगीः राजनाथ सिंह
केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि सरकार विश्व के किसी भी आतंकवादी संगठन को भारत में पांव पसारने की अनुमति नहीं देगी। श्री सिंह ने आज यहां गुवाहाटी में पुलिस महानिदेशकों/ पुलिस महानिरीक्षकों के 49वें वार्षिक सम्मेलन का उद्घाटन करते हुए कहा कि देश के कुछ भ्रमित युवा आईएसआईएस जैसे आतंकवादी संगठनों की तरफ आकर्षित हो रहे हैं लेकिन सरकार इस तरह की घटनाओं पर नियंत्रण करने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है।


29/11/2014 CBI ARRESTS A SENIOR SECTION ENGINEER OF RAILWAYS AND AN ASSISTANT OF FCI IN SEPARATE CASES OF BRIBERY
The Central Bureau of Investigation has arrested Senior Section Engineer (Works), South-East Central Railway, Tumsar, District. Bhandara (Maharashtra) for demanding & accepting a bribe of Rs.20,000/- from the Complainant.


29/11/2014 लोकतांत्रिक व्यवस्था के पालन की कल्पना करना भी कांग्रेस अध्यक्ष से बेमानी- संजय श्रीवास्तव
रायपुर। भाजपा प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल द्वारा मुख्यमंत्री पर ब्यानबाजी को अमर्यादित एवं असहनीय बताया हैं। उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक व्यवस्था के पालन की कल्पना करना भी कांग्रेस अध्यक्ष से बेमानी हैं।


29/11/2014 दिनदहाड़े गोली मारकर 1.5 करोड़ लुटे
नई दिल्ली। दिल्ली के रूपनगर इलाके में दो बाइकसवार बदमाशों ने गोली मार कर गार्ड की हत्या कर 1.5 करोड़ रुपये की नगदी लूट ली। वारदात के बाद बदमाश हथियार लहराते मौके से फरार हो गए लेकिन एटीएम के पास लागे सीसीटीवी कैमरे में आरोपी की फुटेज कैद हो गयी। पुलिस ने अज्ञात लुटेरों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


28/11/2014 दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच नें वांटेड क्रिमिनल को किया गिरफ्तार
नई दिल्ली । दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने विवेक विहार इलाके में हुई लूटपाट और झपटमारी के तीन मामलों में वांटेड चल रहे कुख्यात बदमाश को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए इस आरोपी की पहचान नितिन (25) निवासी सर्कुलर रोड,शाहदरा के रूप में हुई है।


28/11/2014 रैनबसेरों में बिना कम्बल नही कपकपायेगा कोई
नई दिल्ली। दिल्ली में सरकार की तरफ से बने रैनबसेरों में सोने वालों को रात सर्दी से कपकपाते हुए नही बितानी पड़ेगी और न ही पुराने, मैले-गंदे कम्बलों को ओढ़कर गुजारा चलना पड़ेगा। दिल्ली में सर्दी से गरीब और जरूरतमंद लोगों के लिए वर्तमान में 85 पक्के रैन बसेरें, 102 पोर्टा केबन,18 टेंट और 10 समुदाय भवनों में रैन बसेरें बनाये गए है।


28/11/2014 63वीं अखिल भारतीय पुलिस एथलेटिक्स प्रतियोगिता-2014 में उतराखण्ड पुलिस का रहा दबदबा
हरियाणा पुलिस परिसर मधुबन के वच्छेर स्टेडियम में 63वीं अखिल भारतीय पुलिस एथलेटिक्स प्रतियोगिता-2014 के संबन्ध श्री सुधीर चौधरी आयोजन समिति के अध्यक्ष ने बतलाया कि पांच दिनों तक चलने वाली इस प्रतियोगिता में अर्धसैनिकबलों की 6 टीमें व राज्यों/केन्द्रशासित प्रदेशों की 24 टीमें भाग ले रही है।


28/11/2014 इंद्रप्रस्थ प्रेस क्लब ऑफ इंडिया द्वारा रक्तदान, नेत्रदान, अंगदान अभियान की 2 दिसम्बर से
देश के मीडियाकर्मियों के शीर्ष संगठन इंद्रप्रस्थ क्लब ऑफ इण्डिया 2 दिसम्बर, 2014 को नई दिल्ली में महादान कैम्प का आयोजन कर रहा है । ये कैम्प आई.टी.ओ. स्थित चंद्रशेखर भवन, निकट हिन्दी भवन में सुबह 10:00 बजे से दोपहर 3:00 बजे तक चलेगा । इस महादान कैम्प में मीडियाकर्मी सुरक्षित रक्तदान करेंगे एवं नेत्रदान व अंगदान की शपथ लेंगे । ये कैम्प स्वास्थ्य के क्षेत्र में कार्य कर रही एक संस्था प्रिवेंटिव हेल्थ स्क्रीनिंग प्रोग्राम,(पीएचएसपी) के सहयोग से आयोजित किया जा रहा है । ये संस्था कैम्प में रक्तदान एवं अंगदान और नेत्रदान की शपथ लेने वाले मीडियाकर्मियों का एक डाटा भी तैयार करेगी । जिसे वेबसाइट पर उपलब्ध कराया जायेगा ।


27/11/2014 बच्चों के विकास के लिए शिक्षा, खेलकूद और मनोरंजन
बच्चे देश की संपति हैं। वे भारत के भावी नागरिक हैं। देश के मानव संसाधन विकास के लिए बच्चों में निवेश मददगार है। एक खुशहाल बच्चा अपने घर और देश को खुशहाल बनायेगा। किसी भी देश का भविष्य बच्चे के उचित लालन-पालन पर निर्भर करता है।


27/11/2014 हम 2500 वर्ष पहले बहुत अधि‍क मानवीय रह चुके हैं : मोहसेन माखमलबाफ
हम एक दूसरे को मारने के लिए पैदा नहीं हुए हैं। यह ईरानी फिल्‍म निर्माता मोहसेन माखमलबाफ का कहना है, जिनकी फिल्‍मों को लेकर अक्सर सवाल उठाए जाते हैं कि वे नफरत को बढ़ावा देती हैं और समाज में हिंसा की संस्‍कृति में इज़ाफा करती हैं। मोहसेन का जन्‍म किसी संपन्‍न परिवार में नहीं हुआ था।


27/11/2014 प्रगति मैदान में लगी आग, टला बड़ा हादसा
नई दिल्ली। बुधवार को प्रगति मैदान के हॉल नंबर- 7 डी में उस समय अफरातफरी मच गयी जब अचानक एक स्टाल में आग लग गयी और धुँआ निकलने लगा। धुँआ निकलते देख और आग- आग के शोर से कुछ समय के लिए माहौल में गहमागहमी वाला हो गया था,


25/11/2014 प्रधानमंत्री ने काठमांडू में राष्‍ट्रीय ट्रामा सेंटर का उद्घाटन किया
प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने आज पिछले 100 दिन में नेपाल के साथ आपसी संबंधों में हुई तीव्र और बहुमुखी प्रगति पर प्रकाश डाला। काठमांडू में आज राष्‍ट्रीय ट्रामा सेंटर को औपचारिक रूप से सौंपने और उसके उद्घाटन के अवसर पर आयोजित समोराह में श्री मोदी ने कहा कि भारत और नेपाल के बीच संबंध अब विश्‍वास के इंजन की ऊर्जा से आगे बढ़ रहे हैं।


25/11/2014 दिल्‍ली-काठमांडू-दिल्‍ली बस सेवा का शुभारम्‍भ
केन्‍द्रीय सड़क परिवहन राजमार्ग और जहाजरानी मंत्री श्री नितिन गडकरी ने आज अम्‍बेडकर स्‍टेडियम बस टर्मिनल से दिल्‍ली-काठमांडू-दिल्‍ली बस को हरी झंड़ी दिखाकर रवाना करते हुए कहा कि नेपाल के साथ संबंधों को मजबूत बनाने और नेपाल की प्रगति में योगदान देने की अपनी इच्‍छा व्‍यक्‍त करने की


25/11/2014 दलित नेता दीपक तंवर भाजपा से जुड़े, शंकर साहनी होंगे युवाओं में भाजपा के स्टार प्रचारक
महरौली क्षेत्र से युवा बाल्मीकि नेता और प्रदेश युवा कांग्रेस के पूर्व महामंत्री दीपक कुमार तंवर और मंगोलपुरी के सक्रिय सामाजिक कार्यकर्ता 1971 के भारत-पाक युद्ध के योद्धा सूबेदार भगवान सिंह ने भी आज भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। प्रसिद्ध पार्श्व गायक शंकर साहनी ने भी आज दिल्ली मोदी के साथ गुनगुना कर भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने की घोषणा की। यह घोषणा दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष सतीश उपाध्याय नें की.


25/11/2014 सरदार बल्ली की भाजपा में वापसी और आप के अश्वनी उपाध्याय भी हुए शामिल
नई दिल्ली, 25 नवम्बर। चुनाव की ओर तेजी से बढ़ती भाजपा को आज समर्थन में व्यापक बढ़ोत्तरी हुई। दिल्ली के सर्वोत्तम सिख नेता एवं चार बार विधायक रहे सरदार हरशरण सिंह बल्ली ने आज पुनः भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।


25/11/2014 भाजपा का जनाधार बढ़ाने का संकल्प लें कार्यकर्ता : मेंढे
रायपुर। भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं मोर्चा के प्रदेश प्रभारी अशोक मेढ़े ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का जनाधार बढ़ाने का हर कार्यकर्ता संकल्प लें। जिस तरह केंद्र में कांग्रेस मुक्त सरकार बनाया है और प्रदेश में तीसरी बार भाजपा की सरकार बनाकर हैट्रिक बनाई है,


25/11/2014 दिल्ली के रामलीला मैदान में 18 दिसंबर को नॉन कॉर्पोरेट सेक्टर की विराट राष्ट्रीय रैली
देश के व्यापारियों के शीर्ष संगठन कॉन्फ़ेडरेशन ऑफ़ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) की अगुवाई में देश का नॉन कॉर्पोरेट सेक्टर पहली बार अपने मुद्दों के समर्थन में आगामी 18 दिसंबर को दिल्ली के रामलीला मैदान में एक विराट राष्ट्रीय रैली आयोजित कर रहा है!


24/11/2014 भाजपा छोटे समाचार पत्रकारों के लिये लायेगी सामाजिक सुरक्षा योजना
नई दिल्ली, 24 नवम्बर। चुनाव प्रबंधन की ओर बढ़ती दिल्ली भाजपा में आज शक्ति केन्द्र बैठकों के साथ-साथ केशवपुरम एवं चांदनी चैक जिलों की विशेष बैठकों का आयोजन हुआ। सांसद श्री रमेश बिधूड़ी, श्री प्रवेश साहिब सिंह वर्मा, श्रीमती मीनाक्षी लेखी, श्री महेश गिरी, श्री विजय गोयल एवं पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी आज की शक्ति केन्द्र बैठकों में सम्मिलित हुये।


24/11/2014 हिमाचल के राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने जे.पी. यूनिवर्सिटी के मेधावी विद्याथियों को नवाज़ा
राज्यपाल श्रीमती उर्मिला सिंह, जो जे.पी. सूचना एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय वाकनाघाट, जिला सोलन की कुलाधिपति भी है, ने आज विश्वविद्यालय के पांचवे दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता की। मुख्यमंत्री श्री वीरभद्र सिंह समारोह के मुख्य अतिथि थे। राज्यपाल तथा मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर मेधावी छात्र-छात्राओं को स्नातकोत्तर, पीएचडी तथा प्रमाण पत्र व स्वर्ण पदक प्रदान किये।


24/11/2014 वाटर टैंक में ही पूरे घर का पानी शुद्ध करेगा RO
ट्रेड फेयर में हॉल संख्या 12A में भारत में पहली बार ऐसा RO सिस्टम लांच किया गया है जिसे पानी के टैंक में जोड़ कर पूरे घर में शुद्ध पानी मिलेगा! अभी तक घर में लगाये जाने वाले आरओ से केवल पीने के पानी को ही शुद्ध किया जा सकता था!


24/11/2014 सरस काव्य गोष्ठी राज नगर एक्सटेंशन में
सरस काव्य गोष्ठी राज नगर एक्सटेंशन स्थित वीवीआईपी सभागार में २३ नवंबर की शाम को आयोजित हुई, उम्मीद से कहीं बढ़कर गोष्ठी का स्वरुप रहा, जहाँ आयोजन की व्यवस्था चकाचक थी, वहीँ दो दर्जन कवियों ने चार घंटे तक कविता पाठ कर चार चाँद लगा दिए


24/11/2014 मुख्यमंत्री ने मानवीय सेवा में गैर सरकारी संगठनों की भूमिका को सराहा
मुख्यमंत्री श्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि गरीब, जरूरतमंद एवं मानवता की सेवा करना ईश्वर की सेवा के समान है तथा मानवता की सेवा में ही सच्ची खुशियां निहित हैं। मुख्यमंत्री आज हमीरपुर जिला के सुजानपुर टिहरा में जन कल्याण के प्रति समर्पित गैर सरकारी संगठन सर्वकल्याणकारी संस्था के 15वें वार्षिक समारोह की अध्यक्षता करते हुए बोल रहे थे।


24/11/2014 दिल्ली अध्यापक परिषद का प्रांतीय सम्मलेन संपन
दिल्ली अध्यापक परिषद ने केदारनाथ साहनी सभागार, श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविक सेंटर, नई दिल्ली में एक दिवसीय विशाल प्रांतीय सम्मलेन का आयोजन किया। इस सम्मलेन में दिल्ली से सांसद श्री प्रवेश वर्मा, विधायक श्री साहब सिंह चौहान, विधायक श्री राम किशन सिंघल, उत्तरी दिल्ली नगर निगम के अध्यक्ष श्री मोहन प्रसाद भरद्वाज, और श्री चांदी राम चावला, विशिष्ठ अतिथि के रूप में उपस्थित थे। मुख्य वक्ता के रूप में अखिल भारतीय राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के संगठन मंत्री माननीय महेंद्र कपूर उपस्थित थे।


24/11/2014 पार्टी कार्यकर्ता दरबाजे तक दस्तक दें तो दिल्ली विजय दूर नहीं-सतीश उपाध्याय
नई दिल्ली, 23 नवम्बर। दिल्ली भाजपा में आज सघन सदस्यता अभियान एवं चुनाव से जुड़ी तैयारियां देखने को मिलीं। लगभग 550 शक्ति केन्द्र बैठकों का आज दिल्ली भर में आयोजन हुआ।


24/11/2014 CHANDIGARH POLICE WEEK
The Chandigarh police not just constantly working to ensure security of citizens but by going the extra mile to organise a massive awareness drive The Chandigarh Police Week from 18th November to 22nd November-2014.


24/11/2014 हरियाणा पुलिस हुई हाईटैक,मोबाईल पर मिलेगा शिकायत नंबर
हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि अब पुलिस में एफआईआर किसी भी थाने में दर्ज करवाई जा सकती है, लेकिन उस शिकायत पर कार्यवाही संबंधित थाने द्वारा ही की जाएगी। उन्होंने कहा कि इंटरनेट के माध्यम से शिकायत दर्ज होने पर शिकायतकर्ता के मोबाईल नंबर पर तुरंत शिकायत नंबर आ जाएगा।


23/11/2014 मनीषा कोइराला पहुंची सूफी संत हज़रत ख़्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती की दरगाह
बॉलीवुड फिल्म अभिनेत्री मनीषा कोइराला आज सूफी संत हज़रत ख़्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती की दरगाह अजमेर शरीफ पहुँची। अपनी महिला मित्र के साथ दरगाह शरीफ पहुँची मनीषा ने अक़ीदत की चादर और फूल पेश किये।


23/11/2014 नेशनल केडिट कोर (एनसीसी) की 66वीं वर्षगांठ पर समारोह
विश्‍व में युवाओं का सबसे विशाल यूनिफार्मड संगठन नेशनल केडिट कोर(एनसीसी) 23 नवम्‍बर 2014 को अपनी 66वीं वर्षगांठ परम्‍परागत उल्‍लास से मना रहा है। इस संगठन की स्‍थापना 1948 में हुई थी।


23/11/2014 केन्‍द्र सरकार हर जिलें में एक जल ग्राम योजना शुरू करेगी-उमा भारती
केन्‍द्र सरकार अगले वर्ष जल ग्राम योजना शुरू करेगी। आज नई दिल्‍ली में जल संसाधनों के इष्‍टतम उपयोग पर आयो‍जित तीन दिवसीय राष्‍ट्रीय सम्‍मेलन जल मंथन के समापन सत्र को संबोधित करते हुए केन्‍द्रीय जल संसाधन नदी विकास और गंगा संरक्षण मंत्री सुश्री उमा भारती ने कहा


22/11/2014 अप्रवासी भारतीय भी बदलते भारत की तरफ उत्सुकता से देख रहे है
पुर्तगाल (अटल हिन्द न्यूज ) भारत रत्न बाबा साहिब भीम राव अम्बेडकर जी का प्री निर्माण दिवस मनाये जाने के संबंध में अम्बेडकर पेंथर यूरोप की एक सभा जर्मनी में हुई जिसमे अम्बेडकर पेंथर यूरोप और श्री गुरु रवि दास मिशन के पदाधिकारी उपस्तिथ हुए इस संबध में जानकारी देते हुए अम्बेडकर पेंथर यूरोप


22/11/2014 अन्तर्राष्ट्रीय व्यापार मेले में हिमाचल दिवस का आयोजन
इन दिनों नई दिल्ली में चल रहे अन्तर्राष्ट्रीय व्यापार मेले में आज हिमाचल दिवस का आयोजन किया गया। श्री आर.डी. धीमान, प्रधान सचिव, उद्योग ने दीप प्रज्वलित कर इस हिमाचल दिवस का शुभारम्भ किया। प्रदेश के विभिन्न भागों से आए सांस्कृतिक दलों ने उपस्थित दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया।


22/11/2014 लूटपाट करने आए बदमाशों ने व्यापारी को गोली मारी
नई दिल्ली। गोकलपुरी इलाके में तीन हथियार बंद बदमाशों ने कन्फैक्शनरी की दुकान में घुसकर लूटपाट के दौरान कंफैक्शनरी कारोबारी को गोली मार दी। इस वारदात के दौरान दुकान पर मौजूद बाप-बेटों ने मौके से भागते वक्त एक बदमाश को दबोच लिया लेकिन इसी दौरान बदमाशों ने उनपर फायरिंग कर दी।


22/11/2014 नर्सरी की छात्रा से छेड़छाड़ में कैब चालक गया जेल
नई दिल्ली। तिमारपुर इलाके में एक कैब चालक ने नर्सरी की छात्रा के साथ छेड़छाड़ के मामले में गिरफ्तार किया है। बच्ची एक निजी स्कूल में पड़ती है और रोजाना इसी कैब में स्कूल आया-जाया करती थी। मेडिकल रिपोर्ट में बच्ची के साथ किसी गलत छेड़छाड़ का पता नही चला है


22/11/2014 NATIONAL CADET CORPS CELEBRATES 66TH ANNIVERSARY
National Cadet Corps (NCC), the largest uniformed youth organisation in the world, raised in 1948, is celebrating its 66th anniversary on 23 Nov 2014 with traditional fervor.


21/11/2014 अजमेर में जमीनी विवाद को लेकर खुनी खेल
अजमेर में आज दोपहर भूमाफियो के दो गुटो के बीच जम कर खुनी संघर्ष हुआ। वारदात के दौरान की गयी फायरिंग से एक युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गया । मामला सिविल लाइन थाना क्षेत्र के सिविल लाइन इलाके का है।


20/11/2014 स्वच्छता अपने शरीर, घर और परिसर तक ही सीमित ना रहे, बल्कि मन की भी हो- इरानी
केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति जूबिन इरानी ने कहा कि स्वच्छता अपने शरीर, घर और परिसर तक ही सीमित ना रहे, बल्कि मन की भी हो। हमारे विचार अच्छे हो और हम अच्छा सोचें।


20/11/2014 पत्रकार शिवम भट्ट की सडक दुर्धटना में हुए निधन पर इम्वा नें दुख व्यक्त किया
जी मीडिया संवाददाता, शिवम भट्ट के सडक दुर्धटना में हुए निधन पर इंडियन मीडिया वेलफेयर एसोसिएशन (इम्वा) के पदाधिकारियों नें दुख व्यक्त किया है, इम्वा के सम्सत पदाधिकारी भगवान से प्रार्थना करते हैं कि उनकी आत्मा को शांति दे. साथ ही उनके परिवार को ऐसे समय में दुख सहने कि शक्ति भी दे.


19/11/2014 श्रीमती इंदिरा गांधी के 98वें जन्म दिवस के उपलक्ष में मनाए जाने वाले कौमी एकता सप्ताह
कैथल, 19 नवम्बर (राजकुमार अग्रवाल): उपायुक्त श्री एन.के.सोलंकी ने कौमी एकता सप्ताह के दृष्ट्रिगत आज लघु सचिवालय स्थित सभागार में मनाए गए राष्ट्रीय अखंडता दिवस पर अधिकारियों एवं कर्मचारियों को सत्यनिष्ठा से देश की आजादी तथा एकता बनाए रखने और


18/11/2014 महिलाओं को उद्यमी बनानें में लगा है कुरूक्षेत्र विश्वविद्धालय
यत्र नार्यस्तु पूज्यन्ते रमन्ते तत्र देवता: वैदिक युग में कहा गया है कि जहां नारी की पूजा होती है, वहां देवता निवास करते हैं। आज यदि हम प्रगति के किसी भी क्षेत्र की बात करते हैं तो हम यह महसूस कर सकते हैं कि महिलाएं प्रत्येक क्षेत्र में पुरूषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर आगे बढ़ रही हैं। यही दृष्टांत हमें एक बार फिर से दिल्ली के प्रगति मैदान में आयोजित भारतीय अन्तर्राष्ट्रीय व्यापार मेला-2014 में महिला उद्यमियों द्वारा लगाई गई विभिन्न प्रदर्शनियों में देखने को मिलता है।


18/11/2014 नकली दवा निर्माता पर राष्ट्रद्रोह हत्या का मुकदमा दर्ज हो - कांग्रेस
रायपुर/18 नवंबर 2014। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि बिलासपुर की घटना सदोष मानव वध है यदि वहाँ पर उपयोग की गयी दवायें गुणवत्ता विहीन और नकली थी तो दवा निर्माता कंपनी पर तो हत्या और राष्ट्रद्रोह


18/11/2014 NHRC notice to DGP, Haryana over complaint of police assault on journalists in Hissar
New Delhi, 18th November, 2014, The National Human Rights Commission has taken cognizance of a complaint that some journalists were beaten by police personnel near Sant Rampals Ashram in Hissar,


17/11/2014 पंडित नेहरू की विरासत को बनाए रखने की आवश्यकताः श्री वीरभद्र सिंह
मुख्यमंत्री श्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू का राष्ट्र निर्माण में महत्वपूर्ण योगदान है, जो सही अर्थों में आधुनिक भारत के निर्माता हैं। उनकी विरासत को राजनीतिक विचारधारा से उठकर बनाए रखा जाना चाहिए।


17/11/2014 NHRC notices to Delhi Government and Police Commissioner over reports of inaction in a case of sexual assault of two blind students
New Delhi, 17th November, 2014,The National Human Rights Commission has taken suo motu cognizance of a media report that police is yet to register an FIR in connection with the alleged sexual assault


17/11/2014 आधुनिक इंडिया के बैनर तले बिरसा मुंडा जयंती धूमधाम से मनाया गया
नई दिल्ली, धरती अबा नाम से प्रसिध्य आदिवासी महानायक बिरसा मुंडा का 139 जन्मदिवस पुरे देश के साथ ही शनिवार को राजधानी दिल्ली में भी बड़े ही धूमधाम से मनाई गई .


16/11/2014 BJP सदस्यता अभियान को भाजयुमो ने पंजाबी भाषा में प्रचार सामग्री छपवाकर जनता तक पहुंचाया
नई दिल्ली, 15 नवम्बर। दिल्ली प्रदेश भारतीय जनता युवा मोर्चा ने पार्टी के सदस्यता अभियान के लिए लोगों से उनकी मातृभाषा में संपर्क कर जुड़ने का आवाहन करने का निर्णय लिया है।


16/11/2014 छत्तीसगढ मुख्यमंत्री-स्वास्थ्य मंत्री के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया जाये-हरिप्रसाद
रायपुर/15 नवंबर 2014। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव और छत्तीसगढ़ प्रभारी बी.के. हरिप्रसाद ने विमानतल पर संवाददाताओं से चर्चा करते हुये कहा कि छत्तीसगढ़ की असंवेदनशील सरकार के लिये अब बड़ी-बड़ी घटनाएं मायने नहीं रखती। प्रदेश कई गंभीर घटनाओं से जूझ रहा है।


16/11/2014 केंद्र सरकार व भाजपा के नेता महंगाई पर जनता को गुमराह कर रहे- दीपक सुंदरियाल
जिला कॉंग्रेस कमेटी शिमला शहरी के प्रवक्ता दीपक सुंदरियाल ने कहा की केंद्र सरकार व भाजपा के नेता महंगाई पर जनता को गुमराह कर रहे है। ये हास्यास्पद नहीं तो और क्या है जहां नई सरकार 5 माह मे देश के विकास का सारा श्रेय ले रही है भाजपा के नेता तो ऐसे बात कर रहे है जैसे 5 माह मे ही सारा विकास हुआ है ।


16/11/2014 700 महिलाओं की मौत पर क्यूं चूप रहे राहुल? : भाजपा
रायपुर। भारतीय जनता पार्टी ने बिलासपुर हादसे पर कांग्रेस द्वारा की जा रही राजनीति को ओछा करार दिया है। भाजपा महामंत्री शिवरतन शर्मा ने कहा कि प्रदेश में हुई इन दुखद मौतों को खुद के लिए संजीवनी समझ रही हैं, वह दुखद है। श्री शर्मा ने कहा कि इस तरह के अनेक हादसों के समय श्री गांधी जहां विदेशों की सैर करते रहते है,


16/11/2014 दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने शहीद बिरसा मुंडा को दी श्रृद्धांजली,
नई दिल्ली, 15 नवम्बर। तेजी से चुनाव की ओर बढ़ती दिल्ली भाजपा में आज सक्रियता के साथ बड़ी बैठकें हुईं। मयूर विहार, शाहदरा जिलों, असंगठित मजदूर मोर्चा, पूर्वांचल मोर्चा, बार्बर प्रकोष्ठ, बुनकर प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित बैठकों में प्रदेश प्रभारी श्री प्रभात झा,


16/11/2014 अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेले में दिल्ली पुलिस कमिश्नर नें कहा यातायात नियमों को माने लोग
नई दिल्ली। अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेले में दिल्ली पुलिस की पवेलियन में सड़क सुरक्षा मंडप बनाया गया जिसका उद्घाटन आयुक्त दिल्ली पुलिस भीम सेन बस्सी ने किया।


14/11/2014 गृह मंत्री ने पंडित नेहरू को श्रद्धांजलि अर्पित दी, साथ ही लोगों से आह्वान किया कि वे देश के विकास में योगदान दें
केन्द्रीय गृह मंत्री श्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू को सच्ची श्रद्धांजलि यही होगी कि लोग देश के विकास के लिए कार्य करें और वैज्ञानिक प्रकृति को आत्मसात करें।


14/11/2014 इस्‍पात एवं खान मंत्री नरेन्‍द्र सिंह तोमर ने आईआईटीएफ में स्‍टील पवेलियन का उद्घाटन किया
केन्‍द्रीय इस्‍पात एवं खान मंत्री नरेन्‍द्र सिंह तोमर ने आज यहां प्रगति मैदान में आयोजित भारतीय अंतर्राष्‍ट्रीय व्‍यापार मेले (आईआईटीएफ) में स्‍टील पवेलियन का उद्घाटन किया। इस्‍पात एवं खान राज्‍य मंत्री श्री विष्‍णु देव साय, इस्‍पात सचिव श्री राकेश सिंह और अन्‍य वरिष्‍ठ अधिकारी इस अवसर पर उपस्‍थित थे।


14/11/2014 अन्तर्राष्ट्रीय व्यापार मेले में केन्द्रीय सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्री कलराज मिश्र ने कयर बोर्ड पवेलियन का उद्घाटन किया
केन्द्रीय सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्री श्री कलराज मिश्र ने आज प्रगति मैदान में कयर बोर्ड पवेलियन का उद्घाटन किया। इस अवसर पर श्री मिश्र ने कहा कि भारतीय कयर उद्योग की विरासत 150 वर्ष पुरानी है।


12/11/2014 राम मनोहर लोहिया अस्पताल, में रैन बसेरा का उद्घाटन किया बावा अध्यक्षा रेणु शर्मा नें
दिल्ली में कड़ाके की ठंड के दौरान असहाय व्यक्तियों की परेशानियों को ध्यान में रखते हुए श्रीमती रेणु शर्मा, अध्यक्ष बावा (बीएसएफ वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन), सीमा सुरक्षा बल के अतिरिक्त महानिदेशक श्री के. के. शर्मा की धर्मपत्नी हैं, के द्वारा आज दिनांक 12 नवंबर, 2014 को 15:30 बजे डा. राम मनोहर लोहिया अस्पताल, नई दिल्ली सीसुबल द्वारा लगाए गए अस्थाई रैन बसेरे का उद्घाटन किया गया।


12/11/2014 जेएनयू की छात्रा के साथ जानकार ने किया रेप
नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय के पीएचडी की छात्रा के साथ बलात्कार का मामला सामने आया है। पीड़ित लड़की की उम्र 25 साल है। लड़की के मुताबिक़ आरोपी लड़की का जानकार है जो पिछले कई हफ़्तों के साथ पीड़िता के साथ बलात्कार के वारदात को अंजाम दे रहा था।


11/11/2014 नगरीय निकायों में भी भाजपा की सरकार बनाने का संकल्प लें: अनुराग सिंह ठाकुर
रायपुर। प्रदेश भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर में सोमवार को भाजयुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुराग सिंह ठाकुर ने कार्यकर्ताओं में उत्साह भरते हुए कहा कि जिस तरह से प्रदेश और केंद्र में भाजपा की सरकार बनाकर नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाया है, उसी तरह से अब नगरीय निकायों में भी भाजपा की सरकार बनाएं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस मुक्त भारत बनाने का आह्वान किया है उसे हर हाल में पूरा करना है।


09/11/2014 जैन साध्वी युगल निधि-कृपा ने दिखाया नेत्रहीनों को ज्ञान का मार्ग
जैन कांफ्रेंस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं श्री श्वेताम्बर स्थानकवासी जैन सभा साउथ दिल्ली के अध्यक्ष श्री सुभाश ओसवाल जैन के संयोजन में साध्वी युगल निधि-कृपा श्री जी की स्वर्ण जयंती के तहत भगवान महावीर साहित्य का अपूर्व लोकार्पण समारोह आचार्य सम्राट शिवमुनि जी महाराज के सान्निध्य में बालयोगी सभागार, संसद भवन प्रांगण में सानन्द सम्पन्न हुआ।


09/11/2014 बिना हेलमेट पहने सडकों पर नियमों का मखौल उड़ाती महिलाएं
सड़क दुर्घटना रोकने के लिए मोटर वाहन अधिनियम 1988 के तहत दोपहिंया वाहन पर हेलमेट अनिवार्य किया गया था। दिल्ली में सितम्बर 2014 में महिलाओं के लिए भी अनिवार्य किया गया है। क्योकि दोपहियां वाहनों पर यात्रा करते समय पुरुष और महिला दोनों के लिए खतरा बना रहता है।


09/11/2014 अंबेडकर कॉलेज में प्राकृतिक आपदा पर कला प्रतियोगिता
दिल्ली विश्वविद्यालय के अंबेडकर कॉलेज एलुमनी क्लब और सोसायटी फॉर शहीद भगत सिंह हेल्प एंड केयर द्वारा पर्यावरण के प्रतिजागरुकता पैदा करने के उद्देश्य के लिए पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्राकृतिक आपदा विषय पर आयोजित पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में काफी संख्या में विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। जिसमें पहला स्थान हेमंत , दूसरा ज्योति तोमर औरतीसरा स्थान प्राची टंडन ने प्राप्त किया जिन्हें इस कार्यक्रम पुरस्कृत किया गया


08/11/2014 प्रधानमंत्री ने वाराणसी में गंगा स्वच्छता अभियान की शुरुआत की, अस्सी घाट पर स्वच्छता अभियान के अंतर्गत श्रमदान में शामिल हुए
प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने आज अस्सी घाट में गंगा नदी के घाटों से गंदगी हटाने के लिए आयोजित श्रमदान में शामिल होकर स्वच्छ गंगा अभियान की शुऱुआत की।


08/11/2014 स्वच्छ भारत अभियान के तहत शाहदरा रेलवे रोड़ पर की गयी सफाई
प्रधाानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा आरंभ किए गए स्वच्छ भारत अभियान के तहत आज भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा पूर्वी दिल्ली के शाहदरा स्थित रेलवे रोड़ पर सफाई अभियान चलाया गया साथ ही दुकानदार भाईयों को अभियान के बारे में जागरूक भी किया गया।


07/11/2014 तीन दिवसीय राष्‍ट्रीय बाल फिल्‍म मेला 14 नवंबर से दिल्ली मेें
सूचना एवं प्रसारण मंत्री श्री प्रकाश जावडेकर ने कहा कि तीन दिवसीय राष्‍ट्रीय बाल फिल्‍म मेले की मुख्‍य थीम स्‍वच्‍छता होगी। इसका आयोजन नई दिल्‍ली स्‍थित सिरी फोर्ट प्रेक्षागृह में 14 नवंबर से लेकर 16 नवंबर तक होगा। बाल दिवस समारोह के दौरान दिल्‍ली में पहली बार अलग से इस तरह के समारोह के आयोजन की योजना बनाई गई है।


07/11/2014 बनारस की विरासत को भारत से बाहर विश्व में भी जाना जाता है- मोदी
प्रधानमंत्री श्री नरेन्‍द्र मोदी ने आज वाराणसी के परंपरागत वस्‍त्र उद्योग के पुनर्गठन के माध्‍यम से इस ऐतिहासिक नगरी को वैश्‍विक मानचित्र में फिर स्‍थापित करने पर विशेष योग जोर दिया। प्रधानमंत्री ने वाराणसी में व्यापार सुविधा केन्द्र तथा शिल्प संग्रहालय की आधारशिला रखने तथा


07/11/2014 सूरत हवाई अड्डे की घटना की जांच के आदेश
नागर विमानन मंत्री श्री अशोक गजपति राजू ने निर्देश दिया है कि भारतीय विमान पत्तन प्राधिकरण द्वारा यह सुनिश्चित करने के लिए जांच कराई जानी चाहिए कि सूरत हवाई अड्डे जैसी घटनाएं किसी अन्य हवाई अड्डे पर न हों। इससे पूर्व नागर विमान महानिदेशक (डीजीसीए) ने इस घटना की जांच के आदेश दिये थे और डीजीसीए क्षेत्रीय मुख्यालय,


06/11/2014 भारत मेें बन सकता है सिंगापुर की तरह स्मार्ट सेटेलाईट शहर,
सिंगापुर ने एक नए स्‍मार्ट सेटेलाइट शहर और आंध्र प्रदेश की नई राजधानी को विकसित करने के अलावा शहरी विकास क्षेत्र में भारत के साथ साझेदारी में रूचि दिखाई है। शहरी विकास मंत्री श्री एम. वैंकेया नायडू और सिंगापुर के प्रधानमंत्री श्री ली हसेन लूंग और पूर्व प्रधानमंत्री एवं सेवामुक्त मंत्री श्री चोक तोंग के बीच आज सिंगापुर में अलग-अलग बैठकें हुई।


06/11/2014 नारायण सांई की पार्टी दिल्ली की सभी सीटों पर उम्मीदवार खड़ा करेगी।- मुकेश जैन
जोधपुर, जोधपुर कॅाफी हाउस में ओजस्वी पार्टी की ओर से एक प्रेस वार्ता आयोजित की गई। जिसे ओजस्वी पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष स्वामी ओमजी और राष्ट्रीय राजनीतिक सलाहकार श्री मुकेश जैन ने सम्बोधित किया।


06/11/2014 ऑनलाइन रिटेल को विश्वसनीय और पारदर्शी बनाया जाए
ऑनलाइन रिटेल के मुद्दे पर चल रहे विवाद के बीच कल नई दिल्ली में कॉन्फ़ेडरेशन ऑफ़ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) एवं ब्रांड कम्पनियों के शीर्ष अधिकारीयों के बीच एक बैठक हुई जिसमें सर्वसम्मति से यह महसूस किया गया की ऑनलाइन रिटेल देश में उभरता हुआ बड़ी संभावनाओं का बाजार है


06/11/2014 केंद्रीय गृह मंत्री ने साइबर अपराध को रोकने की रणनीति को और मजबूत बनाने पर दिया जोर
केंद्रीय गृह मंत्री श्री राजनाथ सिंह ने मोनाको में इंटरपोल की आमसभा की 100वीं बैठक में समकालीन आपराधिक प्रवृत्तियां और पुलिस सहयोग के समक्ष नई चुनौतियां विषय पर अपना भाषण दिया। इंटरपोल की आमसभा में उन्होंने अपना भाषण हिंदी में देकर इतिहास रच दिया। पिछले 100 सालों के इतिहास में कभी भी इंटरपोल की आमसभा में हिंदी में भाषण नहीं दिया गया।


05/11/2014 छत्तीसगढ़ में अत्याधुनिक मशीनों से बुजुर्ग व युवा ले सकेंगें फिटनेस लाभ- संजय श्रीवास्तव
रायपुर। जोड़ों की दर्द, बदन दर्द, ह्दय रोग व अन्य रोगों से ग्रसित लोगों को अब शारीरिक व्यायाम के लिए मंहगें मशीनें न खरीदनी और न ही किसी फिटनेस सेंटर में जा महंगी फीस अदा करनी पड़ेगी। शहर के शंकर नगर स्थित पंडित रविशंकर शुक्ल उद्यान में नगर निगम सभापति


05/11/2014 कोट-डी वोएर को हर सहयोग दिया जाएगा - कलराज मिश्र
केंद्रीय सूक्ष्‍म, लघु और मध्‍यम उद्यम मंत्री श्री कलराज मिश्र से कोट-डी वोएर के अपने समकक्ष मंत्री श्री ज्‍यां लुई बियों से मुलाकात की । श्री मिश्र ने श्री बियों को अपने देश में 10 वर्षों की राजनीतिक उथल-पुथल के पश्‍चात स्‍थायी सरकार के गठन एवं उनके द्वारा वाणिज्‍य हस्‍तशिल्‍प एवं लघु मध्‍यम उद्यमों की उन्‍नति के लिए कई महत्‍वपूर्ण कार्यक्रम आरंभ किेये हैं


04/11/2014 लेखक अंधकार को दूर करने के लिए नैतिकता रूपी दीप जलाएं: आचार्य महाश्रमण
नई दिल्ली, 4 नवम्बर 2014, अणुव्रत महासमिति द्वारा प्रतिवर्ष उत्कृष्ट नैतिक एवं आदर्श लेखन के लिए प्रदत्त किया जाने वाला अणुव्रत लेखक पुरस्कार वर्ष-2014 के लिए प्रख्यात अर्थशास्त्री, समाजसेवी, यशस्वी साहित्यकार डाॅ. बजरंगलाल गुप्ता को


04/11/2014 मध्य प्रदेश भाजपा कार्यसमिति की घोषणा
रायपुर। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह एवं राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह की सहमति से प्रदेश कार्यसमिति की घोषणा की है। जो इस प्रकार है:-प्रदेश उपाध्यक्ष- चंद्रशेखर साहू, गिरधर गुप्ता, मेजर अनिल सिंह, हेमचंद यादव, विक्रम उसेण्डी, प्रदेश महामंत्री- शिवरतन शर्मा,


02/11/2014 सहकारिता राज्य मंत्री श्री बिक्रम सिंह यादव को मुख्यमंत्री नें दी बधाई..
हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर ने आज चण्डीगढ़ में सहकारिता राज्य मंत्री श्री बिक्रम सिंह यादव को हरियाणा सिविल सचिवालय स्थित कार्यालय में जाकर पदभार ग्रहण करवाया और अपनी शुभकामनाएं दी।


01/11/2014 स्वच्छ हरियाणा-स्वच्छ भारत अभियान में सभी बढ़-चढ़ कर भाग लें- खट्टर
हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर ने प्रदेश के नागरिकों, सामाजिक संगठनों, स्वैछिक संस्थाओं, धार्मिक संस्थओं और औद्योगिक घरानों से आग्रह किया कि वे स्वच्छ हरियाणा-स्वच्छ भारत अभियान में बढ़-चढ़ कर भाग लें और इसे सफल बनाने में अपना पूरा सहयोग दें।


01/11/2014 शिक्षा के माध्यम से स्वच्छता की आदतें बेहद सरलता से विकसित की जा सकती हैं।
अतिरिक्त उपायुक्त श्री अरविंद मल्हान ने गांव रसीना से स्वच्छता सप्ताह की शुरूआत की। श्री मल्हान ने गांव के स्कूली बच्चों को हरी झंडी दिखाकर गांव में स्वच्छता का संदेश देने के लिए रवाना किया तथा ग्राम पंचायत


01/11/2014 कैथल उपायुक्त नें डेरा सच्चा सौदा के अनुयायियों के साथ किया स्वच्छता अभियान
कैथल, 1 नवंबर (राजकुमार अग्रवाल) उपायुक्त श्री एन.के.सोलंकी ने हरियाणा दिवस केे अवसर पर स्वच्छ हरियाणा-स्वच्छ भारत अभियान की शुरूआत करते हुए महाराजा सूरजमल स्टेडियम के निकट न्यू करनाल रोड से सफाई अभियान का शुभारंभ किया।


01/11/2014 दिल्ली उपचूनावों में मुकाबला कांग्रेस से-प्रभात झा
नई दिल्ली, 1 नवम्बर। दिल्ली में होने वाले उपचुनावों के लिए प्रत्याशी के चयन के लिए दिल्ली प्रदेश भारतीय जनता पार्टी की चुनाव समिति की बैठक प्रदेश कार्यालय में सम्पन्न हुई।


01/11/2014 तीन मामलों में वांछित शार्प शूटर आया पकड़ में
नई दिल्ली। दक्षिणी-पश्चिमी जिले की पुलिस ने नवीन पहलवान गिरोह के एक शार्प शूटर को पकड़ने में कामयाबी हासिल की है आरोपी गोलियां बरसाने में कतई भी नही झिझकता था।


01/11/2014 एटीएम में पैसे डालने के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी
नई दिल्ली। कंपनी के साथ धोखाधड़ी के आरोप में उसी कंपनी में काम करने वाले युवक को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी युवक करीब एक महीने से फरार था और पुलिस को लगातार चकमा देता आ रहा था।


29/10/2014 मनोज तिवारी नें किया नारी शक्ति से सम्मानित कई महिलाओं को
सुर झंकार कल्चरल सोसायटी की ने नारी शक्ति नाम से रंगारंग कार्यक्रम कार्यक्रम दिल्ली के शाह ओडिटोरियम में आयोजित की गई जिसमें सुर झंकार द्वारा लगभग बारह महिलाओं को नारी शक्ति अवाॅर्ड से सम्मानित किया गया, महिलाओं को नारी शक्ति अवार्ड मुख्य अतिथि गायक एवं सांसद उत्तरी पूर्वी दिल्ली मनोज तिवारी के हाथो दिया गया।


28/10/2014 कल्यूगी बेटे ने की माँ की हत्या
नई दिल्ली। गोकुलपूरी इलाके में एक बेटे ने माँ-बेटे के रिश्ते को उस समय तार-तार कर दिया जब जालिम बेटे ने अपनी माँ की छाती में गोली उतार दी। गोली लगने के बाद माँ को अस्पताल ले जाया गया जहा डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। हत्या के बाद हत्यारे बेटे ने भागने की कोशिश की लेकिन उसके बड़े भाई ने अन्य लोगों के सहयोग से उसे पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया।


28/10/2014 नेब सराय में रही छठ पूजा की धूम, सांसद मनोज तिवारी ने अपने गीतों से समां बांधा
नेब सराय में आज छठ पूजा की धूम रही। सांसद और भोजपुरी गायक मनोज तिवारी ने अपने गानों के माध्यम से इस पर्व के उल्लास को और बढ़ा दिया। फ्रीडम फाइटर एंकलेव, नेब सराय के तत्वावधान में हुए छठ पूजा कार्यक्रम में केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी,


28/10/2014 राहुल गांधी से मिले त्रिलोकपुरी के दोनो समुदाय के लोग, कहा हम एक साथ हैं
त्रिलोकपुरी में दिवाली के दिन दो सम्प्रदाय के युवकों में हुए विवाद के मामले में आज हिन्दू वाल्मीकि समाज और मुस्लिम समाज के लोग आल इंडिया कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी से उनके घर में मिले। सभी लोगों ने राहुल गांधी से अपील की कि वे इस मामले में निजी तौर पर संज्ञान ले क्योंकि ये दंगे किसी साजिश के तहत करवाये जा रहे हैं और इसमें त्रिलोकपुरी के किसी भी समुदाय का हाथ नहीं है।


27/10/2014 त्रिलोकपुरी मामले में दो समुदाय के नेता आपस में गले मिले, आयोग ने दिया एकता का सन्देश
दीपावली के दिन त्रिलोकपुरी 27 ब्लाक में दो संप्रदाय के युवकों में हुए विवाद का मामला आज राष्ट्रीय अनुसूचित जाती आयोग के दरबार में पहुंचा और वाल्मीकि और मुस्लिम समुदाय के नेता एक दुसरे के गले मिलकर ऐसी घटना को भविष्य में ना होने की कसम खा कर उठे।


27/10/2014 वेंकैया नायडू द्वारा स्वच्छ बाजार - स्वस्थ व्यापार का आधार अभियान की शुरुआत
प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान से आज देश भर के व्यापारी संगठन पूरी तरह से जुड़े जब केंद्रीय शहरी विकास मंत्री श्री वेंकैया नायडू ने आज अपनेकार्यालय में कॉन्फ़ेडरेशन ऑफ़ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ स्वच्छ बाजार ही हैं स्वस्थ व्यापार का आधार


27/10/2014 वेबकास्ट होगी डीडीए आवासीय योजना-2014 यूट्यूब पर
दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) की आवासीय योजना-2014 के बहुप्रतीक्षित ड्रॉ को ऑनलाइन देखा जा सकता है क्योंकि डीडीए ने ड्रॉ से संबंधित पूरे कार्यक्रम की वेबकास्ट करने का फैसला किया है। ड्रॉ का वेबकास्ट एक यूट्यूब चैनल पर उपलब्ध होगा जहां इसे असीमित संख्या में लोग देख सकते हैं।


26/10/2014 दिल्ली भाजपा ने रेल मंत्री को छठ यात्रियों के लिये आज तक की सबसे अधिक ट्रेन चलाने पर धन्यवाद किया
नई दिल्ली, 26 अक्टूबर। दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री सतीश उपाध्याय ने पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार के लिये दिल्ली से जाने वाले यात्रियों के लिये दिनांक 26, 27 और 28 अक्टूबर को विशेष ट्रेने चलाने की भाजपा की मांग को स्वीकार करने के लिये रेलमंत्री श्री सदानंद गौड़ा को धन्यवाद दिया है।


26/10/2014 पहले जान से धमकी देकर और फिर शादी का झांसा देकर करता रहा बलात्कार..
आगरा के थाना सिकन्दरा इलाके में स्थित एक इन्सटीयूट के मालिक उत्तम सिह के बेटे सुबोध के खिलाफ एक छात्रा ने बलात्कार का मामला दर्ज कराया है सुबोध छात्रा घर के पास का ही रहने वाला है छात्रा का आरोप है कि


26/10/2014 सिपाही की बहादुरी से दबोचा लुटेरा
नई दिल्ली। भजन पूरा इलाके में एक महिला और सिपाही की बहादुरी से एक लुटेरा गिरफ्तार किया गया उसके पास से महिला से लूटी हुई सोने की बाली बरामद कर ली गयी है। आरोपी पहले भी लूट की वारदात में जेल जा चूका है। आरोपी करीब छह महीने पहले ही एक लूट के मामले में जेल से रिहा हुआ था।


26/10/2014 स्वच्छता एवं शौचालय पर शिखर सम्मेलन नई दिल्ली में 6 फरवरी को
स्वच्छता और शौचालय विषय पर एक दिवसीय शिखर सम्मेलन नई दिल्ली के पीएचडी चैम्बर आडिटोरियम में 6 फरवरी 2015 को होने जा रहा है। सबके लिए स्वच्छता-शौचालय पहले विषय पर केंद्रित इस सम्मेलन का आयोजन इंडियासीएसआर द्वारा किया जा रहा है।


26/10/2014 मुख्यमंत्री के रुप में मनोहर लाल खट्टर के अलावा 6 केबिनेट और 3 राज्यमंत्रियों नें ली शपथ
हरियाणा के राज्यपाल प्रो. कप्तान सिंह सोलंकी ने आज श्री मनोहर लाल खट्टर को हरियाणा के मुख्यमंत्री के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलवाई।


26/10/2014 डा. अशोक तंवर ने दी मनोहर लाल खट्टर को शुभकामनाएं, साथ ही कैबिनेट में दलित और अल्पसंख्यक को शामिल नहीं करने पर जताई चिंता
नई दिल्ली, 26अक्टूबर। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डा. अशोक तंवर ने हरियाणा के नए मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर व उनकी कैबिनेट को कार्यभार संभालने पर शुभकामनाएं दी है। डा. तंवर ने उम्मीद जताते हुए कहा कि नई सरकार हरियाणा के विकास को निरंतर जारी रखेगी,


25/10/2014 भैयादूज बनाने के लिए डिप्टी मैनेजर, पीछे से घर में लाखों की चोरी
नई दिल्ली। मानसरोवर पार्क इलाके में चोरों ने एक घर पर उस समय हाथ साफ़ कर दिया जब परिवार भैयादूज बनाने रिश्तेदारी में गया हुआ था। चोरों ने लाखों के जेवर और नगदी पर हाथ साफ़ किया है।


24/10/2014 शहीद होने के कारण दिवाली, अन्नकुट का पर्व सारे गांव में नही मनाया
कैथल,24 अक्टूबर, चन्दाना गांव में उस समय मातम छा गया जब दो बहनों का एकलौते भाई के छत्तीसगढ़ में शहीद होने का समाचार मिला। दो वर्ष पूर्व ही कपिल शर्मा सुपुत्र सतपाल शर्मा भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस में भर्ती हुआ था। इस समय इसकी नियुक्ति छत्तीसगढ़ में थी जहां पर गत


24/10/2014 प्रधानमंत्री नें सियाचिन में सेना के जवानों के साथ मनाई दीपावली
प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने आज सियाचिन का औचक दौरा किया। 12,000 फुट की ऊंचाई पर स्थित सियाचिन बेस कैम्‍प में भारतीय सशस्‍त्र सेनाओं के अधिकारियों और जवानों को संबोधित करते हुए उन्होने कहा


24/10/2014 डॉ. नीरज जैन, विदेशी डाक्टरों को बिना सर्जरी के आधूनिक तकनीक से रिढ और स्लिप डिस्क के ईलाज का देंगे ज्ञान
विश्व के अनेक देश हैं जो आज भी भारत को अपनी गुरु भूमि मानते हैं।, और वो दिन दूर नही जब भारत विश्व गुरु की उपराधी प्राप्त कर लेगा, इस कडी को आगे बढानें में डाक्टर नीरज जैन भी अहम भूमिका निभा रहे हैं,


20/10/2014 राष्ट्रवादी शिवसेना ने चीनी उत्पादों का फूँका पुतला।
आज ही के दिन वर्ष 1962 में चीन द्वारा भारत पर किए गए आक्रमण के विरोध में राष्ट्रवादी शिवसेना ने आज पूर्वी दिल्ली के शाहदरा चैक पर जोरदार प्रदर्शन करके चीन द्वारा निर्मित उपभोक्ता वस्तुओं का पुतला जलाया।


19/10/2014 मुख्यमंत्री ने श्री श्रीनिवास श्रीकांत को आजीवन उपलब्धि पुरस्कार से सम्मानित किया
मुख्यमंत्री श्री वीरभद्र सिंह ने हिमालय साहित्य एवं संस्कृति मंच द्वारा आज यहां आयोजित समारोह में सुप्रसिद्ध कवि, आलोचक और साहित्यकार श्री श्रीनिवास श्रीकांत को हिन्दी साहित्य के प्रोत्साहन और संरक्षण करने के लिए आजीवन उपलब्धि पुरस्कार से सम्मानित किया। मुख्यमंत्री ने श्री श्रीनिवास श्रीकांत को इस उपलब्धि के लिए बधाई देते हुए कहा कि हिन्दी भाषा के संरक्षण में उनकी यह अभूतपूर्व उपलब्धि है।


19/10/2014 हिमाचल में एकीकृत टाऊनशिप को विकसित करेगी प्रदेश सरकार: सुधीर शर्मा
हिमाचल प्रदेश सरकार ने राज्य में एकीकृत टाऊनशिप को विकसित करने के लिए नई दिल्ली में डवैल्पर के साथ संवादात्मक बैठक आयोजित की। शहरी विकास मंत्री श्री सुधीर शर्मा ने बैठक की अध्यक्षता की। राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर के 36 व्यवसाय संघों और डवैल्पर्स ने बैठक में भाग लिया और राज्य में निवेशकों के लिए प्रभावी नीति बनाने के लिए मूल्यवान सुझाव दिए।


19/10/2014 पशु बलि का औचित्य कितना सही कितना गलत- बिट्टू मेहता
शिवरात्री जिसमें भगवान शिव की पूजा की जाती है और नवरात्री जिसमें मां दुर्गा की पूजा की जाती है इन पर्वों के माध्यम से शारीरिक, मानसिक एवं आध्यात्मिक शक्तियों का विकास किया जाता है।


19/10/2014 योगदान सामाजिक संस्था नें किया कवि सम्मेलन
योगदान सामाजिक संस्था के तत्वधान में हिन्दी अकादमी, दिल्ली सरकार के सहयोग से दिल्ली के लोक कला मंच के वासुकी प्रेक्षाभवन में कवि सम्मेलन का आयोजन किया, हिन्दी और उर्दू भाषी कवियों और शायरों की उपस्थिति कवि सम्मेलन की प्रस्तुति काफी सराहनीय थी


19/10/2014 हरियाणा व महाराष्ट्र में जीत के लिए जनता को आभार : संजू नारायण
रायपुर(वीएनएस)। हरियाणा व महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में भाजपा की ऐतिहासिक जीत के लिए भारतीय जनता युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं द्वारा संभागीय कार्यालय एकात्म परिसर में रविवार दोपहर जमकर आतिशबाजी की गई। साथ ही ढोल व नंगाडे की थाप में युवा मोर्चा कार्यकर्ता जमकर थिरके ।


18/10/2014 एक लाख का इनामी बदमाश पुलिस के हत्थे चढ़ा
नई दिल्ली। दिल्ली क्राइम ब्रांच को शनिवार को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। सालों से फरार चल रहे एक इनामी बदमाश को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने धर दबोचा है। यह बदमाश कई हत्या, फिरौती और अपहरण के मामले में वांटेड मुजरिम है।


18/10/2014 राष्ट्रवादी शिवसेना ने की लिव-इन रिलेशनशिप पर पुर्नविचार की मांग
नई दिल्ली, 18 अक्टूबर। उच्चतम न्यायालय द्वारा लिव-इन रिलेशनशिप को कानूनी मान्यता दिए जाने के बाद लिव-इन रिलेशनशिप में रह रहे युवक-युवतियों की बढ़ती हत्याओं पर राष्ट्रवादी शिवसेना ने गहरी चिंता जताई है और सर्वोच्च न्यायालय से लिव-इन रिलेशनशिप कानून पर पुर्नविचार करने की मांग की है।


18/10/2014 विवेक विहार थानाध्यक्ष और यातायात निरीक्षक ने लगाई झाडू
नई दिल्ली। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने मंदिर मार्ग थाने से सफाई अभियान शुरू कर देश की जनता को को सफाई के प्रति सजग रहने का संदेश दिया था। मोदी जी की यह मुहीम पुरे देश में चालू है। इस अभियान में अन्य लोगों के साथ पुलिस भी पीछे नही है।


17/10/2014 दिल्ली पुलिस की तत्परता नें लड़की को कराया मुक्त.
नई दिल्ली। बाहरी दिल्ली में उस समय अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया जब टयूशन पड़ने जा रही एक लकड़ी को कार में बैठा कर दो युवक फरार होने की फ़िराक में थे लेकिन पुलिस को सुचना देने के बाद युवकों के मंसूबो पर पानी फिर गया।


17/10/2014 पुलिस महानिरीक्षक श्री राजबीर देशवाल ने स्ट्रॉंग रूम के लिए की गई सुरक्षा व्यवस्था व अन्य इंतजामों का निरीक्षण किया।
कैथल, 17 अक्तूबर (राजकुमार अग्रवाल )करनाल रेंज के पुलिस महानिरीक्षक श्री राजबीर देशवाल ने आरकेएसडी कालेज व स्कूल परिसर में स्थापित मतगणना केंद्रों तथा स्ट्रॉंग रूम के लिए की गई सुरक्षा व्यवस्था व अन्य इंतजामों का निरीक्षण किया। इस मौके पर उनके साथ जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त श्री एन.के.सोलंकी,


16/10/2014 हिमाचल मुख्यमंत्री ने दिए अत्याचार के मामले शीघ्र निपटाने के निर्देश
मुख्यमंत्री श्री वीरभद्र सिंह ने आज यहां अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम 1989 के अन्तर्गत गठित राज्य स्तरीय सतर्कता एवं निगरानी समिति की अध्यक्षता करते हुए कहा कि पुलिस को अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति वर्ग के लोगों की उत्पीड़न से सम्बन्धित मामलों की जांच शीघ्र पूरी करने के लिए प्रयास करने चाहिए।


16/10/2014 व्यापारी का अपहरण कर मांगे 4 करोड़,एक गिरफ्तार
नई दिल्ली। उत्तर-पूर्वी दिल्ली के सीमापुरी इलाके में एक रियल स्टेट व्यापारी का अपहरण कर 4 करोड़ की फिरौती मांगी गयी थी। पुलिस काल डिटेल के आधार पर अपहरणकर्ताओं तक पहुंचे में कामयाब हुई । इलाके में हुई इस अपहरण की घटना ने पुलिस विभाग में हड़कम मचा दिया था।


15/10/2014 हिमाचल मुख्यमंत्री ने पाॅवर लिफ्टिंग विश्व चैम्पियनशिप में भाग लेने जा रहे हिमाचली खिलाडि़यों को दी शुभकामनाएं
मुख्यमंत्री श्री वीरभद्र सिंह ने आज नई दिल्ली में उनसे मिलने आए हिमाचल प्रदेश के खिलाडि़यों को अपनी शुभकामनाएं दी हैं । ये खिलाड़ी अमेरिका के लास वेगास (Las Vegas) मे 16 अक्टूबर से 21 अक्टूबर तक आयोजित हो रही पाॅवर लिफ्टििंग चैम्पियनशिप में भाग लेने जा रह, हैं । श्री केवल सिंह पठानिया उपाध्यक्ष हि0प्र0 वन निगम को टीम इंडिया का मैनेजर बनाया गया है ।


15/10/2014 जम्मू के स्कूली बच्चों ने की राजनाथ सिंह, गृह मंत्री से मुलाकात
नई दिल्ली, दिनांक 15 अक्टूबर 2014। श्री देवेन्द्र कुमार पाठक, भारतीय पुलिस सेवा, महानिदेशक, सीमा सुरक्षा बल के नेतृत्व में जम्मू के स्कूली बच्चों ने भारत दर्शन कार्यक्रम के तहत आज राजनाथ सिंह, गृह मंत्री, भारत सरकार से उनके नार्थ ब्लाॅक, नई दिल्ली कार्यालय में मुलाकात की। देवेन्द्र कुमार पाठक, भारतीय पुलिस सेवा, महानिदेशक, सीमा सुरक्षा बल ने


14/10/2014 महिलाओं की लैंगिग पर हिन्दू देवी-देवताओं के चित्रों पर राष्ट्रवादी शिवसेना ने दी चेतावनी।
नई दिल्ली 14 अक्टूबर। ई कॉमर्स वेबसाइट अमेजन द्वारा बेची जा रही महिलाओं की लैंगिग पर हिन्दू देवी-देवताओं के चित्र छापने पर राष्ट्रवादी शिवसेना ने कड़ा ऐतराज जताया है और कम्पनी को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर इन वस्त्रों की बिक्री तुरन्त बन्द कर कम्पनी ने हिन्दू समाज से माफी नहीं मांगी तो कम्पनी को इसके गंभीर परिणाम भुगतने होगें।


14/10/2014 बैंकों द्वारा ऋण देने में नॉन कॉर्पोरेट सेक्टर और कॉर्पोरेट सेक्टर के बीच भेद भाव को ख़त्म करने की मांग
18 दिसंबर को नई दिल्ली में नॉन कॉर्पोरेट सेक्टर की विशाल रैली देश में पहली बार सम्पूर्ण नॉन कॉर्पोरेट सेक्टर आगामी 18 दिसम्बर को नई दिल्ली में होने वाली एक विशाल रैली में एक साथ बैंकों द्वारा ऋण देने एवं नॉन कॉर्पोरेट सेक्टर से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर अपनी आवाज़ बुलंद करता हुआ दिखाई देगा !


13/10/2014 डीएसएसएसबी कार्यालय पर बेरोजगार शिक्षकों का बेमियादी धरना शुरू
पिछले करीब 6 साल से दिल्ली नगर निगम में प्राइमरी शिक्षक बनने का इंतजार कर रहे बेरोजगार शिक्षकों ने अपना आंदोलन तेज करते हुए सोमवार 13 अक्टूबर से कडकडडूमा स्थित दिल्ली अधिनस्थ सेवा चयन बोर्ड (डीएसएसएसबी) के सामने अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया। नव शिक्षक निर्माण संगठन की अगुवाई में भारी संख्या में धरना देने पहूंचे


13/10/2014 प्रधानमंत्री ने हुदहुद द्वारा मचाई गई तबाही के बाद जारी राहत एवं बचाव कार्यों की समीक्षा की
प्रधानमंत्री श्री नरेन्‍द्र मोदी ने चक्रवाती तूफान हुदहुद से प्रभावित क्षेत्रों में राहत एवं बचाव कार्यों की ताजा स्थिति की समीक्षा के लिए आज शाम महाराष्‍ट्र से लौटने के तत्‍काल बाद उच्‍चस्‍तरीय बैठक की अध्‍यक्षता की। प्रधानमंत्री कल विशाखापत्‍तनम का दौरा कर वहां के हालात का जायजा लेंगे। प्रधानमंत्री ओडिशा के तूफान प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण भी करेंगे।


13/10/2014 बदमाशो ने खाकी पर चलाई गोली,एक सिपाही की मौत
दिल्ली में आम आदमी की सुरक्षा की स्थिति इसी बात से साफ़ हो जाती है कि जिनके कन्धों पर दिल्ली के नागरिकों की सुरक्षा की जिम्मेदारी है उन्हें भी बदमाश खुलेआम अपना शिकार बनाने से नही चूक रहे है। बाहरी दिल्ली के विजय विहार थाने से चंद कदमों की दूरी पर ऑटो में सवार बदमाशों ने दिल्ली पुलिस के दो सिपाहियों को गोली मार दी।


12/10/2014 सीआरपीएफ हाफ मैराथन-रन फॉर यूनिटी आयोजित, कई प्रमुख हस्तियों और पूर्व खिलाडि़यों ने शहीद जवानों को किया नमन
नई दिल्ली, 12 अक्टूबर, 2014 शहीदों को याद करने और देश के बहादुर रखवालों के प्रति एकजुटता जुटाने के लिए 12 अक्टूबर को नई दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में सीआरपीएफ हाफ मैराथन-रन फॉर यूनिटी की शुरुआत हुई और इंडिया गेट पर इसका समापन हुआ। इस परोपकारी इवेंट का उद्घाटन प्रमुख क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने सीआरपीएफ के महानिदेशक दिलीप त्रिवेदी के साथ मिल कर किया। यह दुनिया के सबसे बड़े सशस्त्र पुलिस बल केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की पहली विशेष पहल है।


12/10/2014 विशाखापट्टनम के उत्तर में हुदहुद चक्रवात का प्रकोप
बहुत खतरनाक हुदहुद चक्रवाती तूफान विशाखापट्टनम और भीमिलीपट्टनम के मध्य और विशाखापट्टनम के उत्तर में आईएनएस कलिंग के पास भारत के पूर्वी तट को लगभग 11.30 बजे पार कर गया। यह चक्रवात 180 किलोमीटर प्रति घंटे वाली हवा की गति के साथ लगभग 20 किलोमीटर प्रति घंटा के रफ्तार से आगे बढ़ गया है। जैसे ही तूफान इस क्षेत्र के ऊपर से गुजर गया हवाओं की गति काफी धीमी हो गई। हालांकि अगले 24 घंटों में बारिश जारी रहने की संभावना है।


11/10/2014 दिल्ली के अनिल गोयल की बॉलीवुड फिल्मों में धमाकेदार एंट्री
बॉलीवुड फिल्मों में काम करने की ख्वाईश लिए हजारो नौजवान मुंबई का रुख करते हैं लेकिन कुछ ही किस्मत वाले होते हैं जिन्हें ये चमचमाती मुंबई नगरिया बाहें पसारकर अपना लेती है। ऐसे ही एक होनहार कलाकार अनिल गोयल अब बॉलीवुड में अपने अभिनय से जबरदस्त एंट्री करने जा रहे हैं।


09/10/2014 हत्या के बाद फरार लिव-इन-पार्टनर गिरफ्तार
नई दिल्ली। मयूर विहार इलाके में मंगलवार देर रात साधना उर्फ प्रिया 25 नामक महिला की हत्या के आरोप में पुलिस ने उसके लिव-इन पार्टनर विनोद राणा को गिरफ्तार किया है। गौरतलब है कि विनोद राणा और प्रिया चिल्ला गांव मयूर विहार डीडीए फ्लैट-3 ए, में बतौर पति-पत्नी बनकर रह रहे थे।


09/10/2014 नीरज बावनिया गिरोह का शातिर बदमाश गिरफ्तार
नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने नीरज बवानिया गिरोह के शातिर बदमाश भूपेंद्र उर्फ़ खली को गिरफ्तार किया है दर्जनों मामलो में शामिल यह बदमाश पुलिस से बचने के लिए जल्दी-जल्दी अपने छिपने की जगह बदलता रहता था।


09/10/2014 ऑन लाइन लॉटरी के नाम पर ठगी, विदेशी गिरफ्तार
नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस और गुजरात पुलिस ने एक संयुक्त अभियान में दिल्ली से रेकेट चला रहे एक नजीरियन को पकड़ा है। आरोपी लाटरी के नाम पर लोगो को ठगता था, इस आरोपी ने गुजरात में रह रहे एक बुजुर्ग को 2.5 करोड़ की लाटरी निकलने का लालच देकर उससे लाखों लुपये ठग लिए।


08/10/2014 नशे के लिए पति ने की पत्नी की हत्या
नई दिल्ली। मयूर विहार इलाके में एक पति को पत्नी द्वारा शराब पीने से रोकना इतना नागवार गुजरा कि उसने पत्नी की पीट-पीट कर हत्या कर दी। आरोपी शराब पीने का आदी था जिस वजह से मृतक और आरोपी पति में अक्सर झगड़ा होता था।


08/10/2014 नई गाडियां चूराने बाले दो शातिर गिरफ्तार
नई दिल्ली। देशबंधू गुप्ता रोड इलाके में पुलिस ने दो शातिर चोरो को गिरफ्तार किया है दोनों वहां चोर चोरी से पहले वाहनो की रेकी करते थे और केवल उन वाहनों को चुराते थे जो काम से काम चले हों,


08/10/2014 लोगो के अकॉउंट से उड़ाते थे पैसे, दो गिरफ्तार
नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने दो ऐसे शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है जो लोगो को नए क्रेडिट कार्ड बनवाने के नाम पर लूटा करते थे।


08/10/2014 चुनाव सुधार के लिए समाज सेवक गोविंदाचार्य का आमरण अनशन
राजनीती में केवल अच्छे लोग ही आये, इसलिए अपराधियों, भ्रष्टाचारियों और बलात्कारियों को चुनाव लड़ने से रोकना आवश्यक है ! इसके लिए चुनाव आयोग के सुझावों को लागू करना और कानून में परिवर्तन करना अतिआवश्यक है !


07/10/2014 किराया कानून को लेकर दिल्ली में व्यापारियों ने दिया धरना
दो दशक से अधिक समय से विवाद में रह रहे दिल्ली किराया कानून की वजह से रोज़ दिल्ली में अनेक दुकानदारों को अपनी बरसों पुरानी दुकानों से बेदखल किये जाने और केंद्र सरकार के इस मामले में तुरंत सीधे हस्तक्षेप की मांग को


07/10/2014 हड़पी गई किसानों की जमीन कि हरियाणा में भाजपा की सरकार आने पर होगी जांच- अनुराग ठाकुर
कैथल, 7 अक्तूबर (राजकुमार अग्रवाल): कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा ने किसानों की जमीन हड़पी है। कौडिय़ों के भाव जमीन का अधिग्रहण कर प्रदेश के मुयमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने वाड्रा को जमीन सौंपी है। प्रदेश में भाजपा की सरकार आने पर इस घोटाले की परतें खोली जाएंगी


07/10/2014 डराने, धमकाने व लूटेरों के दिन लद चुके हैं, अगली सरकार हरियाणा में भाजपा की होगी : सुषमा स्वराज
कैथल, 7 अक्तूबर (राजकुमार अग्रवाल): : भाजपा की वरिष्ठ नेत्री एवं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने चंदाना गेट स्थित रामलीला मैदान में उपस्थित हजारों लोगों को संबोधित करते हुए ठेठ हरियाणवीं में कहा कि 'थाम राव सुरेंद्र ङ्क्षसह नै जितवाकै भेज दिया, अगला काम मेरा है।


07/10/2014 सभापति ने सोसायटी व वार्डवासियों को दिलाई स्वच्छता की शपथ
रायपुर। प्रथमेश पब्लिक हेल्थ एण्ड सोशल वेलफेयर सोसायटी द्वारा 2 अक्टूबर को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जंयती व स्वच्छता दिवस पर आधारित निबंध प्रतियोगिता का आयोजन दानवीर भामाशाह वार्ड के शुक्रवारी बाजार स्थित सांस्कृतिक मंच में किया गया।


06/10/2014 सावधान ! मिलावट का खेल हो चुका है शुरू, इलेक्शन की ड्यूटी में व्यस्त है प्रशासन और मिलावटखोर हैं बैखौफ
कैथल, 06 अक्तूबर(राजकुमार अग्रवाल): हरियाणा विधानसभा चुनावों की तैयारियों के चलते जहां प्रशासन व्यस्त है और इसी का फायदा उठाकर मिलावट खोर लोगों के स्वास्थ्य के साथ खेल रहे हैं। जब तक चुनाव परिणाम आएगा और प्रशासन इसकी सुध लेगा तब तक ये मिलावटखोर अपना काम कर चुके होंगे।


06/10/2014 धूम धाम से मनाया गया राष्ट्रवादी शिवसेना अध्यक्ष का जन्म दिवस समारोह।
राष्ट्रवादी शिवसेना अध्यक्ष श्री जयभगवान गोयल जी का जन्मदिन आज बड़ी धूम-धाम के साथ मनाया गया। इस अवसर पर श्री गोयल के सम्मान में पूर्वी दिल्ली के शाहदरा चैक स्थित संगठन कार्यालय में दिल्ली इकाई द्वारा एक समारोह भी आयोजित किया गया।


06/10/2014 शादियों के बचे है बहुत कम दिन, तीन माह में सिर्फ चार दिन बजेगी शहनाई
त्योहारों के माह अक्तूबर, नवंबर और दिसंबर को शादी सीजन माना जाता है, लेकिन इस बार सीजन के बीच करीब दो माह तारा डूबने के कारण शुभ कार्यों के योग नहीं बन रहा है। ज्योतिषियों के अनुसार वर्ष 2014 के 93 दिन शेष हैं, इनमें सिर्फ चार दिन ही शादी-विवाह जैसे शुभ कार्यों के योग बन रहे हैं।


06/10/2014 रमन सरकार 11 वर्षो भंडारण की व्यवस्था क्यों नहीं कर पायी - कांग्रेस
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल और कांग्रेस विधायक दल के नेता टी.एस. सिंहदेव ने कहा कि मुख्यमंत्री रमन सिंह इस सच को सार्वजनिक स्वीकार करने का साहस दिखायें कि पिछले 10 वर्षो से केन्द्र की कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार के सहयोग के दम पर छत्तीसगढ़ में समर्थन मूल्य पर धान की खरीदी होती थी।


05/10/2014 दूरदर्शन पर संघ प्रमुख के भाषण का विरोध: हताश दिल्ली कांग्रेस के खबरों में बने रहने का प्रयास-सतीश उपाध्याय
कांग्रेस द्वारा आज दूरदर्शन कार्यालय पर प्रदर्शन कर दशहरे के दिन संघ प्रमुख श्री मोहन भागवत के संदेश दिखाये जाने का विरोध करने पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री सतीश उपाध्याय ने कड़ी निंदा की और उन्होंने कहा कि दिल्ली कांग्रेस दिल्लीवासियों द्वारा नकारे जाने के बाद आज एक सोच विहीन दशा में है जिसके नेता कुछ भी कर खबरों में बने रहना चाहते हैं।


05/10/2014 आदर्श रामलीला कमेटी में हास्य कवि सम्मेलन
आदर्श रामलीला कमेटी, फेस-2 अशोक विहार द्वारा हास्य कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस कवि सम्मेलन में कवि जगत के सुप्रसिद्ध कवि श्री हरिओम पँवार, श्री प्रताप फौजदार, श्री अरूण जैमिनी व श्री शम्भू मिश्रा सहित अनेक कवियों ने अपनी मौलिक रचनाओं से उपस्थित श्रोताओं का आनन्द विभोर कर दिया।


05/10/2014 Ex-Minister and sitting MLA of Jharkhand Assembly Yogendra Saw arrested by Crime Branch in a joint operation with Jharkhand Police.
A team of officers of South-Western Range, Crime Branch led by Inspector Sandeep Malhotra and consisting of SIs Rajbir Singh, Naresh Sangwan, Pramod Kumar, HCs Sanjay Tyagi, Neeraj Pandey, Sandeep Kumar, Pawan Kumar and Consts. Rajeev Sahrawat,


03/10/2014 मनोज तिवारी दिल्ली पब्लिक स्टार से सम्मानित
नई दिल्ली । कई वर्षों से पत्रकारिता, राजनीति, समाजसेवा, स्वास्थ्य व आदि क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य करती आ रही उदय सांस्कृतिक मंच द्वारा दिल्ली के कान्सटूयूशन क्लब में उदय सम्मान २०१४ और दिल्ली स्टार २०१४ कार्यक्रम का आयोजन किया गया।


01/10/2014 सोशल मीडिया की स्त्रियों के सशक्तिकरण में अहम भूमिका
दिल्ली विश्वविधालय के हंसराज कालेज के परिचर्चा सभागार में स्त्री कुंभ की और से सोशल मीडिया और स्त्रियां विषय पर एक परिचर्चा भारतीय जन-संचार के पूर्व हिंदी पत्रकारिता पाठयक्रम निदेशक डॉ. रामजीलाल जांगिड


01/10/2014 Sparsh Lucky Draw car won by Mr. Alok Shukla from Lucknow.
Sparsh a pioneer and leader in manufacturing Electronic Video Surveillance equipments in India announced the lucky winner for its Lucky draw contest in recently concluded India International Security Expo, Pragati Maidan, New Delhi.


01/10/2014 7 अक्टूबर को जंतर मंतर पर करेंगे व्यापारी सम्मेलन
दिल्ली किराया कानून गत दो दशकों से लगातार विवाद में रहा है और अब एक बार फिर दिल्ली के व्यापारी इसके खिलाफ लामबंद हो गए हैं क्योंकि इस कानून के चलते आये दिन व्यापारियों को अपनी जमी जमाई दुकानों से बेदखल होना पड़ रहा है जिससे दिल्ली के व्यापारियों में बेहद तनाव का माहौल पनप रहा है !


01/10/2014 बुजुर्गो का सम्मान , राष्ट्र का सम्मान- जय भगवान गोयल
पूर्वी दिल्ली 1 अक्टूबर। राजधानी की प्रमुख स्वयं सेवी संस्था छत्रपति शिवाजी समाज कल्याण एवं शिक्षा प्रचार समिति द्वारा अन्तर्राष्ट्रीय वृद्ध दिवस के मौके पर आज एक समारोह का आयोजन कर समाज के 30 वृद्धजनों को सम्मानित किया गया। इस मौके पर सम्मानित हुए वृद्धो को शॉल व नगद राशि संस्था द्वारा भेंट की गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता संस्था संस्थापक व राष्ट्रवादी शिवसेना अध्यक्ष श्री जय भगवान गोयल कर रहे थे।


01/10/2014 रोहित की एक्शन फिल्मों का हिस्सा बनना चाहती हैं चेरी
हो सकता है इस टाइटल को पढकर आपको यक़ीन ना हो लेकिन यह बात बिल्कुल सच है कि जिगरिया में छुई मुई सी शांत नज़र आ रहीं चेरी मार्डिया रोहित की एक्शन फिल्मों का हिस्सा बनने को बेताब हैं


29/09/2014 छटे नवरात्र पर मां की पूजा कात्यायनी देवी के रुप में होती है
माता के छठे रुप को माता कात्यायनी के नाम से जाना जाता है। कहा जाता है कि ऋषि कात्यायन के घर जन्म लेने के कारण इनका नाम कात्यायनी पड़ा। वही कुछ लोगों का मानना है कि


29/09/2014 मैं भारत को आपके सपनों का देश बनाने जा रहा हूं।
प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने एक जनआंदोलन के रूप में विकास के प्रयास में शामिल होने के लिए भारतीयों का आह्वान किया। भारतीय अमेरिकी समुदाय का भारत के विकास प्रयास में शामिल होने का अनुरोध करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि


29/09/2014 फैशन शो, फैशन स्ट्रीट 2014 के मॉडल्स करेंगे फिल्मों में काम- वी के शर्मा
एवी मॉडलिंग यूथ पावर की ओर से रोहिणी स्थित टेक्निया आडिटोरियम में फैशन स्ट्रीट 2014 फैशन शो का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया। इसमें खूबसूरत मॉडल्स ने विभिन्न सेगमेंट में अपनी मदमस्त अदाओं से सभी का मन जीत लिया। कार्यक्रम आयोजक विनय वर्मा, एमडी अमित वर्मा ने बताया


29/09/2014 एमडीएमसी ने राष्ट्रीय कला प्रदर्शनी के विजेता पुरस्कृत किया !
नई दिल्ली की सांसद श्रीमती मीनाक्षी लेखी ने आज नई दिल्ली नगरपालिका परिषद् द्वारा आयोजित राष्ट्रीय कला प्रदर्शनी के विजेताओं को तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित एक सादे समारोह में पुरस्कृत किया ।


29/09/2014 कौशिक के नेतृत्व में भाजपा और मजबूत होगी-डॉ. रमन
रायपुर। भारतीय जनता पार्टी प्रदेश के नवनिर्मित कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में, प्रदेशाध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने पंचमी के शुभ अवसर पर कार्यालय प्रवेश किया। वैदिक मंत्रोच्चार के बीच धरमलाल कौशिक ने औपचारिक रूप से अपने कक्ष में कार्य प्रारंभ किया। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल, राष्ट्रीय सचिव रामविचार नेताम, केन्द्रीय इस्पात मंत्री विष्णुदेव साय,


26/09/2014 नीतिश, बादल, देवगौड़ा, शरद व चौटाला ने देवीलाल को श्रद्धासुमन अर्पित किए, इनेलो प्रत्याशियों को विजयी बनाने का किया आह्वान
जींद की ऐतिहासिक रैली ने भीड़ व हाजिरी के लिहाज से सारे रिकार्ड तोड़ दिए हैं और पौने दो साल बाद इनेलो प्रमुख झलक पाने के बाद इनेलो कार्यकर्ताओं का जोश सातवें आसमान पर था। देश के अनेक प्रमुख नेताओं ने गुरुवार


26/09/2014 राष्ट्रवादी शिवसेना ने की मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज ऑफ इंडिया (एमसीएक्स) को खत्म करने की मांग।
भारतीय बाजारों में लगातार बढ़ते कालाबाजारियों के शिकंजे के लिए राष्ट्रवादी शिवसेना ने मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज ऑफ इंडिया लि. (एमसीएक्स) को पूरी तरह जिम्मेदार ठहराया है। संगठन का मानना है की एमसीएक्स के कारण उत्पाद सीधे तौर पर बाजार में ना आकर एमसीएक्स के जरिए ही इसके दाम आसमान को छूने लगते है। संगठन ने इस संदर्भ में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी एवं केन्दीय वित्त मंत्री श्री अरूण जेटली को पत्र लिखकर तत्काल ही एमसीएक्स को खत्म करने की मांग की है।


26/09/2014 एन डी एम सी के शताब्दी समारोह में राष्ट्रीय कला प्रदर्शनी का उद्घाटन
नई दिल्ली नगरपालिका परिषद् के अध्यक्ष श्री जलज श्रीवास्तव ने आज सायः तालकटोरा स्टेडियम परिसर में स्थित फेसिलिटी ब्लाक में एक राष्ट्रीय कला प्रदर्शनी का उद्घाटन किया ।इस अवसर पर श्री श्रीवास्तव ने इस प्रदर्शनी में प्रदर्शित की गई कलाकृतियों का एक डिजिटल केटलॉग भी जारी किया है । इस कला प्रदर्शनी का आयोजन पालिका परिषद् द्वारा शताब्दी समारोह के अन्तर्गत किया गया है ।


23/09/2014 दिल्ली की सभी पूजा समितियां प्राकृतिक रंगों व सामग्री का इस्तेमाल करें.-संजीव कुमार
राजधानी दिल्ली में दुर्गा पूजा हर साल श्रध्दा, उत्साह व हर्ष उल्लाष के साथ मनाया जाता है और पूजा उपरांत यमुना नदी में देवी दुर्गा की प्रतिमाओं-मूर्तियों का विसर्जन किया जाता है. राजधानी में दुर्गा पूजा समारोह के आयोज़न को लेकर आज पर्यावरण सचिव श्री संजीव कुमार की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक आयोजित की गयी.


23/09/2014 देसी कट्टे 26 को
नोएडा, सेक्टर-18 स्थित होटल रेडिसन ब्लू में फिल्म देसी कट्टे के प्रमोश्न के लिए फिल्म निर्देशक आनंद कुमार, सुनील शेट्टी, अखिल कपूर, क्लोउडया, पहुंचे। सुनील शेट्टी ने बताया कि यह फिल्म स्र्पोटस को बढावा देती है। फिल्म की शूटिगं का ज्यादा भाग कानपुर, आगरा, गाजियाबाद में शूट किया गया है।


20/09/2014 धर्म से जुड़े विवाद का हल निकालेगी फिल्म तू ही रे: दिलीप सिंह
जे० एम० वंडर फिल्म्स ने फिल्म तू ही रे का मुहूर्त किया। मुहूर्त नेशनल स्पोर्ट्स क्लब में किया गया। जिसमे कई नामचीन हस्तियों ने सिरकत की। मुहूर्त के अवसर पर फिल्म के स्टार कास्ट एक्टर केशव साधना, एक्ट्रेस कीर्ति चंदेला, डायरेक्टर दिलीप सिंह, प्रोडूसर विजय वर्मा, गौरव बक्शी, मनोज बक्शी, अमिता नंगीआ, आसिफ सेख ने भाग लिया।


20/09/2014 ताजगी भरी प्रेम कहानी है जिगरिया- विनोद बच्चन
रेन, तनु वेडस मनु, जिला गाजियाबाद के बाद अब निर्माता विनोद बच्चन एक नई ताजगी भरी प्रेम कहानी श्जिगरियाश् लेकर आपके समक्ष 10 अक्टूबर को हाजिर हो रहे हैं। विनोद की संजय दत्त स्टारर जिला गाजियाबाद बॉक्स ऑफिस पर कोई करिष्मा नहीं दिखा पाई, उसके बाद नए चेहरों को लेकर लव स्टोरी बनाने का खतरा मोल लेना किसी चुनौती से कम नहीं था। फिर भी ये चुनौती विनोद ने स्वीकारी और एक खूबसूरत संगीतमय प्रेम कहानी का निर्माण कर दिया। विनोद बच्चन से हमनें इस फिल्म और उनकी भविष्य की योजनाओं पर बातचीत की, प्रस्तुत हैं मुख्य अंष----


18/09/2014 संगीत उत्सव की दूसरी संध्या में गायकी व शहनाई की जुगलबंदी ने बांधा समां
राग यमन पर आधारित बंदिश पीया तोरे नयना प्यारे लागे..से प्रसिद्ध शास्त्रीय संगीत गायक उस्ताद ज्वाद और उस्ताद मज़हर अली खान ने अपनी गायकी और पंडित दया शंकर के शहनाई वादन की जुगलबंदी ने शिमला शास्त्रीय संगीत उत्सव की दूसरी संध्या पर गेयटी थियेटर मे उपस्थित श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया।


18/09/2014 इनेलो-अकाली दल का दिखावे के लिए बीजेपी करती है विरोध-अशोक तंवर
हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद डा. अशोक तंवर ने एनडीए संयोजक एवं पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल से इनेलो उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार करने के फैसले से पहले हरियाणा के हिस्से का पानी मांगा है।


18/09/2014 निलामी से ले सकेंगे अपनी पसंद के नंबर चार पहियां गाडियों के लिए
दिल्ली उपराज्यपाल श्री नजीब जंग ने आज राजधानी के चार पहियों के वाहनों के लिए पसंद की पंजीकरण नंबर/फैंसी नंबर की नीलामी का शुभारंभ किया. गौरतलब है कि दिल्ली के परिवहन विभाग द्वारा दिल्ली मोटर वाहन नियम 1993 में संशोधन के लिए दिनांक 2जून 2014 को जारी अधिसूचना जारी की गयी थी,


18/09/2014 केजरीवाल दिल्ली की जनता को जवाब दें कि सरकार के 49 दिन अनुसूचित जाति के पैसे के गबन के मामले की फाइल क्यों दबाई? - भाजपा
नई दिल्ली, 18 सितम्बर। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष श्री सतीश उपाध्याय एवं सांसद डाॅ. उदित राज ने कहा है कि कांग्रेस व आम आदमी पार्टी दोनों में भ्रष्टाचारी तालमेल है और यही विगत 25 दिसंबर को इन दोनों पार्टियों में हुये गठबंधन का आधार था। समय समय पर ऐसे समाचार आते रहे कि दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री श्रीमती शीला दीक्षित के पुत्र और सांसद


17/09/2014 बी.एस.एफ. वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन मनाएगा बावा दिवस
सीमा सुरक्षा बल के संगठन बावा ( बी.एस.एफ. वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन) का गठन सोसाइटी रजिस्ट्रेशन एक्ट1860 के प्रावधानों के तहत पंजीकरण संख्या नम्बर एस. 23383- 18 सितंबर 1992 में हुआ और तभी से नारी का, नारी के लिये ( आॅफ द वूमेन, फॉर द वूमेन) के सिद्धान्त


16/09/2014 बीजेपी का विरोध देश में बना जनअभियान : अशोक तंवर
हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद डा. अशोक तंवर ने कहा कि देश के राजनीतिक इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है, जब कोई सरकार तीन महीने के दौरान ही अलोकप्रिय हो चुकी है। उन्होंने यह बात मंगलवार को विभिन्न राज्यों में हुए उपचुनावों के नतीजे आने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहीं।


16/09/2014 दिल्ली भाजपा ने केन्द्र के द्वारा ई-रिक्शा के लिए लाई नई नीति का किया स्वागत
भारतीय जनता पार्टी दिल्ली प्रदेश के अध्यक्ष श्री सतीश उपाध्याय के नेतृत्व में विधायक श्री साहब सिंह चैहान सहित भाजपा नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल आज प्रातः केन्द्रीय परिवहन मंत्री श्री नितिन गडकरी से मिला।


15/09/2014 Adhir Chowdhury announces state-wide agitation over Saradha scam
The West Bengal Pradesh Congress Committee under the leadership of its President Adhir Ranjan Chowdhury has started a state-wide agitation against the state governments implicit involvement in the Saradha scam,


15/09/2014 ASSOCHAM has welcomed the estimates of low wholesale price
Apex industry body ASSOCHAM has welcomed the estimates of low wholesale price inflation in August 2014. If we recall, in August 2013 the Country witnessed build up of inflationary pressures


15/09/2014 DG CRPF INAUGURATES UN WOMEN COURSE ON GENDER SENSITIZATION FOR SECURITY FORCES IN CONFLICT AREAS
Sh Dilip Trivedi, DG CRPF today inaugurated a five day Special Training Programme on Gender Sensitization, Women Exploitation & Abuse in Conflict Areas.


14/09/2014 बच्चों को विज्ञान के गलत तथ्य नहीं पढ़ाये जाने चाहिए। - अजय शर्मा
लगभग बीस बरस पहले अजय शर्मा ने कहा था न्यूटन, न्यूटन की गति के दूसरे नियम के आविष्कारक नहीं है। लगभग विष्व के 220 देशों में, इस नियम का श्रेय न्यूटन को गलत ढंग से दिया जा रहा है।


14/09/2014 एशियाड में पदक जीतना ही लक्ष्य: ताखर
झुंझुनू,14 सितम्बर। नौकायान की कई अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में अपना लोहा मनवा चुके अन्तर्राष्ट्रीय नौकायान खिलाड़ी बजरंग लाल ताखर का मानना है कि हौसला बुलन्द हो, मन में जीत का जज्बा हो तो सफलता आपके कदम चूमेगी।


14/09/2014 चंडीगढ़ मेंं गौ हत्या के लिए मृत्यु दंड, और गौ माता को राष्ट्र माता घोषित करने की मांग
चंडीगढ़, 14 सितंबर 2014 : पंजाब में हिन्दु संगठनों ने गौ हत्या पर रोक को बड़ा मुद्दा बनाना शुरु कर दिया है। पंजाब के मालेरकोटला से उठा ये मुद्दा अब राजधानी चंडीगढ़ पंहुच गया है। रविवार को सेक्टर 34 स्थित एग्ज़ीबिशन ग्राउंड में


14/09/2014 क्या मोदी सबसे बड़ी छलांग लगाने को तैयार है ?.
समाजवाद की गरीबी से पूंजीवाद की अमीरी बेहतर हे. 125 साल की इस जड़ विचारधारा से चीन कोई 20 साल जूझता रहा. एक तरफ विचारधारा का सवाल था और दूसरी तरफ गरीबी से लगातार हारते जाने का. चीन दोराहे पर खड़ा था.


14/09/2014 डीएसएसएसबी मुख्यालय पर बेरोजगार शिक्षकों का प्रदर्शन 22 सितंबर को
नई दिल्ली 14 सितंबर, दिल्ली सरकार का दिल्ली अधिनस्थ सेवा चयन बोर्ड ( डीएसएसएसबी ) अपनी ढुलमुल और लापरवाह कार्यशैली की वजह से नाकारा साबित हो रहा है। यूनिटी फाॅर डवलपमेंट संस्था के अध्यक्ष आनंद राणा ने कहा है कि वर्ष 2009 में


13/09/2014 इंडियन मीडिया वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा इम्वा अवार्ड 2015 की तैयारी शुरु
अगर आप मीडिया में काम करते हैं और कोई आपने ऐसा काम किया है जिसमें आपको लगता है कि आपको सम्मान मिलना चाहिए या किसी जानकार नें कोई ऐसा काम किया है जो सम्मान के लायक है तो हम आपको बता दें ऐसे लोगों को सम्मानित करने के लिए इंडियन मीडिया वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा इम्वा अवार्ड 2015 की तैयारी शुरु कर दी है,


13/09/2014 सेना के जवानों ने अब तक 1,42,000 से भी ज्‍यादा लोगों की जान बचाई
सेना के जवानों और एनडीआरएफ ने भीषण बाढ़ से तबाह जम्‍मू-कश्‍मीर में अपने राहत और बचाव कार्यों के तहत राज्‍य के विभिन्‍न हिस्‍सों में अब तक 1,42,000 से भी ज्‍यादा लोगों की जिंदगियां बचाई हैं।


13/09/2014 दिल्ली उपराजयपाल से मिले विजेन्द्र गुप्ता, जल बोर्ड के घोटाले के दोषी दण्डित हो
नई दिल्ली, 12 सितम्बर ! आज दिल्ली भाजपा के पूर्व अध्यक्ष विजेन्द्र गुप्ता प्रतिनिधि मंडल के साथ जाकर उपराजयपाल से मिले ! उन्होंने उपराजयपाल से आग्रह किया कि सुल्तानपुरी और मंगोलपुरी के 4600 उपभोक्ताओं


08/09/2014 राजनाथ सिंह से मिले द संडे इंडियन के कर्मचारी, अब मिलेंगे सूचना प्रसारण मंत्री से
मैनेजमेंट गुरु अरिंदम चौधरी के खिलाफ की धोखाघड़ी की शिकायत राजनाथ ने दिया न्याय दिलाने का अश्वासन, आईआईपीएम के मालिक व मैनेजमेंट गुरु अरिंदम चौधरी द्वारा किए गए धोखाघड़ी के खिलाफ प्लानमैन मीडिया के कर्मचारी सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मिले।


08/09/2014 राष्‍ट्रपति ने साक्षर भारत पुरस्‍कार 2014 प्रदान किए
राष्‍ट्रपति श्री प्रणब मुखर्जी ने आज (सितम्‍बर 08, 2014) को अंतर्राष्‍ट्रीय साक्षरता दिवस समारोह के अवसर पर साक्षर भारत पुरस्‍कार, 2014 प्रदान किए। इस समारोह का आयोजन विज्ञान भवन में मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा किया गया था।


08/09/2014 67 सदस्यों की विधान सभा में 29 सदस्यों वाली भाजपा कैसे साबित करेगी अपना बहुमत-हबीब अख्तर
शहर जो है दिल्ली, उच्चतम न्यायालय को यह बताने से पहले कि दिल्ली में चुनी हुई सरकार का गठन कैसे होगा यह सुनिश्चित करने के लिए भारतीय जनता पार्टी हर तरह की कवायद में जुटी लगती है। वहीं दिल्ली की पूर्व सरकार के मुखिया अरविन्द केजरीवाल ने राष्ट्रपति को स्मरण पत्र देकर कहा है


08/09/2014 उड़ी, बारामूला में बाढ़ में फँसे सेना के जवानों व आम नागरिकों को बचाया सीमा सुरक्षा बल(बी.एस.एफ.) के जवानों ने ।
श्रीनगर, 07 सितंबर 2014 । जम्मू-कष्मीर में हो रही लगातार बारिष ने घाटी में प्रलय की स्थिति पैदा कर रखी है। झेलम नदी के जलभराव क्षेत्र के अनेक मकानों में पानी घुस चुका है , सड़कें क्षतिग्रस्त हो चुकी हैं और भारी संख्या में जन-हानि हुई है। ऐसे ही बाढ़-ग्रस्त इलाकों में से एक है बारामूला-उड़ी मार्ग पर अवस्थित बोनियार का इलाका।


07/09/2014 गणेश महोत्सव में नंदू जी नें भक्तों को झूमने पर किया मजबूर
लक्ष्मीनगर के बैंक एंक्लेव स्थित डीडीए मिनी स्टेडियम में गणेश महोत्सव धूमधाम से मनाया जा रहा है। यहां दिल्ली के महाराजा के नाम से श्री गणेश सेवा मंडल सभी समुदायों को ध्यान में रखते हुए 12 साल से गणेश उत्सव मना रहा है।


06/09/2014 पूर्वी दिल्ली के सोहनी नर्सरी में रूद्राभिषेक 22 सितंबर को
हर महीने यमुना बैंक मेट्रो क्वॉटर के नजदीक स्थित सोहनी नर्सरी भगवान शिव रुद्राभिषेक बडे धूम-धाम से मनाया जाता है जिसमें हजारों कि संख्या में भग्तगण भगवान कि पूजा अर्चाना करते हैं, इस महीने 22 सितंबर को बहुत बड़े रुद्राभिषेक का आयोजन किया जा रहा है।


06/09/2014 गुरू ही छात्र के जीवन मे रोशनी लाने का काम करता है :- देवेंद्र सिंह बबली ।
शिक्षक छात्रो के जीवन मे रोशनी लाने का काम करता है और माता-पिता के बाद ही शिक्षक ही बच्चो मे अच्छे संस्कार पैदा करते है और बच्चो के असली गुरू का मात-पिता के बाद स्थान शिक्षक का ही आत है यह बात दिशा सही-सोच नई संयोजक देवेंद्र सिंह बबली ने


05/09/2014 मानव संसाधन विकास मंत्री श्रीमती स्‍मृति इरानी ने राष्‍ट्रीय पुरस्‍कार विजेता शिक्षकों को संबोधित किया
‘यस्‍य देवे परा भक्तिर्यथा देवे तथा गुरौ’ : किसी शिक्षक के प्रति श्रद्धा ठीक वैसी ही होनी चाहिए जैसी भगवान के प्रति होती है। शिक्षकों में गहरे विश्‍वास का पहली बार उल्‍लेख हजारों साल पहले ‘श्‍वेताशवतार उपनिषद’ में हुआ था।


05/09/2014 शिक्षक दिवस पर प्रधानमंत्री ने छात्रों से बातचीत की
शिक्षक दिवस पर पूरे देश के छात्रों के साथ अनूठे संवाद में प्रधानमंत्री ने कहा कि बदली हुई दुनिया में डॉ. राधाकृष्णन के जन्मदिवस पर शिक्षक दिवस की प्रासंगिकता की फिर से व्‍याख्‍या करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि समाज में शिक्षक के


05/09/2014 प्रधानमंत्री का भाषण देने का कदम भेदभावपूर्णः विक्रमादित्य सिंह
हि. प्र युवा कांग्रेस के अध्यक्ष विक्रमादित्य सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संदेश के खिलाफ जुलूस के दौरान इसे अपने प्रचार का हथकंडा और विद्यार्थियों के लिए बाध्यकारी कदम करार दिया है। जुलूस के दौरान युवा कांग्रेस सदस्यों को संबोधित करते हुए उन्होंने


05/09/2014 शिक्षकों और पत्रकारों को मिला डा. सर्वपल्ली राधाकृष्णन स्मृति सम्मान 2014
पूर्व राष्ट्रपति स्वर्गीय डा. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की 127वीं जयंती के अवसर पर अखिल भारतीय स्वतंत्र पत्रकार एवं लेखक संघ द्वारा दिल्ली के कॉंस्टीट्यूशनल क्लब में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम मे पूर्व लोकसभा स्पीकर पीए संगमा, दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष एम एस धीर,पूर्व शिक्षा मंत्री डा. नरेन्द्र नाथ


05/09/2014 जल बोर्ड अधिकारियों के 2 करोड़ रूपये के गबन के दोषियों को दण्डित करने और उपभोक्ताओं को राहत के लिए विजेन्द्र गुप्ता ने सी ई ओ जल बोर्ड से भेंट की
भाजपा दिल्ली प्रदेश के पूर्व अध्यक्ष श्री विजेन्द्र गुप्ता ने आज दिल्ली जल बोर्ड के सी ई ओ विजय कुमार से भेंट करके मंगोलपुरी और सुल्तानपुरी के 4600 जल उपभोक्ताओं की लगभग 2 करोड़ रुपए की बिल की रकम, जो उन्होंने पहले से ही जमा कर दी है ,


03/09/2014 विहिप की सामाजिक समरसता.. राजीव गुप्ता
समाजशास्त्रियों के अनुसार सामाजिक समूहों में मिलजुलकर रहने के कारण मनुष्य को सामाजिक प्राणी की संज्ञा दी गई है. उनका मानना है कि मिलजुलकर रहने से सभी प्रकार के छोट बडे समूहों में रहने वाले सामाजिक प्राणियों के बीच टकराव की स्थिति भी आती है. परिणामत: इन छोटे बडे समूहों के बीच विशेष प्रकार की मान्यताओं व विचारों का जन्म होता है


02/09/2014 अखिल भारतीय अणुव्रत न्यास स्वर्ण जयन्ति समारोह
अणुव्रत अनुषास्ता आचार्य श्री महाश्रमण जी के सान्निध्य में अखिल भारतीय अणुव्रत न्यास का स्वर्ण जयन्ति समारोह आयोजित हुआ। जिसमें मुख्य अतिथि भारत के पूर्व राश्ट्रपति डाॅ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम थे, भारत के 108 विद्यालयों के लगभग 15000 बच्चों को संबोधित करते हुए


02/09/2014 हरियाणा में बीएसपी छोड़कर कांग्रेस के हुए चंद्रपाल
नई दिल्ली, 2सितंबर। हरियाणा में बहुजन समाज पार्टी को उस वक्त करारा झटका लगा, जब मंगलवार की शाम बीएसपी के दिग्गज नेता चंद्रपाल ने पुरानी पार्टी को अलविदा कह नई दिल्ली में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली। चंद्रपाल ने वर्ष 2004 तथा 2009 में बीएसपी के प्रत्याशी के तौर पर अंबाला संसदीय सीट से चुनाव लड़ा था।


18/08/2014 विश्व हिन्दू परिषद् : एक अनन्य यात्रा
रघुनन्दन प्रसाद शर्मा ने अपनी पुस्तक विश्व हिन्दू परिषद की विकास यात्रा में लिखा है कि मध्यप्रदेश सरकार द्वारा राज्य में अशिक्षित, आर्थिक कमजोर, अस्पृश्य समाज, वनवासी, गिरिवासी आदि को अमेरिका इत्यादि अन्य देशों से आने वाले करोडों डालरों की मदद से तरह तरह के हथकंडे अपनाकर ईसाई पादरियों द्वारा धर्मांतरित किए जाने की समस्या की


09/08/2014 नाॅमेडिक हाट का उद्घाटन
नई दिल्ली: - नई दिल्ली की सांसद श्रीमती मीनाक्षी लेखी ने आज क्नाॅट प्लेस में बाबा खड़क सिंह मार्ग के निकट हनुमान मंदिर के सामने नाॅमेडिक हाट का उद्घाटन किया । यह कार्यक्रम नई दिल्ली नगरपालिका परिषद् द्वारा स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित किए जा रहे कार्यक्रमों की श्रृखंला का ही एक अंग है ।


08/03/2014 नारायणपुर जिलों में दो बच्चियों के साथ अनाचार की घटना शर्मनाक भाजपा सरकार जिम्मेदार: कांग्रेस
रायपुर/08 मार्च 2014। नारायणपुर जिले के धनोरा आश्रम में दो बच्चियों के साथ हुयी अनाचार की घटना की कड़ी निंदा करते हुये प्रदेष कांग्रेस अध्यक्ष भूपेष बघेल और कांग्रेस विधायक दल के नेता टीएस सिंहदेव ने कहा है कि अब इंतिहा हो गयी है।


06/03/2014 On NHRC recommendations, UP Government pays Rs.5 lakh as relief to a victim of sexual assault
On the recommendations of the National Human Rights Commission, the Government of Uttar Pradesh has paid a sum of Rs.5 lakh to a victim of rape committed by a police constable on the 8th June, 2010 in Lucknow.


06/03/2014 Rahul Gandhi has entire country to focus
Shri Shashi Tharoor said I just came from the NSUI Udaan at Talkatora Stadium and I have to say that from the point of view of the Congress party, it is very encouraging sign and the enthusiasm of young India for the UPA for its achievement and for its prospects.


06/03/2014 गंतव्य संस्थान करेगा महिलाओ के लिए स्त्री शक्ति सम्मान
नई दिल्ली -- आगामी बुधवार 12 मार्च को गंतव्य संस्थान और अपनी दीदी के संयुक्त तत्वावधान में दिल्ली के कंस्टीट्यूशनल क्लब में 15वां स्त्री शक्ति सम्मान का आयोजन किया जा रहा है। गंतव्य संस्थान के अध्यक्ष डॉ अरविन्द त्यागी ने बताया कि इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व सांसद सुनील शास्त्री उपस्थित रहेंगे।


06/03/2014 सड़क निर्माण में अक्षम साबित हुई राज्य सरकारः बिस्सा
रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता राजेश बिस्सा ने कहा की छत्तीसगढ़ में प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत बनने वाली सड़कों की गति बेहद धीमी व गुणवत्ताहीन है। यही हाल रहा तो छत्तीसगढ़ विकास के सपने से कोसों दूर रह जायेगा तथा राज्य सरकार को दिल्ली स्थित निजी संगठनों से पुरस्कार लाकर झूठी वाहवाही ही करवाकर ही संतोष करना पड़ेगा।


15/02/2014 ऑन केजरीवाल इस्तीफा.
दिल्ली के मुख्यमंत्री का अपनी कैबिनेट के साथ इस्तीफा देने के बाद पूरी तरह से आम चुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं इस दौरान केजरीवाल हर मंच पर यह जताने की भरपूर कोशिश कर रहे हैं कि उनके पास सरकार गिराने के अलावा कोई चारा नहीं बचा था...


15/02/2014 अरविंद केजरीवाल ने दिया इस्तीफा
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस्तीफा दे दिया। केजरीवाल ने इस्तीफे का फैसला विधानसभा में जनलोकपाल बिल पास नहीं होने की सूरत में दिया। जिस जनलोकपाल बिल के जरिए आम आदमी पार्टी दिल्ली की सत्ता के चौखट तक पहुंची थी।


13/02/2014 कॉलेज की गवर्निंग बॉडी मे एक सीट उसी कॉलेज के पूर्व छात्र की भी: मनीष सिसोदिया
पूर्वी दिल्ली के भीम राव अंबेडकर क़ॉलेज मे शनिवार को वार्षिक दिवस समारोह मनाया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप मे पहुंचे दिल्ली सरकार के उच्च शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया को एनसीसी की ओर से गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।


13/02/2014 मोदी को पीएम बनाने के लिए जुटेंगे कारीगर
रायपुर। छत्तीसगढ़ के यशस्वी मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह जी ने आर्टिजन सेल की प्रथम कार्यसमिति पर उपस्थित सभी पदाधिकारी एवं सेल के कार्यकर्ताओं को बधाई दी है।


05/02/2014 बंदूक की नोंक पर कक्षा को बंधक बनाने वाला गिरफ्तार
रूस की राजधानी मास्को में उस वक्त हड़कंप मच गया जब हाई स्कूल के छात्र ने सोमवार को अपने स्कूल के 20 से अधिक छात्रों को बंधक बनाकर गोलीबारी की। इस घटना में एक शिक्षक और एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई।


02/02/2014 पूर्वी दिल्ली में श्री गीता जयंती समारोह समिति ने स्वस्थ जाँच कैंप का आयोजन किया
पूर्वी दिल्ली के जी टी बी एन्क्लेव में श्री गीता जयंती समारोह समिति ने मेट्रो हास्पिटल कि टीम के साथ फ्री स्वास्थ जाँच कैंप का आयोजन किया। इस कैंप में मेट्रो हॉस्पिटल के अनुभवी डॉक्टरो कि टीम ने स्थानीय लोगो के स्वस्थ कि जाँच की।


27/01/2014 गेस्ट टीचरों ने सोमवार को आमरण अनशन शुरू कर दिया।
दिल्ली सचिवालय के सामने पिछले करीब दो सप्ताह से आंदोलनरत गेस्ट टीचरों ने सोमवार को अपनी मांगों को लेकर आमरण अनशन शुरू कर दिया। ऑल गेस्ट टीचर एसोसियसन के अध्यक्ष प्रवीण तोबडिया,


22/01/2014 Grand Celebration of Param Pita Shah Satnam Singh Ji Maharajs Incarnation Day on 25th Jan 2014
The Incarnation Day of Most Revered Param Pita Shah Satnam Ji Maharaj (The Second Guru of Dera Sacha Sauda) will be celebrated in the form of a grand Bhandara on 25th January 2014 in the pious presence of Revered Saint Gurmeet Ram Rahim Singh Ji Insan.


10/01/2014 भ्रष्टाचार संबंधी हेल्पलाइन नंबर पर सात घंटे में 3900 कॉल आई।
दिल्ली की आम जनता भी आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार के साथ भ्रष्टाचार विरोधी मुहिम में शामिल हो गई है। भ्रष्टाचार संबंधी शिकायते दर्ज करने के लिए बनी हेल्पलाइन पर पहले ही दिन हेल्पलाइन नंबर पर सात घंटे में 3900 कॉल आई। जिनमें से 53 शिकायतें काफी गंभीर किस्म की हैं।


02/01/2014 दिल्ली विधानसभा में AAP ने साबित किया विश्वास मत
दिल्ली विधानसभा में अरविंद केजरीवाल नें विश्वास मत हांसिल करने से पहले सदन में कहा कि सदन को सोचना होगा कि आम आदमी क्या चाहता है 65 साल में आम आदमी को नहीं मिली सुविधाएं देश की राजनीति का अपराधीकरण हुआ


01/01/2014 अरुण जेतली के सभी आरोपों का खंडन किया हि. प्र. मंत्रिमंडल के सदस्यों ने
हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल के समस्त सदस्यों ने मुख्यमंत्री श्री वीरभद्र सिंह के विरुद्ध भाजपा नेता अरुण जेतली के सभी आरोपों का ज़ोरदार खंडन करते हुए इन्हें झूठा, तुच्छ और काल्पनिक करार दिया है।


01/01/2014 सीमा सुरक्षा बल बैंड का कनाट पेलेस में प्रदर्शन
दिनांक 02 जनवरी 2014 को दिल्ली नगर पालिका के स्थापना दिवस के शुभ अवसर पर सीमा सुरक्षा बल बैंड द्वारा सेंट्रल पार्क, कॅनाट पेलेस, नई दिल्ली में लोक मनोंरजन के लिए अपराह्न 0200 बजे से प्रदर्षन किया जाएगा।


01/01/2014 अजमेर में मूर्ति चोर गिरफतार, 4 जैन मूर्तिया बरामद
अजमेर जिले मे जैन मन्दिरो मे बढती चोरी व नकबजनी के लिए पुलिस अधिक्षक द्धारा गठित विशेष दस्ते को एक बडी सफलता हाथ लगी है मुखबिर की सुचना पर पुलिस दस्ते ने राजकीय महाविधालय पर मुर्ति चोर नन्दु को जैन प्रतिमा का सौदा करते हुए रंगे हाथो गिरफतार किया है


31/12/2013 पूर्व आईपीएस डा . एन दलिप कुमार जैसे अधिकारी होने चाहिए दिल्ली में
किसी समय सोने की कि चिड़िया कहाये जाने वाले भारत देश में किसी ने कल्पना भी नही कि होगी कि 21वी सदी में पैर रखते ही भ्रष्टाचार और रिश्वत खोरी इतनी बढ़ जायेगी कि आम आदमी का जीना भी मुश्किल होगा।


31/12/2013 विन्टर कार्निवल शिमला में य़श मेहता नें कहा कि गाय कि सेवा परम सेवा है, साथ ही गायक शंकर साहनी और खुशबु नें फैलाया अपनी गायकी का जादू
पहाडों पर आबारा घूमती हुई गायों की सेवा करने के लिए काल योग सेवा ट्रस्ट आगे आया है, काल योग सेवा ट्रस्ट ने शिमला में विंटर कार्निवल 2013 का आयोजन किया जिसमें हजारों कि संख्या में लोगो नें आन्नद उठाया,


27/12/2013 रायपुर : मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना : चौथे चरण में राज्य के चौदह हजार बुजुर्ग करेंगे तीर्थ यात्रा
छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना के तहत वर्ष 2013-14 में चौथे चरण के अंतर्गत 14 यात्राओं में चौदह हजार यात्री देश के प्रमुख तीर्थ स्थलों की यात्रा करेंगे। योजना के तहत प्रत्येक यात्रा में यात्रियों की संख्या एक हजार निर्धारित की गई है


27/12/2013 Pandit ji Interacts at Pandit Uma Dutt Sharma Sangeet Mahatosav held at GCW Parade
A live Interaction session of Padam Vibushan Santoor Masetro Pandit Shiv Kumar Sharma was today held at Auditorium Women college Parade, where in Pandit ji Interacted with the students of Music ,


22/12/2013 CRPF चन्द्र शेखर आजाद क्रिकेट प्रतियोगिता के समापन
सीआरपीएफ अकादमी गुड़गांव में चन्द्र शेखर आजाद क्रिकेट प्रतियोगिता के समापन समारोह का आयोजन किया गया। जिसे दिनांक 22/11/13 से निदेशक, अकादमी श्री बी एन रमेश , IPS की अधयक्क्षता मे आयोजित किया गया था


22/12/2013 मनीष तिवारी ने कुमाऊं सांस्‍कृतिक कार्यक्रम का उद्घाटन किया
भारत के लोगों की यह अन्‍तर्निहित प्रवृत्ति है कि वे जहां भी जाते हैं अपनी संस्‍कृति को अवश्‍य साथ ले जाते हैं। यह बात आज सूचना और प्रसारण मंत्री श्री मनीष तिवारी ने चंडीगढ़ में टैगोर थियेटर में कुमाऊं सभा द्वारा आयोजित सांस्‍कृतिक कार्यक्रम का उद्घाटन करने के बाद कही।


18/12/2013 लोकपाल एवं लोकायुक्त विधेयक 2011
राज्यसभा ने 17 दिसंबर, 2013 को लोकपाल और लोकायुक्त विधेयक 2011 पास कर दिया और आज लोकसभा ने भी यह बिल पास कर दिया है। इस विधेयक् की मुख्य विशेषताएं हैं-


18/12/2013 न्‍यायालयों में क्षेत्रीय भाषाओं का प्रयोग
विधि और न्‍याय तथा संचार और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री श्री कपिल सिब्‍बल ने आज लोक सभा में आज एक प्रश्‍न के उत्‍तर में जानकारी दी की सरकार को छत्‍तीसगढ़, मद्रास और गुजरात उच्‍च न्‍यायालयों की कार्यवाहियों में क्रमश: हिन्‍दी, तमिल और गुजराती के प्रयोग के संबंध में राज्‍य छत्‍तीसगढ़, तमिलनाडु और गुजरात सरकारों से प्रस्‍ताव प्राप्‍त हुए हैं।


18/12/2013 कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव की तैयारियां शुरू की, मतदाता सूची पुनरीक्षण में कांग्रेसजनों को जुटने का आह्वान
रायपुर/18 दिसंबर 2013। प्रदेश कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर सभी पदाधिकारियों, लोकसभा प्रभारियों, जिलाध्यक्षों, ब्लाक अध्यक्षों को चुनावी तैयारियों में जुट जाने का निर्देष दिया है।


18/12/2013 भाजपा भी परेशान डा. हर्ष वर्धन ने आम आदमी पार्टी से पूछे 14 सवाल
नर्इ दिल्ली, 18 दिसम्बर। भाजपा विधायक दल के नेता डा. हर्ष वर्धन ने आम आदमी पार्टी पर करारा प्रहार करते हुये कहा है कि यह पार्टी चुनावों से पहले ही कांग्रेस सरकार और कांग्रेस पार्टी से गुप्त सांठगांठ कर चुकी थी। इस पार्टी ने चुनावों के दौरान कांग्रेस की सहयोगी टीम के रूप में कार्य किया क्योंकि कांग्रेस पार्टी तथा सरकार को चुनावों से पहले ही पता चल गया था कि उसका सूपड़ा दिल्ली में महंगार्इ और भ्रष्टाचार के कारण साफ हो रहा है।


18/12/2013 भारतीय महिला राजनयिक के साथ हुए दुव्र्यवहार के विरोध में राष्ट्रवादी शिवसेना ने किया अमेरिकी दूतावास के बाहर विरोध प्रदर्शन।
नई दिल्ली, 18 दिसंबर। अमेरिका में तैनात भारतीय राजनयिक देवयानी के साथ अमेरिका में किए गए दुव्र्यवहार के विरोध में राष्ट्रवादी शिवसेना ने आज नई दिल्ली स्थित अमेरिकी दूतावास पर विरोध प्रदर्शन कर अमेरिका से इस कृत्य के लिये सार्वजनिक तौर पर माफी मांगने की मांग की।


16/12/2013 कार्यस्‍थल पर यौन उत्‍पीड़न के मामले में दिल्ली पहले नंबर पर यूपी दूसरे नंबर पर
राष्‍ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्‍ल्‍यू) में पिछले दो वर्ष के दौरान कार्यस्‍थल पर महिलाओं के यौन उत्‍पीडन की कई शिकायतें दर्ज की गईं। चालू वर्ष में यौन उत्‍पीडन के मामले बढ़े हैं।


16/12/2013 दिल्ली में जो भी मुख्यमंत्री बनें उन्हे रोज़गार के ठोस कदम उठानें होंगे,-बेरोजगार सेना
बेरोजगार सेना दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मौ. शादाब नें दिल्ली के निर्माण विहार में एक बैठक का आयोजन किया, इस बैठक में निर्णय लिया गया कि दिल्ली में चाहे जो भी मुख्यमंत्री बनें उन्हे बेरोज़गारों के रोज़गार के हित में कुछ ठोस कदम उठानें होंगे,


14/12/2013 जॉबलेस ग्रोथ कब तक ?
पिछले दो दशकों के विकास को 'बिना रोज़गार का विकास' अथवा Jobless Growth कहा गया है. भारत जैसे युवा देश के लिए ऐसे विकास पथ पर आगे चलते रहना खतरे से खाली नहीं होगा.


14/12/2013 शिक्षा के और रास्ते खुलेंगे हरियाणा में
चंडीगढ, 14 दिसंबर- 21 दिसम्बर को हरियाणा को तीन बड़े तोहफे मिलने जा रहे हैं। राजीव गांधी एजुकेशन सिटी सोनीपत इंडियन इंस्टीच्यूट टेक्नोलॉजी दिल्ली (आईआईटी )-सोनीपत विस्तार केन्द्र, आईआईटी दिल्ली-बाढसा विस्तार केन्द्र और किलोड में इंडियन इंस्टीच्यूट आफ इंर्फोमेशन टेक्रोलोजी (आईआईआईटी) का शिलान्यास 21 दिसम्बर को केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री डा. एमएम पल्लमराजू और हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा करेंगे।


13/12/2013 NHRC issues a statement appealing to the Government for suitable modification in Section 377 of the IPC to protect the rights of gay
New Delhi, 13thDecember, 2013, The NHRC has noted with concern the public response to the recent Supreme Court judgment in view of the fact that human rights of a section of society are involved in this matter.


13/12/2013 3RD BHARATIYA MANAV ADHIKAR SAMMAN - 2013
AICHLS has celebrated the INTERNATIONAL HUMAN RIGHTS DAY and gave away various category Award for 3rd BHARATIYA MANAV ADHIKAR SAMMAN-2013 for Peace, Harmony, Protecting and Promoting Human Rights.


12/12/2013 हवाई यातायात वृद्धि में भारत दूसरे स्थान पर
नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री श्री के सी वेणुगोपाल ने आज लोकसभा को सूचित किया कि हवाई यातायात में तेजी से वृद्धि करने वाले देशों में चीन के बाद भारत दूसरे स्थान पर है। वर्ष 2012 को छोड़कर पिछले तीन वर्षों के दौरान हवाई यातायात में लगातार वृद्धि हुई है।


12/12/2013 दिसम्‍बर 2007 से है बुजुर्ग माता-पिता की अनिवार्य देख-रेख कानून
उम्रदराज माता-पिता को अपने बच्‍चों द्वारा छोड़ देने की घटनाएं समय-समय पर समाचारपत्रों में प्रकाशित होती रहती हैं। सरकार ने अभिभावक देख-रेख और कल्‍याण एवं वरिष्‍ठ नागरिक अधिनियम 2007 को दिसम्‍बर 2007 में लागू किया था।


12/12/2013 A से Arvind और क से केजरीवाल -
अंग्रेजी की A B C D हो या हिंदी का क ख ग, देश में राजनीती की वर्णमाला अब शुरू इसी नाम से है ..A for Arvind...क से केजरीवाल. मैंने पहले भी लिखा था और फिर दोहरा रहा हूँ ...आम आदमी पार्टी देश में ऐसा प्रयोग है जिसे दुश्वारियों से जूझती जनता बटन दबा कर समर्थन देगी.


12/12/2013 गिन्नीज ऋषि अब कुमार विश्वास के खिलाफ लोकसभा चुनाव में उतरेंगे
22 गिन्नीज वर्ल्ड रिकार्ड बनाकर गिन्नीज बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड्स में अपना नाम दर्ज करवाने वाले निरंकारी कालोनी दिल्ली के निवासी 72 वर्षीय गिन्नीज ऋषि ने घोषणा की है कि 2014 में आने वाले लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास के खिलाफ वो अपना नामांकन भरेंगे।


10/12/2013 The Vice President addresses NHRCs HR Day Function: Stresses the need for a relook in the traditional approach of dealing with human rights
The National Human Rights Commission, NHRC, organised a special function in New Delhi to observe the Human Rights Day today, which marks the adoption of the Universal Declaration of Human Rights by the General Assembly of United Nations in 1948.


10/12/2013 इस बेटी के ज़ज्बे को सलाम
वर्तमान समय में बब्बी कुमारी दिल्ली स्थित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय से समाजशास्त्र में स्नाकोत्तर की पढाई कर रही है. ग्रीष्मावकास और वृद्ध पिता जी की तबियत ठीक न होने के कारण इन दिनों देवरिया जिले के साहबाज़पुर गाँव में अपने घर आयीं हुई हैं.


05/12/2013 म्‍यांमार के सांसदों के प्रतिनिधिमंडल ने राष्‍ट्रपति से मुलाकात की
म्‍यांमार के संसद के ऊपरी सदनए अमयोथा के अध्‍यक्ष यू खिन अंग मिंट के नेतृत्‍व में आए 23 सांसदों के प्रतिनिधिमंडल ने आज यहां राष्‍ट्रपति भवन में राष्‍ट्रपति श्री प्रणब मुखर्जी से मुलाकात की।


05/12/2013 बहुत बड़ी संख्या में मतदाता इस चुनाव में शामिल हुए..भक्त चरण दास
भक्त चरण दास ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि आज पांच राज्यों में चुनाव समाप्त हो चुके हैं और हम सभी लोग नतीजों का इंतज़ार कर रहे हैं। पांचों राज्यों में शांतिपूर्ण चुनाव हुए। हम मतदाताओं को धन्यवाद देते हैं कि बहुत बड़ी संख्या में मतदाता इस चुनाव में शामिल हुए हैं। उसके साथ-साथ चुनाव आयोग और पुलिस बल जिन्होंने लोकतांत्रिक प्रक्रिया की पूर्ति करने में अपना कर्तव्य निभाया हम पार्टी की ओर से उन्हें धन्यवाद देते हैं।


05/12/2013 मीडिया में आए तमाम एक्जिट पोल
दिल्ली का दंगल खत्म हो गया...अब इंतजार 8 दिसंबर का है...8 दिसंबर को साफ हो जाएगा कि दिल्ली की जनता ने सत्ता की चाबी किसे सौंपी है....एक्जिट पोल पर नजर डाले तो दिल्ली की सत्ता बीजेपी के हाथों में जाती दिख रही है....।


05/12/2013 दिल्ली में रिकॉर्ड तोड़ हुआ मतदान
चार राज्यों में हुए रिकॉर्ड मतदान के बाद दिल्लीवालों ने भी मतदान का रिकॉर्ड तोड़ दिया है...दिल्ली में कुल 67 फीसदी मतदान की खबर है...चुनाव आयोग के मुताबिक इस बार बड़ी संख्या में मतादाओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया...।


04/12/2013 New company to oversee TAPI pipeline project to serve
The proposed Turkmenistan-Afghanistan-Pakistan-India (TAPI) gas pipeline is expected to become a reality in next few years to transport natural gas from Turkmenistan to feed Indias energy needs in its north, south, and north eastern region.


04/12/2013 City Bajao Seeti
In the wake of growing crime against women, the need of the time is to prepare our girls and women to deal with any abusive situation. The emphasis is not just on self-defence but also on generating self confidence, so that they can fight back as heroes if the situation demands.


03/12/2013 बचपन में कांग्रेस मेरी पहली पसंद थी- सुप्रीतम बनर्जी
हमारे एक पत्रकार साथी जो आजतक में हैं उनका यह लेख फैसबुक पर पढा, इसे आप भी पढें.... जब बिल्कुल बच्चा था, तो कांग्रेस मेरी पहली पसंद थी। वजह कोई ख़ास नहीं... बस इतनी सी कि कांग्रेस का नाम ही ज़्यादा सुना था... बीजेपी या सीपीआई जैसी पार्टियों का नाम तो लड़कपन में ठीक से कानों तक पहुंचा ही नहीं। फिर कांग्रेस ही पहली और आख़िरी पसंद हो सकती थी।


02/12/2013 दिल्ली में 04 दिसम्बर को होने वाले मतदान की तैयारी पूरी
चुनाव आयोग द्वारा 04 दिसम्बर को होने वाले मतदान की तैयारी पूरी, मध्य जिला में 358 मतदान केंद्र बनाये गए, लगभग 5000 हज़ार कर्मचारी/अधिकारी तैनात. मतदान सुविधा पूर्वक संपन्न कराने के लिए सभी तैयारी पूरी - लगभग 2700 वोटिंग मशीन का सफल परीक्षण, चुनाव ड्यूटी पर तैनात कर्मियों का भी प्रशिक्षण पूरा.


02/12/2013 SEIZURE OF 14 PACKETS OF CONTRABAND SUSPECTED TO BE HEROIN IN THE AREA OF BORDER OUT POST UDHAR DHARIWAL, AMRITSAR SECTOR
Border Security Force personnel have successfully seized 14 packets of contraband suspected to be Heroin on Punjab border on the intervening night of 1st/2nd December 2013 in the area of Border Out Post Udhar Dhariwal, Amritsar Sector.


02/12/2013 दीपेंद्र ने भी गाए कांग्रेस के गीत कहा 15 सालों में विकास से हर दिन बदली दिल्ली
दिल्ली, 2 दिसंबर पिछले 15 वर्षों में विकास के मामले में दिल्ली हर दिन बदली है। विकास का यह बदलाव कांग्रेस ने किया है। पिछले 15 वर्षों में हुए विकास को निकालकर दिल्ली की कल्पना मात्र भी करें तो दिल्ली हर तरह से थमी हुई नजर आएगी। यह कहना है कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा का। वे सोमवार को महरौली में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। जनसभाआ में भारी तादात में भीड़ उमड़ी।

30/11/2013 आरुषी पर फिल्म बन सकती है
अब जेल में बंद आरुषी के माता पिता तलवार दंपत्ति करोडो कमा सकते हैं ! आस्ट्रेलिया मूल के फिल्म मेकर क्लिप ऍफ़ रनयार्ड ने उनसे मुलाक़ात की कोशिश की है ! रनयार्ड आरुशी पर फिल्म बनाना चाहते हैं और एक बुक लिखना चाहते हैं !


29/11/2013 कर्मजीत सिंह चान्ना को इंवा उतराखंड का प्राभारी
वरिष्ट पत्रकार कर्मजीत सिंह चान्ना नें इंडियन मीडिया वेल्फैयर एसोसिएशन को ज्वाइन कर लिया है, इन्होने अध्यक्ष राजीव निशाना के नेत़तव मे ज्वाइन किया है, साथ ही चान्ना को इंवा उतराखंड का प्राभारी बनाया गया है,


28/11/2013 हिन्दुस्तान में भूख की कोई जगह नहीं, हम इसको खत्म करेंगे-राहुल गांधी
बांसवाड़ा (राजस्थान) राजस्थान में चुनाव प्रचार अंतिम चरण में है और आज वागड़ की धरती बांसवाड़ा में लाखों की तादाद में युवाओं, महिलाओं और आदिवासियों के बीच प्रचार करने पहुंचे कांग्रेस उपाध्यक्ष श्री राहुल गांधी ने आदिवासी युवाओं का राजनीति में आवाह्न करते हुए कहा कि राजस्थान के युवाओं को रोजगार की जरुरत है, रोजगार मिलेगा, मगर आप लोगों की राजनीति में जरुरत है; मैं चाहता हूं आने वाले समय में एमएलए, एमपी, मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री आदिवासियों के बीच से निकलें।


28/11/2013 अपनी पराजय के बहाने ढूंढ रही है कांग्रेस-शिवरतन शर्मा
रायपुर, 28 नवम्बर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री एवं प्रवक्ता शिवरतन शर्मा ने चुनाव के पश्चात और मतदान के पूर्व कांग्रेस नेताओं द्वारा पराजय की आशंका से उत्पन्न बौखलाहट पर टिप्पणी करते हुए कहा कि सत्ता की संजीवनी बूटी के सहारे जीवित रहने वाली कांग्रेस जो कि 10 वर्षों से सत्ताच्युत होने के कारण जीर्ण-शीर्ण दशा को पहुंच चुकी है

28/11/2013 राजेश और नुपुर ने आगरा सेन्ट्रल जेल ना शिफ्ट करने कि मांग की
आरुषि हेमराज मर्डर केस में उम्र कैद की सजा पाने के बाद आज डॉ राजेश तलवार और नुपुर तलवार ने आई जी जेल से मांग की है की उन्हें आगरा सेन्ट्रल जेल ना शिफ्ट किया जाए ! क्यूंकि उनके रिश्तेदार दिल्ली एनसीआर में रहते हैं !वहीं जेल प्रशासन ने आज से जेल में उन्हें काम सौप दिया है


26/11/2013 पुनर्वास का सच , पच्चीस साल , हज़ारों करोड़ रूपए और एक हक़ीक़त भी
आखिर पच्चीस साल पुरानी स्लम कॉलोनी एक इतिहास बन गयी और साथ ही उस वक़्त के जिम्मेदार अधिकारियों की गलतियों पर भी पर्दा पड़ गया। भारत पाक के विभाजन की याद दिल गए ये दृश्य। रोते बिलखते बच्चे और बड़े। किसी आतंकवादी की पेश आया चंडीगढ़ प्रशासन।


26/11/2013 2200 करोड़ से ज्यादा की धोखाधड़ी के आरोपी को दिल्ली पुलिस नें किया गिरफ्तार
दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने 2200 करोड़ से ज्यादा की धोखाधड़ी के मामले में एक शख्स को गिरफ्तार किया है। ये शख्स अब तक करीब 24 लाख लोगों को करोड़ों की चपत लगा चूका है।


26/11/2013 अमेठी के लोगों से राजनीतिक नहीं पारिवारिक रिश्ता-राहुल गांधी
कांग्रेस उपाध्यक्ष एवं अमेठी सांसद श्री राहुल गांधी ने आज सलोन में दो नई रेलवे लाइन और दो नई ट्रेनों का उद्घाटन किया। इस दौरान श्री गांधी ने क्षेत्र और यहां की जनता से अपना भावनात्मक और पारिवारिक रिश्ता साझा करते हुए कहा कि इस परियोजना के पीछे सिर्फ रेलवेलाइन बनाने की सोच नहीं है बल्कि इलाके को पूरी दुनिया से जोड़ने की चाह है।


25/11/2013 Regional President of Catalonia (Spain) invites Indian businessmen to its open and diversified economy
NEW DELHI, November 25, 2013. Catalonia is an entrepreneurial, industrial state with an open and diversified economy, said Mr. Artur Mas, Regional President of Catalonia, Spain, at an interactive meeting organized by FICCI here today.


25/11/2013 राजस्थान के सिंहासन पर कौन राज करेगा...
राजस्थान के सिंहासन पर कौन राज करेगा... किसके हाथ होगी सत्ता की चाभी... और कौन बनेगा राजस्थान का मुख्यमंत्री... इसके फैसले में चंद दिनों का समय बचा है... एक दिसंबर को जनता ईवीएम के जरिए अपना फैसला देगी... लेकिन अभी तक का चुनावी माहौल बताता है कि मुकाबला कड़ा है... और चुनाव में विकास... भ्रष्टाचार... महंगाई के साथ साथ स्थानीय मुद्दे ही हावी हैं....


25/11/2013 रुषि-हेमराज मर्डर केस में तलवार दंपति दोषी
साढ़े पांच साल लंबी जांच और मुकदमेबाजी के बाद गाजियाबाद की विशेष सीबीआई कोर्ट ने डॉक्टर राजेश तलवार और नूपुर तलवार को अपनी ही बेटी आरुषि की हत्या का दोषी करार दिया---और कोर्ट के फैसले के साथ ही डॉ राजेश तलवार और डॉ नूपुर तलवार के चेहरे पर से बेगुनाह होने का नकाब उतर गया---


21/11/2013 "You Have A Friend In Delhi Whom You Can Turn To for Help" : Rahul Gandhi Tells Mizos
Congress Vice-President Shri Rahul Gandhi struck an emotional chord with the youth of Mizoram, during his speech in Kolasib. "I want you to know that you have a friend in Delhi whom you can turn to for help," Shri Gandhi told the predominantly young audience.


19/11/2013 विपक्ष की सोच हिन्दुस्तान को बांटने वाली-राहुल गांधी
उत्तर.पश्चिम राजस्थान के मरुस्थल में बसे बीकानेर में आज कांग्रेस उपाध्यक्ष श्री राहुल गांधी ने कहा कि विपक्ष की हिन्दुस्तान को बांटने वाली सोच हैए वो सोचते हैं कि अमीर को गरीब से बांटना हैए एक जात को दूसरी जात से बांटना है, महाराष्ट्र को उत्तर प्रदेश से बांटना है। जबकि कांग्रेस पार्टी की सोच सबको साथ लेकर चलने की है।


19/11/2013 आईआईटीएफ में पहली बार जापान नें कि भागीदारी
देश का दिल कहे जाने वाले राजधानी दिल्ली में लोगो को हर साल इंतजार रहता हैं इंडिया इंटरनेश्नल ट्रेड फेयर का...इस साल 33 वां ट्रेड फेयर दिल्ली के प्रगति मैदान में 14 नवंबर से शुरू हुआ है जो की 27 नवंबर तक चलेगा।


18/11/2013 अब ऑनलाइन के पत्रकार भी आईआईटीएफ-2013 को कर सकेंगे कवर- राजीव निशाना
इंडियन मीडिया वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष राजीव निशाना नें बताया कि नें आईटीपीओ द्वारा प्रगति मैदान में चल रहै 33वें अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेले में ऑन लाइन न्यूज यानि बैवन्यूज के पत्रकारों को कवर करने की प्रमिशन नही थी, जबकी आज ऑन लाइन को काफी लोग देखते हैं,


16/11/2013 Road Safety Pavillion of Delhi Traffic Police in Pragati Maidan
On the occasion of IITF-2013, the Road Safety Pavillion of Delhi Traffic Police in Pragati Maidan was inaugurated today by Sh. Taj Hassan, Spl. Commissioner of Police, Traffic, Delhi. The function was attended by senior officers of Delhi Police,


16/11/2013 कांग्रेस ने जनता के भरोसे को तोड़ा है- राजनाथ सिंह
रायपुर। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत को दुनिया के उच्च शिखर पर बैठाना ही हमारा लक्ष्य है। पिछले कुछ वर्षों में केंद्र की कांग्रेस गठबंधन सरकार ने भारत के स्वाभिमान को ठेस पहुंचाते हुए देश को गर्त में ढकेला है।


16/11/2013 गुड़गांव में अवैध मोबाइल टावरों का जाल
साइबर सिटी में टावर का टेशन एक बार फिर हावी होता जा रहा है आरटीआई से मिली जानकारी के मुताबिक गुड़गांव में पांच सौ से ज्यादा अवैध टावरों का जाल बिछा पड़ा है जिसको लेकर प्रशासन भी मौन धारण किए हुए हैं । आरटीआई की माने तो गुड़गांव नगर नि्गम दायरे में न्यू कॉलोनी और जैकबपुरा में लगने वाले दो टावर ही लाइसेंसशुदा हैं जबकी निगम दायरे में आने वाले 500 टावर प्रशासनिक रहमोकरम पर चल रहे हैं इतना ही नहीं हुडा यानी हरियाणा डेवलपमेंट अथारिटी के दायरे में 29 टावर लगे हुए हैं जिनमे सेक्टर 40 इलाके का एक टावर ही लाइसेसंशुदा हैं


16/11/2013 क्रिकेट के भगवान को भारत रत्न
क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर को सरकार ने देश का सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न देने का फैसला किया है... मास्टर ब्लास्टर सचिन को 26 जनवरी 2014 को ये सम्मान दिया जाएगा...लिटिल मास्टर की मैदान से विदाई के दिन पीएमओ ने इसकी आधिकारिक ऐलान किया है...क्रिकेट के भगवान की राजनीति के मैदान पर नई पारी खिलाकर राजनीतिक लाभ लेने की तैयारी कांग्रेस ने शुरू कर दी है....तो विरोधियों ने सचिन को नसीहत देनी शुरू कर दी है


15/11/2013 राहुल गांधी छत्तीसगढ़ में तीन आमसभाओं को संबोधित करेंगे, तैयारियों में जुटे सभी कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता
रायपुर/15 नवंबर 2013। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष श्री राहुल गांधी 16 नवंबर शुक्रवार को छत्तीसगढ़ में तीन विषाल आमसभा को सुबह 11 बजे खरसिया, दोपहर 12.30 बजे सूरजपुर और दोपहर 1.30 बजे रायपुर स्पोर्ट्स काम्पलेक्स में आम सभा को संबोधित करेंगे।


15/11/2013 जगतगुरु कृपालु जी महाराज का गुड़गांव फोर्टिस अस्पताल में निधन
गतगुरु कृपालु जी महाराज का आज सुबह 7 बजकर 5 मिनट पर गुड़गांव फोर्टिस अस्पताल में निधन हो गया । डॉक्टर्स के मुताबिक सिर में गहरी चोट लगने की वजह से कृपालु जी महाराज को यहां पर भर्ती करवाया गया था । जब जगतगुरु को अस्पताल में लाया गया था तो वो डीप कोमा में थे उनका सिटी स्कैन किया गया तो पता चला कि उनके दिमाग में बडा खून का थक्का जम गया जिसकी वजह से उनको होश नही आ रहा था और आज सुबह उन्होने अंतिम सांसे ली ।


14/11/2013 देश को वोट नहीं, विकास की राजनीति चाहिए-नरेन्द्र मोदी
रायपुर, 14 नवम्बर। भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी ने रायपुर की ऐतिहासिक आमसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि देश को वोट की नहीं विकास की राजनीति चाहिए। कांग्रेस वोट की राजनीति करती है और भाजपा विकास की राजनीति। कांग्रेस ने वोट की राजनीति के लिए जोड़-तोड़ का रास्ता अपनाया है जबकि भाजपा विकास की राजनीति के तहत सारे देश का भला चाहती है। कांग्रेस ने देश को गरीबी और भ्रष्टाचार दिया है, महंगाई दी है,


12/11/2013 कांग्रेस अपने सीएम का नाम सामने करेगी तो भय, भूख, भ्रष्टाचार याद आ जाएगा-वेंकैया नायडू
रायपुर, 12 नवम्बर। भारतीय जनता पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष वेंकैया नायडू ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि गरीबी, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, आतंकवाद, माओवाद और अलगाववाद कांग्रेस की देन है। उन्होंने अटल बिहारी वाजपेयी का उल्लेख करते हुए कहा कि 6 साल में महंगाई नहीं बढ़ी, विकास दर 8.4 प्रतिशत थी,


12/11/2013 इम्वा अवार्ड 2014 की तैयारी शुरु
INDIAN MEDIA WELFARE ASSOCIATION नें साल 2014, जनवरी में होनो वाले IMWA AWARD-2014 की तैयारी शुरु कर दी गई है, इम्वा अवार्ड, देश के उन पत्रकार साथियों को दिया जाएगा जिन्होने, पत्रकारिता का नाम रोशन किया हो, साथ ही समाज के हित में अपना योगदान दिया हो.


11/11/2013 लाल पर भारी नीला निशान
नोटा (नन ऑफ द अबव) के गुलाबी बटन के साथ छत्तीसगढ़ का पहले चरण का विधानसभा चुनाव इतिहास में दर्ज हो गया। माओवादियों की धमकी के बावजूद करीब 67 फीसदी मतदान के साथ बस्तर की बारह और राजनांदगांव की छह सीटों में उम्मीदवारों का भाग्य इवीएम में कैद हो गया। हालांकि नक्सलियों ने भी पूर्व घोषित मंशा के साथ लोकतंत्र के पर्व में खलल डालने की भरपूर कोशिश की।


10/11/2013 अपने जोश को संभाल कर रखें और चुनाव के समय दिखायें- हुड्डा
नई दिल्ली, 10 नवम्बर, 2013, गोहाना की हरियाणा शक्ति रैली ने आज वास्तव में महाशक्ति रैली का रूप ले लिया। हरियाणा के विभिन्न भागों से लाखों लोग रैली में पहुंचे थे। दूर-दूर तक जहां तक भी नजर जाती थी, वहां लोग ही लोग दिखाई देते थे और आने वालों का तांता लगातार लगा हुआ था। विशाल रैली के लिए दूर-दूर तक पार्किंग की व्यवस्था की गई थी। जब रैली चल रही थी,


10/11/2013 हरियाणा शक्ति रैली में मुख्यमंत्री हुड्डा ने लगाई घोषणाओं की झड़ी
हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने आज गोहाना में आयोजित कांग्रेस पार्टी की हरियाणा शक्ति रैली में किसानों, मज़दूरों, महिलाओं, कर्मचारियों, वृद्धजनों, रेहड़ी-फड़ी वालों से लेकर बड़े व्यापारियों तक समाज के सभी वर्गां के कल्याण के लिए घोषणाओं की झड़ी लगाई। अपनी 30 घोषणाओं में मुख्यमंत्री ने समाज के प्रत्येक वर्ग को सौगात दी।


10/11/2013 चुनावी रैलियों में जागरूक जनता की अपेक्षाएं
2014 के लोकसभा चुनाव के लिए सभी राजनैतिक दलों द्वारा अपने अपने स्तर पर तैयारियां जोरो पर चल रही है राजनैतिक दल अपने अनुभवोंए विचारों तथा जनता की हित के लिए घोषणा पत्र तैयार करती हैं. दलों में विभिन्न संप्रदायए वर्गए समूहए जातिए व्यवसाय से लोग शामिल होते हैंए इसलिए जनता की क्या अपेक्षायें हैए वे उसे भली.भाँती जानते हैं


10/11/2013 पहले चरण में पहले से ज्यादा सीटें जीतेंगे.डॉ. रमन सिंह
रायपुर, 10 नवम्बर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉण् रमन सिंह ने विश्वास व्यक्त किया है कि पहले चरण के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी पिछले चुनाव से अधिक सीटें हासिल करेगी। बस्तर और राजनांदगांव क्षेत्र की 18 सीटों पर चुनाव की पूर्व बेला में डॉ. रमन सिंह ने कहा कि पिछली बार इन क्षेत्रों में हमें 15 सीटें मिली थीं। इस बार जनता का अधिक भरोसा हमने देखा है। निश्चित तौर पर मत और सीटें बढ़ेंगी।


10/11/2013 ढौल नगडों के बीच, अरविन्द्र सिंह लवली की पदयात्रा..
नई दिल्ली।। गांधीनगर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी द्वारा महावीर स्वामी पार्क से विशाल पदयात्रा निकाला गया। इस पदयात्रा में गांधीनगर विधानसभा के आम लोगों के साथ व्यापारी संस्था, समाजसेवी संस्था, रेजिडेंस वेलफेयर एसोसिएशन, ने जगह-जगह सैकड़ों मंच बना कर अरविन्दर सिंह लवली का स्वागत किया। यह पदयात्रा जैसे जैसे आगे बढ़ती गई, जनसैलाव बढ़ता चला गया। अरविन्द सिंह लवली जिस सड़क से निकल रहे थे, लोग अपने छतो से फूलों की बौछार कर रहे थे।


10/11/2013 मतदाताओं को जागरुक करने के लिए हुई हाफ मैराथन
मुख्य चुनाव अधिकारी व ज़िला चुनाव कार्यालय, मध्य दिल्ली के सौजन्य से हाफ मैराथन का सफल आयोज़न किया गया. हाफ मैराथन का आयोजन अम्बेडकर स्टेडियम, दिल्ली गेट से प्रारंभ हो कर इंदिरा गाँधी महिला तक्निकी विश्वविद्यालय, कश्मीरी गेट तक किया गया था,


10/11/2013 कांग्रेस के गैंगवार का नतीजा था दरभा हमला-रामसेवक पैकरा
रायपुर, 9 नवम्बर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष रामसेवक पैकरा ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के यह कहने पर कि नंदकुमार पटेल मुख्यमंत्री बनने वाले थे, इसलिए उन्हें मरवा दिया गया, पर सवाल किया है कि कांग्रेस स्व. पटेल को मुख्यमंत्री बनाना चाहती थी,

10/11/2013 प्रधानमंत्री को झूठ बोलना शोभा नहीं देता : भाजपा
रायपुर, 9 नवम्बर। भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव, यशवंत जैन ने प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह द्वारा आज रायपुर में आयोजित कांग्रेस कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में प्रदेश की भाजपा सरकार पर लगाये गये आरोपों पर अपनी तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। भाजपा प्रवक्ताद्वय ने कहा है कि प्रधानमंत्री का यह भाषण वास्तव में भ्रामक है और प्रधानमंत्री पद की गरिमा के अनुकूल नहीं है।


08/11/2013 अजय कुमार मल्होत्रा ने एल.के. आडवाणी को जन्मदिन की बधाई दी।
नई दिल्ली, 8 नवम्बर, ग्रेटर कैलाश निर्वाचन क्षेत्र के भाजपा के उम्मीदवार अजय कुमार मल्होत्रा ने एल.के. आडवाणी के घर पर जाकर उन्हें उनके 86वें जन्मदिन की बधाई दी। अजय कुमार मल्होत्रा ने उन्हें फूलों का एक गुलदस्ता दिया तथा उन्होंने अपनी सक्रिय राजनैतिक यात्रा में आगे बढ़ने के लिए उनसे आशीर्वाद की कामना की।


08/11/2013 पत्रकार आर के गांधी के सवालों से बौखलाए रामदेव, पत्रकार को बताया दिग्विजय का दूत
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में बाबा रामदेव 3 अक्टूबर को मतदाता जागरूकता अभियान का शंखनाद करने तो पहुँचे..लेकिन जागरूकता अभियान की आड़ में वो प्रधानमंत्री डॉ.मनमोहन सिंह, यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गाँधी और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी पर बरसते नजर आए..उन्होंने भ्रष्टाचार में डूबी सरकार पर तंज कसे.. रायपुर प्रेस क्लब में आयोजित प्रेस कांफ्रेस में जब एक पत्रकार ने तमाम भ्रष्टाचार की बातों के बीच बाबा रामदेव से उनके दो ट्रस्ट पतंजलि योगपीठ ट्रस्ट और दिव्य योग मंदिर का टर्नओवर और बाबा द्वारा टैक्स भरे जाने से संबंधित सवाल किया तो बाबा की भौंहे तन गई. उन्होंने कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह द्वारा उस पत्रकार को भेजे जाने की बात कहकर अपना बचाव करते नजर आए..उन्होंने उस पत्रकार पर ही सवाल खड़े करते हुए कहा कि क्या तुम्हें दिग्विजय सिंह ने भेजा है..


08/11/2013 माओवाद पर राजनीति कर रही है कांग्रेस,- अरूण जेटली
रायपुर 08 नवंबर। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता व राज्य सभा में विपक्ष के नेता अरूण जेटली ने शुक्रवार को वृन्दावन होटल सिविल लाइन में छत्तीसगढ़ सांस्कृतिक विकास परिषद के कार्यक्रम में 'आज के राजनीतिक परिदृश्य में प्रबुद्घजनों की भूमिका विषय पर बोलते हुए कहा कि आज देश में निराशा और हताशा का माहौल है। साथ ही जनता के बीच आक्रोश पनप रहा है।


08/11/2013 कांगे्रस अपने पापों के कारण छत्तीसगढ़ में सत्ता से दूर - उमा भारती
रायपुर, 8 नवम्बर। भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष तथा मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री सुश्री उमा भारती ने शुक्रवार को डोंगरगांव में एक विशाल चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य गठन के बाद तीन वर्षों के जोगी शासनकाल में कांग्रेस ने जो प्रदेश में खुली लूट,


07/11/2013 छत्तीसगढ़ विकास में सबसे आगे निकला - नरेन्द्र मोदी
जगदलपुर, 07 नवंबर। भाजपा के भावी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यहां कहा कि अटल बिहारी बाजपेयी ने पृथक छत्तीसगढ़ राज्य बनाया। यह उनका सपना था और आप लोगों की दूरदर्शिता थी कि आपने दस साल भाजपा को अपना मत और समर्थन देकर छत्तीसगढ़ को देश का सिरमौर राज्य बनाया।


06/11/2013 बेस्ट एंकरिंग के लिए 4 रीयल न्यूज के अंजीत को मिला अवार्ड
मिडिया में अलग-अलग फिल्ड के महारथियों को न्यूज पेपर एसोसिएशन ऑफ इंडिया नें अपने सालाना कार्यक्रम में सम्मानित किया, इसमें बेस्ट एंकर अवार्ड से नवाजा 4 रियल न्यूज के अंजित विजय को....


06/11/2013 गुडग़ांव गोल्फ खेल के एक बड़े केन्द्र के रूप में उभर रहा है.- भूपेन्द्र सिंह हुड्डा
हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने कहा है कि गुडग़ांव गोल्फ खेल के एक बड़े केन्द्र के रूप में उभर रहा है। गुडग़ांव में श्टेक सोल्यूशंस इंडिया गोल्फ अवार्ड्स कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में बोलते हुए उन्होंने कहा कि गुडग़ांव में 9 गोल्फ कोर्स हैं और देश में इतने अधिक गोल्फ कोर्सों वाला यह एकमात्र जिला है।


06/11/2013 राजस्थान के बाडमेर में ग्रामीण पर्यटन--मनोहर कुमार जोशी
पर्यटन के लिहाज से लगभग अछूते राजस्थान के मरूस्थलीय जिले बाड़मेर में ग्रामीण पर्यटन की व्यापक संभावनाएं दिखाई देने लगी हैं। यहां का हस्तशिल्प, संस्कृति, परम्परागत खान-पान और रेत के टीलों पर लोकसंगीत के स्वर ग्रामीण अर्थ व्यवस्था को सम्बल प्रदान कर सकते हैं।


06/11/2013 रेल मंत्री ने पहले ड्युअल कैब फ्रेट डीजल लोकोमोटिव 'विजय' को झंडी दिखाकर रवाना किया
रेल मंत्री श्री मल्लिकार्जुन खडगे ने भारतीय रेल की एक उत्‍पादन इकाई- डीजल लोकोमोटिव वर्क्‍स (डीएलडब्‍ल्‍यू), वाराणसी से अब तक के सबसे पहले ड्यूअल कैब 4500 एच पी फ्रेट डीजल लोकोमोटिव को झंडी दिखाकर रवाना किया।


06/11/2013 COMPUTER ENGINEER, SUPPLIER OF ILLICIT LIQUOR CUM-ROBBER ARRESTED-DELHI POLICE
Northern Range of Crime Branch has been especially entrusted with the task of working out the blind cases of robbery/snatching of police stations falling in Northern Range.


06/11/2013 बीजेपी नें दिल्ली विधायक उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की..
दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने काफी हंगामे के बाद आज पहली लिस्ट जारी कर दी है। नई दिल्ली सीट से दिल्ली की मुख्यमंत्री के सामने भाजपा के पूर्व अध्यक्ष एवं निगम में स्थाई समिति के अध्यक्ष विजेन्द्र गुप्ता को उतारा गया है। पार्टी ने 62 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की है। जिसमें से 4 सीटें अकाली दल को दी है।


03/11/2013 प्रकाशोत्‍सव दीपावली, पर्यावरण प्रदूषण
दीपावली दीयों और प्रकाश का त्‍यौहार है लेकिन दुख की बात यह है कि हम इसका समापन अपने पर्यावरण में कचरा और प्रदूषण फैलाने में कर रहे हैं।

30/10/2013 भाप के इंजन अकबर पर रोमांचक यात्रा
एक बार फिर से भाप के इंजन से चलने वाली दो डिब्‍बों की पर्यटक रेल दिल्‍ली से अलवर के बीच 26 अक्‍तूबर, 2013 से शुरू हो गई है। 48 वर्ष पुरानी यह लोकोमोटिव रेल अकबर चितरंजन लोकोमोटिव वर्क्‍स (बाद में अमृतसर रेलवे वर्कशॉप, की भाप से चलने वाली अंतिम गाडि़यों में से एक है।


30/10/2013 भारतीय रेलवे द्वारा यात्रियों के अनुकूल की गई पहल... अनिल कुमार सक्‍सेना
भारतीय रेलवे अपने यात्रियों को सुखद और आरामदेह यात्रा मुहैया कराने के लिए लगातार कुछ न कुछ प्रयास करती रहती है। इस दिशा में कई पहल की गई है। जो इस प्रकार हैं.


26/10/2013 मतदाता जागरूकता अभियान में गूंजे शिबानी कश्यप के गाने
राजधानी दिल्ली में 4 दिसंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव में मतदाताओं को ज्यादा से ज्यादा वोट डालने के लिए जागरूक करने के उद्देश्य से चुनाव आयोग इस बार कड़ी मेहनत कर रहा है।


25/10/2013 हरियाणा में ज्यादातर बसों की छतों पर यात्रा करते हैं।
सिरसा में बसों की छतों पर बैठकर यात्रा करना अब आम बात हो गई है। न तो लोगों को अपनी जान की फ्रिक है और न ही प्रशासन क कोई ङ्क्षचता। लोग बेधड़क होकर बसों की छतों पर सवार हो जाते हैं। कई यात्री दुर्घटना का शिकार भी हो चुके हैं, बावजूद इसके प्रशासन ने कोई सबक नहीं लिया है। प्रसाशन तो सिर्फ इतना कह अपना पल्ला झड लेते है की समय समय पर करवाई की जाती है.ज्यादातर लोग प्राइवेट बसों की छतो पर चढ़ कर आते है क्योंकि बसों में भीड़ होने की वजह से लोगो को बस की छत्त पर सफ़र करना पड़ता है.


25/10/2013 हिन्दूवादी राजनैतिक दलों ने बनाया हिन्दू एलायन्स, दिल्ली विधानसभा की सभी सीटों पर उतारेंगे उम्मीदवार।
नई दिल्ली 25 अक्टूबर। दिल्ली विधानसभा चुनावों में हिन्दू मतों के बटवारे को रोकने के लिए देश के प्रमुख हिन्दुवादी राजनैतिक दलों राष्ट्रवादी सेनाए अखिल भारत हिन्दू महासभाए राष्ट्रनिर्माण पार्टी एवं हिन्दुस्थान निर्माण दल ने आज हिन्दू एलायन्स के गठन की विधिवत् घोषणा की।


24/10/2013 सांसद अनुराग ठाकुर हुई पुछताछ
हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ के अध्यक्ष एवं सांसद अनुराग ठाकुर वीरवार को यनि आज 24 अक्टूबर को दल बल सहित धर्मशाला स्थित विजिलेंस ब्यूरो आफिस पहुँच गए जबकि विजिलेंस ने उनसे पूछताछ की तिथि 31 अक्टूबर और उनसे पूछताछ करने बाले आफिसर के बाहर होने की बात कह कर उन्हें वापिस भेज दिया गया


23/09/2013 राव इंद्रजीत ने कांग्रेस को कहा अलविदा
गुड़गांव के सांसद राव इंद्रजीत सिंह ने कांग्रेस को अलविदा कह दिया है....शहीदी दिवस के मौके पर रेवाड़ी में आयोजित एक रैली के दौरान उन्होंने साफ कर दिया कि... वो कांग्रेस के टिकट पर अगला चुनाव नहीं लड़ेंगे...राव इंद्रजीत सिंह के इस्तीफे के बाद दक्षिण हरियाणा में कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ सकती है


19/09/2013 मोदी 7 जन्म में भी नहीं बन सकते प्रधानमंत्री- क्यों कहा अली अनवर नें, साथ ही जनरल वीके सिंह क्या आएंगे राजनीती में. देखे 4 रीयल न्यूज पर
मोदी 7 जन्म में भी प्रधानमंत्री नहीं बन सकते हैं यह कहना है जेडीयू नेता अली अनवर का, यह सब कहा 4 रीयल न्यूज के खास कार्यक्रम आज की मुलाकात में...जो शनिवार रात 8:30 बजे आप देख सकते हैं, साथ ही रिटार्यड जनरल वीके सिंह क्या राजनीति में आएंगे.


19/09/2013 भ्रष्टाचार पर लिखी बकासुर द जम्बो क्रिमिनल, डॉ एन.दलीप कुमार ने
भ्रष्टाचार मौजूदा वक्त में सबसे बड़ा मुद्दा है....देश को दीमक की तरह चाटने वाले भ्रष्टाचार के इस मुद्दे पर पूर्व आईपीएस अधिकारी डॉ एन.दलीप कुमार ने एक पुस्तक बकासुर द जम्बो क्रिमिनल लिखी है...इस पुस्तक का विमोचन आम आदमी पार्टा के संस्थापक अरविंद केजरीवाल ने प्रैस कल्ब में किया..


18/09/2013 दिल्ली के मतदाताओं की नब्ज टटोलेगा 4 रीयल न्यूज का नया प्रोग्राम बोल वोटर बोल
दिल्ली विधानसभा चुनाव में फतह के इरादे से राजनैतिक पार्टियां कमर कसकर मैदान में उतर चुकी हैं. हर पार्टी की पोटली में मतदाताओं को लुभाने के लिए ढेर सारे वादे और दावे हैं.


14/09/2013 भारत के लिए शांतिदूत युवा साइकिल यात्रा
नर्इ दिल्ली, 13 सितम्बर : लगभग दो महीने तक चलने वाली उज्जवल भारत के लिए शांतिदूत युवा साइकिल यात्रा की लानिचग का कार्यकम प्रजापिता ब्रह्माकुमारी र्इश्वरीय विश्व वि़धालय द्वारा दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में किया गया।


14/09/2013 वसंत विहार गैंग रेप, चारों दोषियों को फांसी की सजा का ऐलान
देश के बहुचर्चित वसंत विहार गैंग रेप मामले में आखिरकार साकेत की फास्ट ट्रेक कोर्ट में दोषियों के खिलाफ फैसला सुना दिया गया।


12/09/2013 4 रीयल न्यूज के दर्शकों को काफी पसंद आ रहा है कार्यक्रम दिल्ली किसकी
दिल्ली के दरवाजे पर विधानसभा चुनाव दस्तक दे रहे है...तो पार्टीयों और नेताओं ने वोटरों के दरवाजों पर दस्तक देना शुरु कर दिया है...चुनाव में वही नेता जीत हासिल करता है..


08/09/2013 स्कूली बच्चों को ले जा रही ग्रामीण सेवा पलटी, 8 बच्चे घायल 2 की हालत गंभीर
बाहरी दिल्ली के रोहिणी सैक्टर-20 में हो रहे जोनल खो-खो टूर्नामेंट खेल कर वापिस आ रहे 12 स्कूली बच्चों से भरी एक ग्रामीण सेवा मंगोलपुरी के-ब्लॉक में मुड़ते समय पलट गयी।


06/09/2013 हरियाणा के पूर्व मंत्री गोपाल कांडा को मिली अंतरिम जमानत
गीतिका शर्मा खुदकुशी मामले में आरोपी हरियाणा के पूर्व मंत्री गोपाल कांडा को अंतरिम जमानत मिल गई है... कांडा को रोहिणी कोर्ट से 4 अक्टूबर तक के लिए अंतरिम जमानत मिली है... गोपाल कांडा को विधानसभा सत्र में हिस्सा लेने के लिए अंतरिम जमानत मिली है...


03/09/2013 मनोरंजन के नाम पर फूहड़ डांस का तड़का
आगामी दिल्‍ली विधानसभा चुनाव को ध्‍यान में रखते हुए कांग्रेस ने दिल्‍ली के किराड़ी इलाके में कार्यकर्ता सम्‍मेलन किया तो इसमें मनोरंजन के नाम पर फूहड़ डांस का तड़का लगा डाला, पूर्वांचली मतदाताओं को लुभाने के लिए बुलाए गए इस सम्मेलन में जमकर अश्‍लील डांस हुआ. नेताओं ने बाकायदा इसके लिए डांसर बुलाई थीं. जनता के दुख-दर्द से कोंसो दूर अश्‍लील डांस पर कांग्रेसियों ने खूब नोट लुटाए.


01/09/2013 आसाराम को पुलिस ने किया गिरफ्तार
यौन शोषण केस के आरोपी आसाराम बापू आखिरकार गिरफ्तार हो ही गए...जोधपुर पुलिस ने आसाराम को इंदौर स्थित उनके आश्रम से गिरफ्तार किया....उन्हें रात करीब 12:30 बजे गिरफ्तार किया गया...


27/08/2013 पाइप लाइन टूटी , चंडीगढ़ में पानी का संकट
चंडीगढ़ में शहर वासियों को जल के लिए इस संकट से होने वाली परेशानी के लिए चेतावनी जारी करते हुए प्रशासन ने कुछ प्रबंध भी किये हैं। पानी न आने की स्थिति में टेंकरों द्वारा पानी की सप्लाई की जाएगी। नगर निगम के पास लगभग दर्जन भर टेंकर हैं। इनके अलावा बीस टेंकर किराये पर लेने का प्रबंध किया गया है। किसी इमरजेंसी की सूरत में शहर वासी फ़ोन नम्बर 0172 2540200 पर फ़ोन करके पानी का टेंकर मंगा सकते है.


25/08/2013 पत्रकारो नें केंडल मार्च निकाला
इंडियन मीडिया वेल्फेयर एसोसिएशन पत्रकारों के हितों कि रक्षा का एक सामाजीक संगठन है.ये संगठन पत्रकारों की आवाज को उठाने के लिए समय समय प्रयास करता रहा है. आज दिल्ली के जन्तर मन्तर पर पत्रकारो नें केंडल मार्च निकाला


25/08/2013 नरेला इंडस्ट्रियल एरिया में दो फेक्टरियो में लगी आग, एक की मौत
नरेला इंडस्ट्रियल एरिया में दो फेक्टरियो में लगी आग, एक शख्स की आग में जलकर मौत...फीलहाल आग की लपटे काबू..ठंडा करने का काम जारी..दरअसल दिल्ली के नरेला इंडस्ट्रियल एरिया में एक बार फिर दो फेक्टरियो में आज सुबह भयंकर आग लगी


23/08/2013 केन्‍द्रीय स्‍वास्‍थ्‍य एवं परि‍वार कल्‍याण मंत्री का लोगों से केन्‍द्र सरकार की वि‍भि‍न्‍न कल्‍याणकारी योजनाओं का लाभ उठाने का आह्वान
केन्‍द्रीय स्‍वास्‍थ्‍य एवं परि‍वार कल्‍याण मंत्री श्री गुलाम नबी आजाद ने दि‍ल्‍ली की मुख्‍यमंत्री श्रीमती शीला दीक्षि‍त की उपस्‍थि‍ति‍में 200 बि‍स्‍तरों वाले अम्‍बेडर नगर अस्‍पताल का कल नई दि‍ल्‍ली में शि‍लान्‍यास कि‍या।


23/08/2013 पंजाबी बाग़ में सप्ताहभर तक चलेगा जन्माष्टमी महोत्सव.
विश्वविख्यात श्रीकृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव समिति द्वारा पंजाबी बाग़ में सप्ताहभर तक चलने वाला जन्माष्टमी महोत्सव आरम्भ हो गया। कार्यक्रम की शुरुआत बालीवुड अभिनेत्री और जानी-मानी नृत्यांगना हेमा मालिनी ने अपने साथी कलाकारों के साथ मिलकर राधा रास बिहारी नृत्य नाटिका का अद्भुत मंचन कर सभी का मन मोह लिया।


22/08/2013 सीबीआई कोर्ट में पेश हुए अनिल अंबानी
बहुचर्चित 2जी स्पेक्ट्रम घोटाला केस में उद्योगपति अनिल अंबानी को आज बतौर गवाह कोर्ट में पेश हुए। कल इस सिलसिले में पेशी से छूट देने की उनकी अर्जी कोर्ट ने खारिज कर दी


22/08/2013 एलपीजी ईंधन गैस : ग्राहकों के लिए सेवा में सुधार
भारत में एलपीजी ईंधन गैस का इस्‍तेमाल 1955 से शुरू हुआए जब तत्‍कालीन बर्मा शैल कंपनी ने मुंबई में एलपीजी की बिक्री शुरू की। पिछले छह दशकों में एलपीजी सबसे अधिक लोकप्रिय रसोई गैस बन गई है। 1980 में महत्‍वपूर्ण गतिविधि हुई, जिससे एलपीजी वितरण व्‍यवस्‍था के विस्‍तार की गाथा दो भागों में लिखी जा सकती है। 1978 से पहले एलपीजी की बिक्री केवल स्‍वदेशी स्रोतों से प्राप्‍त ईंधन गैस की मात्रा तक सीमित थी।


21/08/2013 टुंडा उगल रहा है कई राज...4 दिन पुलिस रिमांड पर..
जेहाद के नाम पर आतंकवाद की नई फौज तैयार करने वाला लश्कर आतंकी अब्दुल करीम उर्फ टुंडा एक बार फिर से 4 दिन की पुलिस रिमांड पर है...लेकिन अब तक उसने जो जानकारियां दिल्ली पुलिस को दी है...उससे पुलिस भी हैरत में है...टुंडा के मुताबिक भारत में जाली नोटों के अवैध कारोबार के पीछे ISI का हाथ है...और जाली नोटों की खेप खुद ISI का ब्रिगेडियर इकबाल काना पहुंचाता है...


21/08/2013 अब चौरासी कोसी परिक्रमा पर भी चला सरकारी डंडा.
संतो की अगुआई और विश्व हिन्दू परिषद के सहयोग से चलने वाली आगामी 25 अगस्त से अयोध्या-क्षेत्र में प्रस्तावित चौरासी कोसी परिक्रमा यात्रा को उत्तरप्रदेश सरकार ने अनुमति देने से मना कर दिया. जिसके चलते देश भर में हर जगह उत्तरप्रदेश सरकार के इस रवैये का विरोध हो रहा है.


20/08/2013 हिन्द संग्राम परिषद जीरकपुर के चुनाव संपन्न
जीरकपुर, समाजिक संस्था हिन्द संग्राम परिषद इकाई जीरकपुर की चुनावी बैठक कलगीधर एन्क्लेव बलटाना में प्रदेश उपाध्यक्ष हंसराज गर्ग की अध्यक्षता में हुई


19/08/2013 ग्लैमर की पिच पर दाउद की फिक्सिंग
मैं दाउद बोल रहा हूं ये शब्द किसी के भी होश फाख्ता कर देने के लिए काफी हैं...दाउद इब्राहिम देश के सबसे बडे आतंकी के लिस्ट में शुमार पहले से ही था, लेकिन कुछ महीने पहले दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के साहसी कदम से आइपीएल मैच में स्पॉट फिक्सिंग का खुलासा हो गया....ग्लैमर की पिच पर हुई इस फिक्सिंग का ताना-बाना खुद दाउद और उसके खास सिपहसलारों ने बुना था


15/08/2013 प्रधान मंत्री मनमोहन सिंह ने अपने भाषण में कहा...
प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने 10 वीं बार लाल किले पर फहराया तिरंगा... देशवासियों को दी स्वतंत्रता दिवस की बधाई...अपने सरकार की गिनाई उलपब्धियां.... प्रधानमंत्री ने उत्तराखंड हादसे पर जताया दुख....राहत कार्य में मदद के लिए सेना की जमकर तारीफ... मुंबई पनडुब्बी हादसे पर भी जताया अफसोसगुजरात के मुख्यमंत्री ने भुज के लालन कॉलेज में फहराया तिरंगा....पीएम मनमोहन के भाषण पर जताई निराशा....कहा राष्ट्रपति के भाषण में भी दिखी देश की पीड़ा.... यूपी के कानपुर में रात 12 बजे फहराया गया तिरंगा...स्वतंत्रता सेनानियों सहित केंद्रीय मंत्री श्री प्रकाश जयसवाल ने की शिरकत...।


15/08/2013 प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह 67वीं स्‍वतंत्रता दिवस के मौके देश से क्या कहा
प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह 67वीं स्‍वतंत्रता दिवस के मौके पर 15 अगस्‍त 2013 को लालकिले की प्राचीर से राष्‍ट्रीय झंडा फहरायेंगे। तिरंगा फहराने के बाद प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह राष्‍ट्र को संबोधित करेंगे।


06/08/2013 श्रीमती प्रतिभा सिंह ने लोक सभा सांसद के रूप में शपथ ग्रहण की
मण्डी लोक सभा क्षेत्र से नवनिर्वाचित सांसद श्रीमती प्रतिभा सिंह ने संसद के मानसून सत्र के प्रथम दिन लोक सभा सांसद के रूप में शपथ ग्रहण की। इस अवसर पर उनके सुपुत्र श्री विक्रमादित्य सिंह और सुपुत्री सुश्री अपराजिता कुमारी लोक सभा की विशेष दीर्घा में उपस्थित थे।


06/08/2013 यशवंत सिंह की कलम से 'जानेमन जेल' का जाने-माने साहित्यकारों के हाथों विमोचन
यशवंत सिंह द्वारा अपने जेल अनुभवों पर लिखित किताब जानेमन जेल का लोकार्पण कल दिल्ली के हिंदी भवन में जाने-माने साहित्यकारों पत्रकारों के हाथों किया गया वरिष्ठ कवि केदारनाथ सिंह कवि और पत्रकार वीरेन डंगवाल चर्चित क्रांतिकारी जनवादी लेखक और पत्रकार आनंद स्वरूप वर्मा और प्रोफेसर आशुतोष कुमार ने इस किताब का विमोचन किया


06/08/2013 जलज श्रीवास्तव ने ली पालिका परिषद् अध्यक्ष पद की शपथ
नई दिल्ली 5 अगस्त 2013- नई दिल्ली नगरपालिका परिषद् के नवनियुक्त अध्यक्ष श्री जलज श्रीवास्तव ने आज पालिका परिषद् - अध्यक्ष के रूप में शपथ ग्रहण की । दिल्ली की मुख्यमंत्री एवं पालिका परिषद् की पीठासीन अधिकारी - श्रीमती शीला दीक्षित ने पालिका परिषद् मुख्यालय पालिका केन्द्र में श्री जलज श्रीवास्तव को भारत के संविधान के प्रति विश्वास और कर्तव्यनिष्ठा की शपथ दिलाई ।


06/08/2013 हस्तरेखा से पता चल सकता है क्यों टूटते हैं दिल. पंडित गौरव आचार्य
दिल का मामला बड़ा ही नाजुक होता है जरा सी आंच लगी नहीं कि यह तार तार होकर बिखर जाता है और जुदा हो जाते हैं दो दिल। दिल टूट जाने के बाद आप किसी को भी दोष दें लेकिन हस्त रेखा विज्ञान कहता है अगर ऐसा होता है तो यह आपकी हाथ की रेखाओ में लिखा है। तो देखिये क्या कहती है आपकी प्रेम रेखा!


05/08/2013 यूपीए सरकार सभी को शुद्ध पेय जल प्रदान करने को प्रतिबद्ध - मनीष तिवारी
सूचना और प्रसारण मंत्री श्री मनीष ति‍वारी ने कहा है कि यूपीए सरकार सभी को शुद्ध और स्‍वच्‍छ पेय जल उपलब्‍ध कराने को प्रति‍बद्ध है। लुधि‍याना में आज कई जनसभाओं को संबेाधि‍त करते हुए श्री ति‍वारी ने पंजाब में शुद्ध और स्‍वच्‍छ पेय जल उपलब्‍ध न होने पर आश्‍चर्य व्‍यक्‍त कि‍या। उन्‍होनें ये भी कहा कि प्रधानमंत्री डॉण् मनमोहन सि‍ह और यूपीए अध्‍यक्ष श्रीमती सोनि‍या गांधी के नेतृतव में यूपीए सरकार का अगला कदम देश में समूची जनसंख्‍या को स्‍वच्‍छ और शुद्ध पेयजल उपलब्‍ध कराना होगा।


01/08/2013 प्रतिभा उम्र की मोहताज नहीं होती. आयुषि मैहता
प्रतिभा है तो छोटी उम्र में भी वो मुकाम हासिल हो जाता है, जिसे पाने के लिए लोग ताजिंदगी तरसते रहते हैं 4 रीयल न्यूज के सीईओ यश मैहता की लाडली नन्ही परी आयुषि मैहता ने अपनी प्रतिभा से वो मुकाम हासिल किया है जिसे सुनकर कोई भी दांतों तले ऊंगली दबा ले न्यूज चैनलों की दुनिया में तेजी से अपनी जगह बना रहे 4 रीयल न्यूज चैनल की चाइल्ड एंकर आयुषि मैहता ने अपनी काबिलियत के दम पर बड़े बड़ों से अपना लोहा मनवाया है


16/07/2013 संत गुरमीत राम रहीम के अनुयायी कर रहै हैं उत्तराखंड में पीड़ितों कि मदद
देश या विदेश में कही आपदा पडे और संत गुरमीत राम रहीम इंसा मदद के लिए आगे ना आएं ऐसा हो नही सकता- अब उत्तराखंड पर आपदा आई तो इंसानियत के लिए है ग्रीन फोर्स के जबान वक्त रहते उत्तराखंड के पीड़ितों तक मदद के लिए अपना हाथ पहुंचाने पहुंच गए। आपदा में फंसे लोग और अपना सब कुछ गंवा चुके लोगों के लिए डेरा सच्चा सौदा की मदद उम्मीदों की नई रोशनी दिखाती है।


15/07/2013 शाश्वत सुख केवल प्रभु प्राप्ति द्वारा ही सम्भव
ठियोग 14 जुलाई 2013 मानव सुखों की तलाश में भटक रहा है, लेकिन सर्व सुख केवल सद्गुरू के चरणों में मिलता है। भौतिक सुख क्षणिक है, जबकि शाश्वत सुख प्रभु प्राप्ति द्वारा ही स्ंभव है।


14/07/2013 देव वृक्ष पीपल में रहता है देवताओं का निवास.
भारतीय संस्कृति में पीपल देववृक्ष है, इसके सात्विक प्रभाव के स्पर्श से अन्त: चेतना पुलकित और प्रफुल्लित होती है। पीपल वृक्ष प्राचीन काल से ही भारतीय जनमानस में विशेष रूप से पूजनीय रहा है। ग्रंथों में पीपल को प्रत्यक्ष देवता की संज्ञा दी गई है। स्कन्दपुराण में वर्णित है कि अश्वत्थ(पीपल) के मूल में विष्णु, तने में केशव- शाखाओं में नारायण- पत्तों में श्रीहर और फलों में सभी देवताओं के साथ अच्युत सदैव निवास करते हैं। पीपल भगवान विष्णु का जीवन्त और पूर्णत:मूर्तिमान स्वरूप है। यह सभी अभीष्टों का साधक है। इसका आश्रय मानव के सभी पाप ताप का शमन करता है।


14/07/2013 ज्ञान, त्याग व तपस्या की त्रिमूर्ति थे स्वामी कल्याणदेव
जफ्फरनगर। देवभूमि भारत वर्ष ऋषि-मुनियों और सन्त-महात्माओं का देश है। भारत माता समय-समय पर महान विभूतियों को जन्म देकर अपना गौरववर्द्धन करती रही है। इन पूज्य महान विभूतियों ने अपने ज्ञान, कर्मयोग, त्याग और तपस्या से प्राणी मात्र की सेवा करके अखिल विश्व की महती रक्षा की है। ऐसी ही एक महान सन्त विभूति, निष्काम कर्मयोगी, तप, त्याग और सेवा की साक्षात मूर्ति वीतराग स्वामी कल्याण देव महाराज हुए। जिनका जन्म लगभग 123 वर्ष पूर्व पावन गंगा यमुना की अन्तर्वेदी उत्तर प्रदेश के वर्तमान जनपद बागपत के गांव कोताना में एक कर्मशील एवं धर्मपरायण परिवार में उनके ननिहाल में हुआ था, जिनका बाद में पालन पोषण जनपद मुजफ्फरनगर के अपने गांव मुंडभर में हुआ था।


13/07/2013 साधू-संत कन्या भ्रूण हत्या के खिळाफ एक हुए.
दिल्ली के श्री शनिधाम मे बेटी बचाओ अभियान मे सम्मिलित हूए महामंडलेश्वर महायोगी पायलट बाबा]महामंडलेश्वर सोमेश्वरानंद जी महाराज] महामंडलेश्वर केलाशानंद ब्रहमचारी जी महाराज] महामंडलेश्वर बालकानंद जी महाराज] के अलावा हजारों लोगों ने दाती कन्या भ्रूण संरक्षण दिवस के मौके पर बेटी बचाओ देश बढ़ाओ अभियान चलाने का संकल्प लिया।


30/06/2013 उत्तराखंड में हुई भयानक तबाही और विनाश के मंजर की आप बीती
उत्तराखंड में जिन्दगी और मौत के बीच झूलते हुए लोगों ने नर्क भोगा..उत्तराखंड में हुई भयंकर तबाही और विनाश के बीच 12 दिन तक जिन्दगी और मौत के बीच झूलते हुए जिन लोगों ने अपनी जिन्दगी बिताई


30/06/2013 IDHC सोसाइटी ( NGO) द्वारा राहत शिवर
इंडियन डेवलपमेंट फॉर ह्यूमन केयर सोसाइटी (NGO) द्वारा दिल्ली में यमुना में आये जल सैलाब ये प्रभावित हुए लोगो के राहत शिवर का आयोजन किया गया .....


26/06/2013 बीएसएफ द्वारा उत्तराखंड बाढ़ पीडि़तों के लिए रूपये 16 करोड़ दान
सुभाष जोशी , महानिदेशक, बीएसएफ जल्द ही उत्तराखंड के माननीय मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा को रूपये 10 करोड़ राहत राशि के रूप में देगें।


18/06/2013 कहीं जानकर अनजान बने रहने की सज़ा तो नहीं ये...
इस देश में जितने भी अपराध हो रहे हैं उनमें से अधिकाशं के मूल में या यूँ कहें की ९५ प्रतिशत अपराधों के पीछे किसी न किसी तरह शराब की भागीदारी होती है.


08/06/2013 तत्काल टिकट बुक कराने को आम जनता त्रस्त, दलाल मस्त
मुजफ्फरनगर रेलवे स्टेशन आरपीएफ व आरक्षण खिडकी के बाबू की मिली भगत से तत्काल में चल रही दलालों की धींगामस्ती


08/06/2013 अब अपराधियों का निशाना दिल्ली पुलिस
दिल्ली में अब पुलिस का खौफ अपराध करने वालो के दिलों से निकल चुका है - -अब अपराधियों का निशाना दिल्ली पुलिस बन रही है - इस बात को करोल बाग़ इलाके के देशबंधु गुप्ता रोड में हुई एक वारदात ने सच साबित कर दिया है -


08/06/2013 कैंसर एवं स्वास्थ्य जागरूकता शिविर
पूर्वी दिल्ली, सरस्वती एजुकेशनल सोसायटी और दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग द्वारा राजधानी के किशन कुंज मे एक कैंसर एवं स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया।


05/06/2013 विश्व पर्यावरण दिवस : सोचो, खाओ, बचाओ
आज विश्व पर्यावरण दिवस है। वर्ष 1972 में मानवीय पर्यावरण पर संयुक्त राष्ट्र सम्मेलन द्वारा की गई सिफारिशों के आधार पर 5 जून को विश्व पर्यावरण दिवस के रूप में मनाया जाता है।


03/06/2013 दिल्ली में बिजली की कोई कमी नहीं : हारून यूसुफ
दिल्ली के बिजली मंत्री कहते हैं "दिल्ली में बिजली की कोई कमी नहीं है, इस्तेमाल से ज़्यादा बिजली मौजूद है'' उनके इस बयान पर उनकी ही विधानसभा के निगम पार्षद ने सवाल उठा दिया है, कहा कि "मंत्री जी अपने इलाके में आएं तो पता चले कि बिजली कितनी है,"


01/06/2013 रिटायरमेंट के बाद बच्चो को सिखाएंगे भ्रष्टाचार से लडना एन दिलीप कुमार
सरकारी तंत्र में भ्रष्टाचार के खिलाफ जंग छेड़नेवाले दिल्ली के स्पेशल पुलिस कमिश्नर ने एक बार फिर भ्रष्टाचार के खिलाफ अपनी मुहिम शुरू की है। इस बार उनके साथ पुलिस की कोई टीम नहीं होगी, बल्कि एन दिलीप कुमार इ&#